WWE में खतरनाक Superstar की बादशाहत दिल तोड़ देने वाले तरीके के साथ 380 दिनों बाद हुई खत्म, Raw में छोड़ी अपनी चैंपियनशिप 

WWE
WWE Raw में रिया रिप्ली ने किया चौंंकाने वाला ऐलान

Rhea Ripley relinqueshes title: WWE Raw के हालिया एपिसोड में रिया रिप्ली (Rhea Ripley) ने चौंकाने वाला किया और अपने टाइटल को छोड़ने को ऐलान किया। रिप्ली के ऊपर पिछले हफ्ते लिव मॉर्गन ने अटैक किया था, जिसकी वजह से वो चोटिल हो गई थी और उन्हें यह फैसला लेना पड़ा। 380 दिनों बाद रिप्ली की बादशाहत का अंत दिल तोड़ देने वाले तरीके से हुआ।

WWE Raw की शुरुआत रिया रिप्ली ने की और उनके हाथ में स्लिंग था। इसके बाद खतरनाक सुपरस्टार ने अपने ऊपर हुए अटैक के बारे में बात की और बताया कि उन्हें एक्शन से दूर होना होगा। हालांकि, 27 साल की रिप्ली ने साफ किया कि वो जबरदस्त तरीके से वापसी करने वाली हैं और अपना बदला लेकर रहेंगी।

रिया ने कहा,

"आपको पता ही है कि क्या हो रहा है। लिव मॉर्गन द्वारा किए गए अटैक के कारण मुझे कुछ महीनों तक एक्शन से दूर होना होगा। मैं बहुत ज्यादा गुस्सा हूं, क्योंकि मुझे टाइटल को छोड़ने के लिए कहा गया है। यह टाइटल मेरे लिए काफी महत्वपूर्ण हैं। यह सब लिव मॉर्गन की वजह से हुआ है और मुझे खुशी होती अगर वो मेरे ऊपर पीछे से नहीं बल्कि सामने से अटैक करतीं। जो भी नया चैंपियन बनने वाली हैं, मैं उनके पीछे जाऊंगी।"

इसके बाद रिया रिप्ली ने अपने टाइटल को रिंग में ही छोड़ दिया। इस बीच लिव मॉर्गन का म्यूजिक बजा और वो हंसते हुए दिखाई दी और साफ दिख रहा था कि उन्हें अपने एक्शन पर बिल्कुल भी पछतावा नहीं है। रिप्ली भी रिंग के बाहर गई, लेकिन गार्ड्स ने दोनों के बीच ब्रॉल नहीं होने दिया। रिया ने गुस्से में आकर एक गार्ड पर हेडबट्ट लगा दिया।

बैकस्टेज जजमेंट डे के सभी सदस्य (फिन बैलर, रिया रिप्ली, डॉमिनिक मिस्टीरियो, जेडी मैकडॉना और डेमियन प्रीस्ट) काफी ज्यादा भावुक दिखाई दिए और वो गले भी मिले। डेमियन प्रीस्ट ने कहा कि लिव मॉर्गन ने जो किया है उसका पछतावा उन्हें होगा। इस बीच रिया ने साफ किया कि जब वो यहां पर नहीं होने वाली हैं, तो जजमेंट डे टॉप पर ही रहना चाहिए।

WWE WrestleMania 39 में हुई थी रिया रिप्ली की बादशाहत की शुरुआत

WrestleMania 39 में रिया रिप्ली और शार्लेट फ्लेयर के बीच SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए मुकाबला देखने को मिला था। यहां पर रिप्ली ने द क्वीन को मात देते हुए इस टाइटल को जीता। ड्राफ्ट के बाद इस टाइटल को विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप का नाम दिया गया था और रिया रिप्ली को WWE Raw में ड्राफ्ट किया गया था।

रिप्ली ने बतौर चैंपियन पिछले एक साल में काफी जबरदस्त काम किया और कई प्रमुख सुपरस्टार्स को शिकस्त भी दी। उनका आखिरी टाइटल डिफेंस WWE WrestleMania XL में आया था, जहां उन्होंने बैकी लिंच को हराया था। देखना होगा कि रिप्ली पूरी तरह फिट होकर कब तक वापसी करने में कामयाब होती हैं