Raw में CM Punk और Cody Rhodes के जबरदस्त सैगमेंट्स से हुआ WWE को जबरदस्त फायदा, रेटिंग्स में आया तगड़ा उछाल

raw ratings wwe revealed
WWE Raw की रेटिंग्स में आया तगड़ा उछाल

WWE: WWE Royal Rumble 2024 से अगला रॉ (Raw) एपिसोड कई कारणों से यादगार बना। एक तरफ सीएम पंक (CM Punk) ने रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैच में आई चोट और रेसलमेनिया (WrestleMania 40) को मिस करने के बारे में बताया। वहीं मौजूदा वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) ने कोडी रोड्स (Cody Rhodes) के सामने चुनौती रखी। अब Raw की रेटिंग्स का खुलासा किया गया है।

Wrestlenomics ने रिपोर्ट करते हुए बताया है कि इस हफ्ते रेड ब्रांड की व्यूअरशिप 1.909 मिलियन रही। पिछले हफ्ते की तुलना में व्यूअरशिप में 13 प्रतिशत का तगड़ा उछाल देखा गया है। वहीं 18-49 डेमोग्राफिक्स की बात करें तो Raw ने पिछले एपिसोड के मुकाबले 0.61 की रेटिंग बटोरी है जो पिछले हफ्ते से 11 प्रतिशत अधिक रही।

ऐसा काफी समय बाद हुआ जब जब रेड ब्रांड ने ना केवल व्यूअरशिप बल्कि डेमोग्राफिक रेटिंग में भी अच्छा किया है। 26 जून 2023 के बाद ये Raw की सबसे अच्छी व्यूअरशिप रही, दूसरी ओर 27 नवंबर 2023 के इवेंट के बाद इस हफ्ते Raw ने 18-49 डेमोग्राफिक्स में सबसे अच्छा करके दिखाया है। देखना दिलचस्प होगा कि कंपनी आगे भी इसी तरह की शानदार प्रोग्रामिंग को जारी रख पाती है या नहीं।

Cody Rhodes और Seth Rollins के सैगमेंट ने दी WWE Raw को सबसे अच्छी व्यूअरशिप

WWE Raw की शुरुआत सीएम पंक ने की थी, जिन्होंने बहुत बड़ी घोषणा करते हुए बताया कि उन्हें मेंस Royal Rumble मैच में चोट आई थी और इसी चोट के कारण वो WrestleMania 40 को मिस करने वाले हैं। इस सैगमेंट को 2.013 मिलियन लोगों ने लाइव देखा था, लेकिन शो का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला सैगमेंट कोडी रोड्स और सैथ रॉलिंस का प्रोमो बैटल रहा।

रॉलिंस और रोड्स के सैगमेंट के दौरान शो अपने चरम पर था, जिसे उस समय 2.197 मिलियन लोग लाइव देख रहे थे। वहीं उस दौरान 18-49 डेमोग्राफिक रेटिंग 0.73 रही थी। इस सैगमेंट में मौजूदा वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस ने Royal Rumble विजेता कोडी रोड्स को सलाह दी थी कि उन्हें WrestleMania में रोमन रेंस के बजाय उनका सामना करना चाहिए। दुर्भाग्यवश इस सैगमेंट के बाद Raw की व्यूअरशिप लगातार गिरती रही थी।