Create

WWE Raw: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते रॉ से सामने आईं 

WWE Raw में इस हफ्ते के शो के दौरान कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Raw में इस हफ्ते के शो के दौरान कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

WWE डे 1 (Day 1) के बाद रॉ (Raw) का पहला एपिसोड देखने को मिला। Raw के इस हफ्ते के एपिसोड की शुरूआत पॉल हेमन (Paul Heyman) ने की और जल्द ही, ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) भी रिंग में आ गए। इसके अलावा इस हफ्ते Raw में फेटल 4वे मैच देखने को मिला और इस मैच के विजेता को ब्रॉक लैसनर का अगला चैलेंजर बनाया जाना था। वहीं, यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट (Damian Priest) एक बार फिर डॉल्फ जिगलर (Dolph Ziggler) के खिलाफ मैच में अपना टाइटल डिफेंड करते हुए नजर आए।

इसके अलावा Raw में इस हफ्ते Royal Rumble मैच में हिस्सा लेने जा रहे कई सुपरस्टार्स के नामों का ऐलान किया गया। साथ ही, शो में Raw विमेंस चैंपियन बैकी लिंच के चैंलेजर के लिए अगले हफ्ते Raw में बड़ा मैच बुक किया गया। इन सब चीज़ों के अलावा भी इस हफ्ते रेड ब्रांड के शो में काफी कुछ देखने को मिला। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसी बड़ी कहानियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड से सामने आईं।

5- WWE Raw में एजे स्टाइल्स और ओमोस का मैच देखने को मिला

WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स & ओमोस का पिछले हफ्ते Raw में मैच होना था लेकिन अंतिम समय में यह मैच कैंसिल कर दिया गया था। हालांकि, इस हफ्ते Raw में आखिरकार इन दोनों सुपरस्टार्स का मैच देखने को मिला। इस मैच के दौरान स्टाइल्स ने ओमोस पर अपने मूव्स का इस्तेमाल करके उनपर दबदबा बनाने की कोशिश की।

हालांकि, स्टाइल्स इस मैच में ओमोस की ताकत के आगे बिल्कुल भी टिक नहीं पाए थे। अंत में, ओमोस, स्टाइल्स को डबल हैंड चोकस्लैम देने के बाद उन्हें पिन करते हुए मैच जीतने में कामयाब रहे थे। ऐसा लग रहा है कि ओमोस ने इस जीत के साथ ही स्टाइल्स के साथ फ्यूड समाप्त कर लिया है। यह देखना रोचक होगा कि आने वाले समय में इन दोनों सुपरस्टार्स को किस तरह की बुकिंग मिलने वाली है।

4- अगले हफ्ते Raw में एलेक्सा ब्लिस के रिटर्न जर्नी की होगी शुरूआत

WWE Raw में अगले हफ्ते एलेक्सा ब्लिस के रिटर्न जर्नी की शुरूआत होने वाली है। यह चीज़ साफ नहीं है कि ब्लिस वापसी करने वाली हैं या फिर उनका केवल वीडियो पैकेज दिखाया जाने वाला है। बता दें, Extreme Rules में शार्लेट फ्लेयर ने ब्लिस की डॉल को तबाह कर दिया था।

संभव है कि अगले हफ्ते इसी स्टोरीलाइन को जारी रखा जा सकता है। चूंकि, ब्लिस की डॉल तबाह हो चुकी है इसलिए इस बात की संभावना है कि वापसी के बाद वो अपने पुराने गिमिक में लौट सकती हैं। इसके अलावा ब्लिस Raw विमेंस चैंपियन बैकी लिंच के लिए बेहतरीन प्रतिद्वंदी साबित हो सकती हैं।

3- अगले हफ्ते WWE Raw में ट्रिपल थ्रेट मैच के जरिए बैकी लिंच को मिलेगा अगला चैलेंजर

Who will earn the right to challenge @BeckyLynchWWE for the #WWERaw #WomensTitle at the #RoyalRumble?Find out next Monday on #WWERaw in a showdown between @BiancaBelairWWE, @DoudropWWE & @YaOnlyLivvOnce! https://t.co/QfFsAuXLYD

इस हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड में Raw विमेंस चैंपियन बैकी लिंच का सैगमेंट देखने को मिला। इस सैगमेंट के दौरान लिव मॉर्गन और बियांका ब्लेयर भी नजर आईं। ये दोनों सुपरस्टार्स चैंपियनशिप मैच पाना चाहती थीं और बैकी ने इन दोनों सुपरस्टार्स पर फैसला छोड़ दिया था कि उनमें से एक सुपरस्टार उनका सामना करेगा।

जल्द ही, डूड्रॉप ने भी बैकस्टेज लिव मॉर्गन और बियांका ब्लेयर को लगातार मिल रहे मौके को लेकर विरोध जताया। इसके बाद अगले हफ्ते Raw के लिए बियांका ब्लेयर vs लिव मॉर्गन vs ड्रूड्रॉप के मैच का ऐलान किया गया और इस मैच के विजेता को बैकी लिंच के खिलाफ Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिलेगा।

2- WWE Raw में बॉबी लैश्ले बने फेटल 4वे मैच के विजेता

Raw में इस हफ्ते WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर के अगले चैलेंजर के लिए फेटल फोर वे मैच देखने को मिला। मेन इवेंट में हुए इस मैच में बॉबी लैश्ले, बिग ई, सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस कम्पीट करते हुए दिखाई दिए। इस मैच में सैथ और ओवेंस टीम के रूप में कम्पीट कर रहे थे जिसकी वजह से लैश्ले और बिग ई ने भी कुछ वक्त के लिए टीम बना ली थी।

इस मैच के दौरान रिंग के साथ-साथ क्राउड और बैकस्टेज में भी एक्शन देखने को मिला था। अंत में, लैश्ले, ओवेंस को स्पीयर देने के बाद उन्हें पिन करते हुए मैच जीतने में कामयाब रहे थे। इस जीत के साथ ही लैश्ले Royal Rumble 2022 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच में जगह बना चुके हैं।

1- WWE Raw में पॉल हेमन और ब्रॉक लैसनर साथ आए

WWE Raw के इस हफ्ते के शो की शुरूआत में ब्रॉक लैसनर और पॉल हेमन का सैगमेंट देखने को मिला। इस सैगमेंट के दौरान पॉल हेमन, लैसनर को पहले की तरह इंट्रोड्यूस करते हुए दिखाई दिए। वहीं, ब्रॉक ने भी हेमन को उनकी कई बार मदद करने के लिए धन्यवाद दिया।

इसके अलावा इस सैगमेंट के दौरान लैसनर और पॉल हेमन ने यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस का मजाक भी उड़ाया। हेमन ने यह भी कहा कि उनके बिना रोमन कमजोर हो गए हैं। गौर करने वाली बात यह है कि शो के मेन इवेंट में लैसनर ने कहा कि वो इस हफ्ते SmackDown में नजर आने वाले हैं। यह देखना रोचक होगा कि लैसनर SmackDown में आकर क्या करने वाले हैं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment