Create
Notifications

WWE Raw: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते रॉ के एपिसोड से सामने आईं 

WWE Raw में इस हफ्ते काफी बवाल देखने को मिला
WWE Raw में इस हफ्ते काफी बवाल देखने को मिला
reaction-emoji
Subham Pal

WWE Raw के इस हफ्ते के शो की बैकी लिंच (Becky Lynch) ने की। वहीं, इस हफ्ते रॉ (Raw) का अंत WWE सुपरस्टार्स बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) और ओमोस (Omos) & MVP के कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट के जरिए हुआ। बता दें, इस हफ्ते हैल इन ए सैल (Hell in a Cell) 2022 के लिए रेड ब्रांड की तरफ से आखिरी बार बिल्ड अप देखने को मिला।

भारतीय सुपरस्टार वीर महान का इस हफ्ते Raw के एपिसोड के दौरान इस्तेमाल नहीं किया गया था लेकिन उनके मौजूदा दुश्मन रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक इस हफ्ते रेड ब्रांड में जरूर मैच लड़ते हुए दिखाई दिए थे। इस हफ्ते Raw के एपिसोड में Hell in a Cell 2022 के बिल्ड-अप के अलावा भी काफी कुछ देखने को मिला। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE Raw से जुड़ी 5 बड़ी कहानियों पर एक नजर डालते हैं।

5- बैकी लिंच ने WWE Raw में मचाया बवाल

बैकी लिंच ने इस हफ्ते रेड ब्रांड की शुरुआत करते हुए Hell in a Cell में अपनी जीत का दावा किया। इसके बाद हुए ब्रॉल में असुका और बियांका ब्लेयर ने जरूर टीम के रूप में काम करते हुए बैकी को रिंग से भगा दिया था लेकिन बैकी ने जल्द ही इस चीज़ का बदला लिया। बता दें, असुका vs बियांका ब्लेयर के मैच के दौरान बैकी लिंच रिंगसाइड पर ही मौजूद थीं।

इस मैच में बियांका ब्लेयर ने असुका को हराया था। इस मैच के बाद बैकी लिंच ने असुका और बियांका ब्लेयर पर हमला करके उन्हें धराशाई करते हुए बवाल मचा दिया था। यही नहीं, इस चीज़ के जरिए बैकी लिंच ने Hell in a Cell 2022 में अपनी जीत का दावा ठोक दिया है।

4- टैग टीम चैंपियनशिप कंटेंडर्स मैच का DQ के जरिए हुआ अंत

WWE Raw में इस हफ्ते टैग टीम चैंपियनशिप कंटेंडर्स मैच में रिडल & शिंस्के नाकामुरा का वर्तमान चैंपियंस द उसोज के खिलाफ मैच हुआ। यह काफी शानदार मैच था, हालांकि, इस मैच के अंत में जिमी उसो द्वारा रिडल पर हथियार से हमला करने की वजह से इसका DQ के जरिए अंत हुआ था।

ऐसा लग रहा है कि WWE ने द उसोज को प्रोटेक्ट करने के लिए मैच का इस तरह अंत कराया है। बता दें, 28 मार्च के बाद यह द उसोज की टेलीविजन पर टैग टीम मैच में पहली हार है। द उसोज को टेलीविजन पर आखिरी हार RK-Bro के खिलाफ टैग टीम मैच में मिली थी।

3- Hell in a Cell के लिए दो बड़े मैचों का हुआ ऐलान

WWE Raw में इस हफ्ते सिएम्पा के खिलाफ DQ के जरिए मिली जीत के बाद मुस्तफा अली को थ्योरी के खिलाफ यूएस चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिला था। अली के थके होने का फायदा उठाकर थ्योरी यह मैच आसानी से जीत गए थे। इस मैच के बाद एडम पीयर्स ने मुस्तफा अली और थ्योरी के बीच यूएस चैंपियनशिप रीमैच का ऐलान कर दिया था और यह मैच Hell in a Cell में होने वाला है।

इसके अलावा इस इवेंट के लिए इस हफ्ते Raw में एक और मैच का ऐलान किया गया। बता दें, Hell in a Cell में ऐज, डेमियन प्रीस्ट और रिया रिप्ली की टीम का एजे स्टाइल्स, फिन बैलर और लिव मॉर्गन की टीम के खिलाफ मैच देखने को मिलने वाला है। देखा जाए तो इन दोनों टीम्स के बीच लंबे समय से फिउड जारी है और इन दोनों टीम्स के बीच होने जा रहे सिक्स-मैन टैग टीम मैच के काफी शानदार होने की उम्मीद है।

2- बॉबी लैश्ले और ओमोस & MVP के बीच हुआ कॉन्ट्रैक्ट साइन

Security is no match for @fightbobby & @TheGiantOmos before #HIAC this Sunday! https://t.co/TNfjHSdphN

WWE Raw के इस हफ्ते के शो के मेन इवेंट में ओमोस & MVP vs बॉबी लैश्ले मैच का कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट देखने को मिला। इस सैगमेंट के दौरान मैच में शामिल सभी सुपरस्टार्स ने कॉन्ट्रैक्ट साइन करके मैच को ऑफिशियल किया। इसके बाद बॉबी लैश्ले टेबल रिंग के बाहर फेंकते हुए फाइट के लिए तैयार हो गए थे।

इस दौरान सिक्योरिटी की ओमोस और बॉबी लैश्ले को रोकने की कोशिश नाकाम हो गई और इन दोनों सुपरस्टार्स ने सिक्योरिटी पर ही हमला कर दिया था। इसके बाद सेड्रिक एलेक्जेंडर ने बॉबी लैश्ले पर हमला किया और ओमोस & MVP ने भी लैश्ले की हालत खराब कर दी थी। जल्द ही, बॉबी लैश्ले ने ओमोस को टेबल पर स्पीयर देते हुए बदला ले लिया था।

1- WWE Raw में सैथ रॉलिंस और कोडी रोड्स के बीच हुआ खतरनाक ब्रॉल

ROLLINS/RHODES IIIHELL IN A CELLTHIS SUNDAY@WWERollins vs. @CodyRhodes #HIAC https://t.co/EWpJH6DtwY

WWE Raw में इस हफ्ते कोडी रोड्स का सैगमेंट देखने को मिला और इस सैगमेंट के दौरान कोडी रोड्स ने सैथ रॉलिंस पर जमकर निशाना साधा। इसके बाद सैथ रॉलिंस ने दर्शकों के बीच से एरीना में एंट्री की और उन्होंने कोडी को काफी भला-बुरा कहते हुए उन्हें गुस्सा दिला दिया। जल्द ही, कोडी रोड्स ने सैथ रॉलिंस को फाइट करने की चुनौती दे दी।

इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच खतरनाक ब्रॉल देखने को मिला और इन दोनों सुपरस्टार्स को अलग करने के लिए ऑफिशियल्स को आगे आना पड़ा था। देखा जाए तो इस ब्रॉल के जरिए सैथ रॉलिंस और कोडी रोड्स के बीच Hell in a Cell में होने जा रहे मैच को हाइप करने में काफी मदद मिली है और इस मैच को लेकर रोमांच काफी बढ़ चुका है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...