Create

5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते WWE SmackDown से सामने आई 

WWE SmackDown
WWE SmackDown
reaction-emoji
Subham Pal

WWE स्मैकडाउन (SmackDown) में आईसी चैंपियनशिप मैच से लेकर एक बड़े चैलेंज तक इस हफ्ते ब्लू ब्रांड के एपिसोड के दौरान कई रोचक चीजें देखने को मिली। आपको बता दें, इस चैलेंज के साथ बड़ी और रोचक शर्त जुड़ी हुई है। यह कहना गलत नहीं होगा कि इस हफ्ते SmackDown का एपिसोड काफी मनोरंजक रहा था और इस वजह से WrestleMania Backlash के बिल्ड-अप को भी काफी फायदा हुआ है।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े ट्विस्ट जो डेनियल ब्रायन के अगले हफ्ते WWE SmackDown में रोमन रेंस के खिलाफ हारने के बाद देखने को मिल सकते हैं

देखा जाए तो इस हफ्ते SmackDown के शो में कुछ गलतियां देखने को मिली लेकिन इस शो के दौरान हुए अधिकतर मैचों और सैगमेंट्स की क्वालिटी काफी अच्छी थी। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसी बड़ी कहानियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE SmackDown के एपिसोड से सामने आई।

5- एलिस्टर ब्लैक की WWE SmackDown के एपिसोड के जरिए लंबे समय बाद वापसी हुई

इस हफ्ते SmackDown में एलिस्टर ब्लैक बिग स्क्रीन पर नजर आए और वह करीब 6 महीने बाद WWE टेलीविजन पर नजर आए थे। इस दौरान ब्लैक एक अंधेरे रूम में बैठे दिखाई दिए और उनके हाथ में 'टेल्स ऑफ द डार्क फादर नाम की किताब थी। आपको बता दें, इस अंधेरे कमरे में ब्लैक के अगल-बगल कई मोमबतियां जली हुई थी। वहीं, ब्लैक ने इस दौरान किताब से पहले चैप्टर ड्रैगन को पढ़कर सुनाया। यही नहीं, इस दौरान ब्लैक ने यह भी खुलासा किया कि बचपन में उन्हें ड्रैगन बनना सिखाया गया था।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने मैचों के दौरान ब्रॉक लैसनर पर दबदबा बनाया लेकिन उन्हें हरा नहीं पाएं

जल्द ही, उन्होंने इस प्रोमो के दौरान फैंस पर भी निशाना साधा और उनकी बातों से ऐसा लग रहा है कि वह हील सुपरस्टार के रूप में परफॉर्म करना जारी रखने वाले हैं। यह देखना रोचक होगा कि WWE आने वाले समय में ब्लैक को इस नए कैरेक्टर में किस तरह इस्तेमाल करने वाली है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- अगले हफ्ते WWE SmackDown में डेनियल ब्रायन का करियर दांव पर होगा

इस हफ्ते SmackDown की शुरूआत सिजेरो और सैथ रॉलिंस के सैगमेंट से हुई। रॉलिंस ने अभी भी सिजेरो का पीछा नहीं छोड़ा है जबकि सिजेरो यूनिवर्सल चैंपियनशिप पिक्चर में शामिल होना चाहते हैं। जल्द ही, इस सैगमेंट के दौरान रोमन रेंस, डेनियल ब्रायन और जे उसो भी नजर आए। इसके बाद सिजेरो ने ब्रायन के साथ मिलकर जे उसो & रॉलिंस का सामना किया और उन्हें हराया।

इस जीत के बाद ऐसा लग रहा था कि सिजेरो आखिरकार रोमन के नए प्रतिदंद्वी बनेंगे, हालांकि, शो के आखिरी सैगमेंट में रोमन ने डेनियल ब्रायन को मैच के लिए चैलेंज कर दिया। आपको बता दें, अगले हफ्ते SmackDown में अगर रोमन, ब्रायन को हराने में कामयाब रहते हैं तो ब्रायन को ब्लू ब्रांड छोड़ना होगा। यह देखना रोचक होगा कि इस मैच के दौरान सिजेरो कितना अहम रोल निभाने जा रहे हैं।

3- WWE SmackDown में नाया जैक्स और टमिना के बीच साधारण मैच देखने को मिला

WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस नाया जैक्स & शायना बैजलर का टमिना & नटालिया के साथ फ्यूड जारी है। आपको बता दें, पिछले हफ्ते SmackDown में नटालिया, बैजलर को हराने में कामयाब रही थी। वहीं, इस हफ्ते के शो में नाया जैक्स vs टमिना का मैच देखने को मिला।

हालांकि, मैच के दौरान रिंगसाइड पर बैजलर और रेजिनेल्ड के ड्रामा की वजह से नाया यह मैच हार गई। यही नहीं, इस मैच के दौरान नाया और टमिना के बीच इन-रिंग केमिस्ट्री गायब थी और इस हफ्ते SmackDown में हुए बाकी मैचों की तुलना में यह साधारण मैच था।

2- बेली ने WrestleMania Backlash में SmackDown विमेंस चैंपियन बियांका ब्लेयर के खिलाफ होने जा रहे मैच का जिक्र किया

WWE WrestleMania Backlash पीपीवी में बियांका ब्लेयर, बेली के खिलाफ मैच में अपना SmackDown विमेंस टाइटल डिफेंड करती हुई नजर आएंगी। इस हफ्ते SmackDown के शो में बेली ने बैकस्टेज इंटरव्यू के दौरान बियांका को स्टारडम देने का क्रेडिट खुद को दिया और यही नहीं, उन्होंने बियांका को स्वार्थी और बिगड़ी हुई कहा।

मॉन्टेज फोर्ड ने फोन के जरिए ये सारी बातें बियांका को बता दी और इसके बाद बियांका ने वहां आते हुए बातों को दुहराने को कहा। हालांकि, बेली ने बातों को दुहराने के बजाए बियांका की प्रशंसा करके वहां से चली गई और इसके बाद बेली दोबारा वहां आकर बियांका के सामने हंसने लगी।

1- WWE SmackDown में दो WrestleMania फ्यूड जारी रहें

कई फ्यूड्स WrestleMania 37 के बाद भी खत्म नहीं हुए थे और इन्हीं फ्यूड्स में से अपोलो क्रूज vs बिग ई और सैमी जेन vs केविन ओवेंस का फ्यूड शामिल है़। आपको बता दें, इस हफ्ते SmackDown में केविन ओवेंस को अपोलो क्रूज के खिलाफ आईसी चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिला। हालांकि, बिग ई ने उनसे पहले ओवेंस को टाइटल मैच में जगह मिलने को लेकर बैकस्टेज इंटरव्यू के दौरान नाराजगी दिखाई।

मैच के दौरान सैमी जेन कमेंट्री टेबल का हिस्सा थे और कमांडर अजीज की वजह से क्रूज, ओवेंस को रोलअप के जरिए हराने में कामयाब रहे। यही नहीं, मैच के बाद अजीज ने ओवेंस पर हमला करके धाराशाई कर दिया और इसके बाद जेन, ओवेंस को चिढ़ाने के लिए उनके आस-पास डांस करने लगे। वहीं, क्रूज अपनी जीत का जश्न ज्यादा देर मना नहीं पाए और बैकस्टेज बिग ई ने उनपर हमला कर दिया। इस हमले के बाद बिग ई को अगले हफ्ते आईसी चैंपियनशिप मैच में क्रूज का सामना करने का मौका मिलेगा।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...