Create

WWE Raw और SmackDown हाइलाइट्स: रोमन रेंस के मैच का हुआ ऐलान, दिग्गज ने रेफरी को बुरी तरह पीटकर किया 'अधमरा'

इस हफ्ते Raw और SmackDown की हाइलाइट्स
इस हफ्ते Raw और SmackDown की हाइलाइट्स
Neeraj sharma

WWE रेसलमेनिया (WrestleMania) 37 सीजन अब बीती बात हो चली है, और अब पूरा फोकस रेसलमेनिया बैकलैश (WrestleMania Backlash) पर चला गया है। पिछले हफ्ते रॉ (Raw) और स्मैकडाउन (SmackDown) का फोकस भी अगले पीपीवी पर ही रहा है, जिसके लिए 2 बड़े चैंपियनशिप मैचों का ऐलान भी हो गया है। इसलिए आइए जानते हैं इस हफ्ते हमें Raw और SmackDown में क्या-क्या देखने को मिला।

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते SmackDown में सामने आईं

WWE Raw में क्या-क्या हुआ

-ड्रू मैकइंटायर ने Raw की शुरुआत करते हुए हर्ट बिजनेस पर निशाना साधा, वहीं मेस और टी-बार पर निशाना साधते हुए एडम पीयर्स से उनके खिलाफ मैच की मांग की।

-इवार ने करीब 7 महीने बाद चोट से वापसी की और अपने पार्टनर एरिक के साथ मिलकर शेल्टन बेंजामिन और सेड्रिक एलेक्जेंडर के खिलाफ जीत दर्ज की।

-शार्लेट, रिया रिप्ली और असुका के बीच जबरदस्त सैगमेंट देखा गया, जिसमें शार्लेट ने असुका की बेइज्जती की, वहीं असुका ने भी जवाबी हमला करते हुए द क्वीन की बेइज्जती की।

-रिडल ने रैंडी ऑर्टन को चौंकाकर जीत अपने नाम की।

-WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस नाया जैक्स और शायना बैज़लर को नॉन-टाइटल टैग टीम मैच में नेओमी और लाना के खिलाफ हार मिली।

-कोफी किंग्सटन और इलायस का मैच हुआ, जिसमें इलायस ने बड़ा उलटफेर कर पूर्व WWE चैंपियन को मात दी।

-एलेक्सा ब्लिस ने लिली को अपनी बचपन की दोस्त बताया और कहा कि लिली को द फीन्ड पसंद नहीं है और ना ही उन्हें पसंद है।

-हैंडीकैप मैच में ड्रू मैकइंटायर का मैच मेस और टी-बार से हुआ। मैच के अंत में दोनों हील सुपरस्टार्स ने साथ मिलकर मैकइंटायर पर अटैक करना शुरू कर दिया, इस कारण स्कॉटिश सुपरस्टार को डिसक्वालीफिकेशन से जीत मिली। मैच के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन, मैकइंटायर के बचाव में बाहर आए।

-ब्रॉन स्ट्रोमैन और मैकइंटायर ने टीम बनाकर टी-बार और मेस का सामना किया, जिसके अंत में हील टीम को डिसक्वालीफिकेशन से विजेता घोषित किया गया।

-डेमियन प्रीस्ट ने जबरदस्त वापसी करते हुए द मिज़ के खिलाफ बड़ी जीत अपने नाम की।

-शेमस ने WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए ओपन चैलेंज रखा, जिसे हम्बर्टो कारिलो ने स्वीकार किया, लेकिन शेमस ने उनकी पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी, इस कारण मैच शुरू ही नहीं हो सका।

-मेन इवेंट में शार्लेट और असुका के बीच मैच हुआ, जिसमें WWE Raw विमेंस चैंपियन रिया रिप्ली का दखल देखा गया, इसी का फायदा उठाते हुए असुका ने जीत अपने नाम की। हार से शार्लेट काफी गुस्सा हो गईं, इसके चलते उन्होंने रेफरी पर भी खतरनाक तरीके से अटैक कर दिया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

SmackDown में क्या-क्या हुआ

-शो की शुरुआत सिजेरो के सैगमेंट से हुई, जिसमें सैथ रॉलिंस, जे उसो और रोमन रेंस का दखल देखा गया। वहीं डेनियल ब्रायन ने एंट्री लेकर सिजेरो का पक्ष लेकर उनकी तारीफ की।

-डेनियल ब्रायन और सिजेरो ने टीम बनाकर सैथ रॉलिंस और जे उसो की टीम को हराया। मैच के बाद ब्रायन ने WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को चुनौती दी।

-बैकस्टेज WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन अपोलो क्रूज़ ने कहा कि वो बिग ई के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड नहीं करना चाहते और अब केविन ओवेंस को चैंपियनशिप जीतने का मौका देना चाहते हैं।

-नाया जैक्स और टमिना के बीच मैच हुआ, जिसमें रिंगसाइड पर रेजिनाल्ड और शायना बैज़लर की झड़प के कारण जैक्स का ध्यान भटका, इसका फायदा उठाकर टमिना ने जीत हासिल की।

-अपोलो क्रूज़ ने कमांडर अजीज के दखल के बाद केविन ओवेंस को हराकर अपनी WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को डिफेंड किया। मैच के दौरान सैमी जेन भी कमेंट्री टेबल पर मौजूद रहे।

-बैकस्टेज इंटरव्यू में पॉल हेमन ने सिजेरो की तारीफ की, लेकिन कहा कि वो रोमन रेस के कद के सुपरस्टार नहीं हैं।

-वहीं अपोलो क्रूज़ बैकस्टेज अपनी जीत को सेलिब्रेट कर रहे थे, लेकिन बिग ई ने पीछे से आकर उनपर हमला कर दिया।

-एलिस्टर ब्लैक का शानदार प्रोमो हुआ, जिसमें उनके नए कैरेक्टर की झलक देखने को मिली और उनकी जल्द वापसी के संकेत भी मिले।

-बैकस्टेज पहले बेली ने बियांका ब्लेयर के लिए कहा कि वो मौजूदा SmackDown विमेंस चैंपियन की बुरी हालत कर देंगी। लेकिन जैसे ही ब्लेयर उनके सामने आईं, तभी बेली उनकी तारीफ करने लगीं।

-रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो ने टैग टीम मैच में अल्फा एकेडमी को हराया।

-मेन इवेंट सैगमेंट में रोमन रेंस ने सिजेरो के लिए कहा कि उन्हें किसी हालत में WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच नहीं मिलना चाहिए। वहीं उन्होंने डेनियल ब्रायन को चैंपियनशिप मैच देने की बात कही और शर्त रखी कि अगर ब्रायन को हार मिली तो उन्हें SmackDown को छोड़कर जाना होगा।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...