WWE WrestleMania XL में दिग्गज Superstar के चैंपियन बनने का सपना हुआ चकनाचूर, 370 दिनों बाद भी फेमस रेसलर का दबदबा जारी

Ujjaval
WWE WrestleMania XL में रिया रिप्ली को बड़ी जीत मिली
WWE WrestleMania XL में रिया रिप्ली को बड़ी जीत मिली

Becky Lynch vs Rhea Ripley: WWE रेसलमेनिया (WrestleMania XL) की नाईट 1 में बैकी लिंच (Becky Lynch) और रिया रिप्ली (Rhea Ripley) के बीच विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए जबरदस्त मैच देखने को मिला। बैकी ने इस मुकाबले में जीत दर्ज करने की पूरी कोशिश की लेकिन अंत में जजमेंट डे की सदस्य ने जबरदस्त अंदाज में जीत हासिल करते हुए टाइटल रिटेन रखा। इसी के साथ बैकी के चैंपियन बनने का सपना चकनाचूर हुआ और रिप्ली का 370 दिनों का टाइटल रन जारी रहा।

WrestleMania XL की नाईट 1 की शुरुआत विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच से देखने को मिली। बैकी लिंच और रिया रिप्ली के बीच आखिर लंबे इंतजार के बाद मैच हुआ। कमेंट्री टीम ने बताया कि बैकी पूरे हफ्ते बीमार रही हैं। मैच शुरू हुआ और बैकी लिंच ने रिया पर डाइव लगाई। बाद में रिप्ली ने डॉमिनेट किया और वर्टिकल सुपलेक्स लगाया।

बैकी लिंच ने दोबारा मोमेंटम हासिल किया और उन्होंने रिया रिप्ली के चोटिल हाथ को निशाना बनाया। लिंच ने रिप्ली पर लेगड्रॉप मूव भी लगाया। रिप्ली चोटिल हाथ के कारण संघर्ष करते हुए नज़र आ रही थीं। इसके बावजूद जजमेंट डे की सदस्य ने हार नहीं मानी। उन्होंने बैकी पर घुटने से वार किया।

रिप्ली इसी दौरान रिंग पोस्ट से टकरा गईं और फिर बैकी ने उनके चोटिल हाथ पर डिसआर्मर लगाया। रिया ने खुद को बचाया और फिर लिंच पर सबमिशन लगाया। बैकी ने बाद में विरोधी पर मैनहैंडल स्लैम लगाया और पिन करने की कोशिश की लेकिन रिप्ली ने किकआउट किया।

रिया रिप्ली ने बैकी लिंच पर रिपटाइड लगाया लेकिन द मैन ने इसपर हार नहीं मानी। मैच जारी रहा और एक मौके पर रिप्ली ने बैकी पर टॉप रोप से फ्रॉग स्प्लैश लगाया लेकिन इसपर भी चैलेंजर ने किकआउट किया। रिप्ली ने बैकी को टर्नबकल पर रिपटाइड दिया और फिर रिंग में रिपटाइड देकर पिन किया। इसी के साथ रिया की जीत हुई और उन्होंने बैकी लिंच को हराते हुए टाइटल रिटेन रखा।

WWE WrestleMania 39 में रिया रिप्ली ने जीती थी चैंपियनशिप

रिया रिप्ली ने WrestleMania 39 की नाईट 1 में शार्लेट फ्लेयर को हराकर SmackDown विमेंस टाइटल पर कब्जा किया था। बाद में इस टाइटल को विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप का नाम दिया गया। इसके बाद से रिया के पास चैंपियनशिप है। फैंस को लगा था कि WrestleMania XL में बैकी, रिप्ली के लंबे टाइटल रन का अंत कर सकती हैं लेकिन ऐसा नहीं हुआ।