Create
Notifications

4 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने मैचों के दौरान ब्रॉक लैसनर पर दबदबा बनाया लेकिन उन्हें हरा नहीं पाएं 

ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस
ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस
reaction-emoji
Subham Pal

ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) को WWE इतिहास के सबसे डोमिनेंट सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है और अपने करियर के दौरान उन्होंने कई दिग्गज सुपरस्टार्स पर अपना दबदबा बनाया था। यही नहीं, द अंडरटेकर (The Undertaker) का WrestleMania स्ट्रीक तोड़ने वाले सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर ही थे। इसके अलावा उन्होंने कोफी किंग्सटन, रिकोशे जैसे सुपरस्टार्स को कुछ सेकेंड्स के भीतर ही हरा दिया था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें एलिस्टर ब्लैक SmackDown में वापसी के बाद टारगेट कर सकते हैं

ब्रॉक लैसनर का साल 2012 में वापसी के बाद काफी दबदबा रहा है लेकिन कुछ ऐसे चुनिंदा सुपरस्टार्स हुए हैं जो कि बीस्ट इंकार्नेट का दबदबा बनाने में कामयाब रहे थे। हालांकि, इसका यह मतलब बिल्कुल भी नहीं सो है कि लैसनर पर दबदबा बनाने वाले हर एक सुपरस्टार उन्हें हराने में कामयाब रहे हो। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो कि मैचों के दौरान ब्रॉक लैसनर पर दबदबा बनाने में कामयाब रहे थे लेकिन उन्हें हरा नहीं पाए थे।

4- एजे स्टाइल्स vs ब्रॉक लैसनर (WWE Survivor Series 2017)

youtube-cover

Survivor Series 2017 में ब्रॉक लैसनर और एजे स्टाइल्स का चैंपियन vs चैंपियन मैच में मुकाबला देखने को मिला था। इस मैच की शुरूआत होते ही लैसनर ने एजे स्टाइल्स पर दबदबा बनाते हुए उनपर बुरी तरह हमला कर दिया और शुरूआती कुछ मिनटों में स्टाइल्स, लैसनर के सामने बिल्कुल असहाय नजर आए। हालांकि, जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा, स्टाइल्स ने वापसी करते हुए लैसनर के पैरों पर अटैक करते हुए उन्हें गिरा दिया।

ये भी पढ़ें: WWE चैंपियन बनने से पहले सीएम पंक द्वारा लड़े गए 5 बेहतरीन मैच जिनके बारे में फैंस भूल चुके हैं

इसके बाद स्टाइल्स ने बीस्ट पर अपने कई मूव्स का इस्तेमाल किया और यही नहीं, उन्होंने लैसनर को अपने सबमिशन मूव में भी जकड़ लिया था। ब्रॉक, स्टाइल्स के पकड़ से निकलने में नाकाम रहने के बाद स्टाइल्स के सर को मैट पर जोर-जोर से पटककर खुद को आजाद किया। वहीं, आखिर में जब स्टाइल्स ने फिनोमेनल फोर आर्म देने के लिए रोप्स से जंप किया तो लैसनर ने उन्हें हवा में ही कैच करके F5 देते हुए मैच जीत लिया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

3- ब्रॉक लैसनर vs समोआ जो (WWE Great Balls of fire 2017)

youtube-cover

WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हुए इस मैच की शुरूआत होने से पहले ही समोआ जो ने ब्रॉक लैसनर पर बुरी तरह हमला बोलते हुए उन्हें रिंग के बाहर एनाउंसर टेबल पर पटककर धाराशाई कर दिया। इसके बाद ब्रॉक के रिंग में आने के बाद मैच की शुरूआत हुई।

मैच की शुरूआत होने के बाद भी समोआ जो का दबदबा रहा और उन्होंने लैसनर को वापसी करने का ज्यादा मौका नहीं दिया। ऐसा लग रहा था कि समोआ आसानी से यह मैच जीत जाएंगे। हालांकि, जब मैच के आखिर में समोआ ने बीस्ट को कोकिना क्लच में जकड़ रखा था तो लैसनर ने अपने ताकत का इस्तेमाल करके समोआ को F5 देते हुए मैच जीत लिया था।

2- ब्रॉक लैसनर vs ब्रॉन स्ट्रोमैन (WWE No Mercy 2017)

youtube-cover

मैच की शुरूआत होते ही WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन ने दो बार ब्रॉक लैसनर को उठाकर फेंका और स्ट्रोमैन की ताकत देखकर लैसनर भी हैरान रह गए थे। इसके बाद ब्रॉक ने स्ट्रोमैन को सुपलेक्स दे दिया, हालांकि, इस चीज का स्ट्रोमैन पर ज्यादा असर नहीं हुआ और उन्होंने तुरंत ही उठते हुए लैसनर को चोकस्लैम देकर धाराशाई कर दिया।

इसके बाद भी मैच में स्ट्रोमैन का दबदबा जारी रखा लेकिन इसी मैच के दौरान लैसनर ने ब्रॉन को कई सुपलेक्स देते हुए उन्हें सुपलेक्स सिटी की सैर कराई थी। आखिर में, जब स्ट्रोमैन, ब्रॉक को पॉवरस्लैम देने की तैयारी में थे तो ब्रॉक ने स्ट्रोमैन को ही F5 देते हुए मैच जीत लिया।

1- रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर (WWE WrestleMania 34)

youtube-cover

WWE WrestleMania 34 में ब्रॉक लैसनर, रोमन रेंस के खिलाफ मैच में अपना WWE यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड करना पड़ा था। इस मैच से पहले अटकलें लगाई जा रही थी कि रोमन इस मैच में लैसनर को हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बनेंगे। आपको बता दें, इस मैच की शुरूआत होते ही रोमन ने लैसनर पर पंच की बरसात कर दी। इसके बाद लैसनर ने रोमन को सुपलेक्स देकर वापसी करने की कोशिश की लेकिन रोमन ने उन्हें कई सुपरमैन पंच दिए गए।

आपको बता दें, इस मैच के दौरान लैसनर द्वारा रोमन को हराने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा था क्योंकि मैच के दौरान रोमन कई बार लैसनर के F5 मूव पर किकआउट कर चुके थे। इस मैच के दौरान इन दोनों ही सुपरस्टार्स की जबरदस्त टक्कर हुई थी और इस वजह से आखिर में रोमन के चेहरे से खून निकलने लगा था। इसके बाद जब रोमन ने लैसनर को स्पीयर देने की कोशिश की तो लैसनर ने उनकी चाल को नाकाम करके F5 देते हुए मैच जीत लिया था।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...