Create
Notifications

WWE को लगातार दूसरे हफ्ते हुआ बहुत बड़ा नुकसान, Raw की रेटिंग्स आई सामने

WWE को लगातार दूसरे हफ्ते हुआ बड़ा नुकसान
WWE को लगातार दूसरे हफ्ते हुआ बड़ा नुकसान
PANKAJ
SENIOR ANALYST

WWE रॉ (Raw) को एक बार फिर झटका लगा है। व्यूअरशिप इस बार भी रेड ब्रांड की फिसड्डी रही। रेड ब्रांड की व्यूअरशिप इस हफ्ते 1.849 मिलियन रही, जबकि पिछले हफ्ते ये 1.907 मिलियन रही थी। लगातार दूसरे हफ्ते व्यूअरशिप में गिरावट देखने को मिली है। कंपनी को इससे बहुत नुकसान होगा। एक हफ्ते पहले दो मिलियन का आंकड़ा रेड ब्रांड ने पार किया था लेकिन अब फिर से बुरा हाल हो गया।

WWE Raw की हालत व्यूअरशिप के मामले में हुई खराब

WWE Raw की व्यूअरशिप इस हफ्ते हर घंटे लगातार कम होती रही और ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। पिछले एक साल से ये सिलसिला जारी है। शो की शुरूआत इस बार 1.958 मिलियन से हुई। दूसरे घंटे में ये गिरकर 1.842 मिलियन पहुंच गई। तीसरे घंटे का हाल तो हमेशा की तरह इस बार भी बुरा रहा। व्यूअरशिप तीसरे घंटे की सिर्फ 1.748 मिलियन रही।

WWE के लिए ये संकेत बहुत बुरे हैं। शो में इस बार भी कुछ नया देखने को नहीं मिला। बॉबी लैश्ले और रैंडी ऑर्टन ने शो की शुरूआत की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। मेन इवेंट में भी जबरदस्त एक्शन देखने को मिला लेकिन व्यूअरशिप में थोड़ा भी बढ़ोत्तरी नहीं हुई। पिछले एक साल से रेड ब्रांड की व्यूअरशिप चिंता का विषय बनी हुई है। तीन घंटे के शो में दो मिलियन का आंकड़ा एक बार भी पार नहीं होता है।

ब्लू ब्रांड में अच्छा काम हो रहा है लेकिन रेड ब्रांड का हाल बुरा चल रहा है। रेड ब्रांड में कोई बड़ा सुपरस्टार मौजूद नहीं है जो व्यूअरशिप को ऊपर लेकर जाए। रैंडी ऑर्टन जरूर थोड़ा अच्छा काम करते हैं लेकिन पूरे शो की जिम्मेदारी वो नहीं ले सकते हैं। बॉबी लैश्ले का चैंपियनशिप रन अभी तक शानदार रहा है लेकिन बिजनेस के लिहाज से वो फिसड्डी साबित हुए है।

WWE को व्यूअरशिप बढ़ाने के लिए अब कुछ ना कुछ नया करना पड़ेगा। नई स्टोरीलाइन्स और प्रोडक्ट पर काम करना पड़ेगा। जल्द ही WWE ड्राफ्ट भी होगा और बड़े सुपरस्टार्स को शो की जिम्मेदारी देनी पड़ेगी। अगर ऐसा नहीं किया गया तो आगे जाकर फिर बड़ा नुकसान होगा।

Edited by PANKAJ
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now