WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई 

WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। रॉ (Raw) के इस एपिसोड में रिया रिप्ली (Rhea Ripley) ने अपना विमेंस वर्ल्ड टाइटल ड्रॉप करते हुए सभी को हैरान कर दिया। वहीं, मेन इवेंट में आईसी चैंपियनशिप मैच में मिली हार के बाद पूर्व चैंपियन का चौंकाने वाला हील टर्न देखने को मिला।

इसके अलावा ट्रिपल एच ने Raw टैग टीम चैंपियनशिप को नए वर्ल्ड टैग टीम टाइटल से रिप्लेस कर दिया। इसके साथ ही रेड ब्रांड में आने वाले समय के लिए कुछ बड़ी चीज़ें टीज़ की गई। इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 बड़ी बातों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई।

5- WWE Raw में हील टीम के रूप में बवाल मचा सकती हैं इंडी हार्टवेल & कैंडिस लेरे

WWE सुपरस्टार कैंडिस लेरे ने पिछले कुछ समय से चीटिंग के जरिए मैच जीतना शुरू कर दिया है। इस वजह से इंडी हार्टवेल काफी निराश थीं। इंडी ने इस हफ्ते Raw में कैंडिस के साथ मिलकर केडन कार्टर & कटाना चांस का सामना किया। हार्टवेल ने इस मुकाबले में चीटिंग करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई

ऐसा लग रहा है कि पूर्व NXT विमेंस चैंपियन ने कैंडिस लेरे के साथ अपनी टीम टूटने से बचाने के लिए ऐसा करने का फैसला किया है। देखा जाए तो कैंडिस के साथ इंडी हार्टवेल ने भी चीटिंग करना शुरू कर दिया है। यही कारण है दूसरी टीमों के लिए इस टीम को हराना आसान नहीं होगा और यह हील जोड़ी रेड ब्रांड के विमेंस टैग टीम डिवीजन में अपना दबदबा बना सकती है।

4- WWE Raw में डेमियन प्रीस्ट और फिन बैलर जल्द ही एक-दूसरे के दुश्मन बनने वाले हैं?

डेमियन प्रीस्ट मौजूदा वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन हैं और उन्हें जल्द ही जे उसो के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करना है। बता दें, इस हफ्ते Raw में डेमियन और फिन बैलर के बीच टेंशन साफ देखने को मिली। ये दोनों रेड ब्रांड में जजमेंट डे द्वारा जे उसो पर हुए हमले के दौरान एक-दूसरे से बहस करते हुए दिखाई दिए।

अतीत में भी प्रीस्ट और फिन के बीच दुश्मनी शुरू होने के संकेत दिए गए थे लेकिन उस वक्त रिया रिप्ली ने जजमेंट डे को टूटने से बचा लिया था। हालांकि, रिया चोटिल होकर लंबे वक्त के लिए एक्शन से दूर हो चुकी हैं। उनकी अनुपस्थिति में बाकी जजमेंट डे मेंबर्स शायद ही डेमियन प्रीस्ट और फिन बैलर के बीच दुश्मनी बढ़ने से रोक पाएंगे। इस स्थिति में इन दोनों में से कोई एक सुपरस्टार जजमेंट डे से बाहर हो सकता है और इन दोनों के बीच मैच भी देखने को मिल सकता है।

3- WWE Raw में नई विमेंस वर्ल्ड चैंपियन बन सकती हैं लिव मॉर्गन

जैसा कि हमने बताया कि रिया रिप्ली को चोटिल होने की वजह से अपना विमेंस वर्ल्ड टाइटल छोड़ना पड़ा है। रिया को यह चोट पिछले हफ्ते लिव मॉर्गन द्वारा बैकस्टेज किए गए हमले के दौरान लगी थी। लिव इस हफ्ते Raw में एरीना में नज़र आकर रिप्ली पर तंज कसती हुई भी दिखाई दीं।

WWE का मॉर्गन के हाथों पूर्व विमेंस वर्ल्ड चैंपियन को चोटिल होने के लिए बुक करना दर्शाता है कि कंपनी के पास उनके लिए बड़े प्लान मौजूद हैं। इस वजह से ऐसा लग रहा है कि WWE Raw में रिया रिप्ली की अनुपस्थिति में लिव मॉर्गन को चैंपियन बनाकर उन्हें विमेंस डिवीजन का फेस बना सकती है।

2- WWE में जल्द ही अंकल हाउडी के फैक्शन का डेब्यू हो सकता है

WWE में WrestleMania XL के बाद से ही अंकल हाउडी की वापसी के संकेत दिए जाने लगे हैं। इस हफ्ते Raw में उनके रिटर्न से जुड़ा एक QR कोड दिखाया गया। इस QR कोड को स्कैन करने के बाद एक रहस्यमयी वीडियो सामने आता है।

इस वीडियो में लिखा है, 'जागने का समय आ चुका है, मेरा हाथ थामे, चीज़ें बेहतर होने वाली है और मुझपर भरोसा करे'। ऐसा लग रहा है कि अंकल हाउडी इस बार अकेले नहीं बल्कि अपने फैक्शन के साथ आने वाले हैं। उनके इस फैक्शन में दिवगंत सुपरस्टार ब्रे वायट के पुराने साथी ब्रॉन स्ट्रोमैन, एरिक रोवन और एलेक्सा ब्लिस मौजूद रह सकते हैं।

1- WWE में हील के रूप में चैंपियन बनेंगे चैड गेबल?

चैड गेबल को इस हफ्ते Raw में सैमी ज़ेन के खिलाफ आईसी चैंपियनशिप मैच लड़ने का मौका मिला। सैमी ने एक जबरदस्त मैच के बाद चैड को हैलुवा किक देकर पिन करते हुए हराया। वहीं, मुकाबले के बाद गेबल ने ज़ेन पर जोरदार हमला करते हुए हील टर्न ले लिया।

ऐसा लग रहा है कि WWE अल्फा अकादमी मेंबर को हील के रूप में तगड़ा पुश देने वाली है। यही नहीं, चैड गेबल को जल्द ही सैमी ज़ेन के खिलाफ आईसी चैंपियनशिप के लिए रीमैच मिल सकता है। संभव है गेबल जबरदस्त पुश का फायदा उठाकर इस मुकाबले में सैमी को हराकर अपने करियर में पहली बार आईसी चैंपियन बन सकते हैं।