Create

WWE Raw, अच्छी और बुरी बातें: Roman Reigns का धमाकेदार मैच हुआ तय, Brock Lesnar ने दिग्गज का बनाया मजाक 

WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड शानदार रहा
WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड शानदार रहा
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE Raw का एपिसोड काफी ज्यादा बढ़िया साबित हुआ। इस एपिसोड में कई अच्छे मैचों और सैगमेंट्स का आयोजन हुआ। WWE ने अपने अगले पीपीवी रॉयल रंबल (Royal Rumble) को हाइप करने की पूरी कोशिश की। रॉ (Raw) के इस एपिसोड की शुरुआत जबरदस्त प्रोमो सैगमेंट से हुई जबकि अंत में एक शानदार मैच देखने को मिला। इसी वजह से Raw का एपिसोड चर्चा का विषय बन पाया।

WWE ने पिछले हफ्ते के मुकाबले सही मायने में काफी बड़ा सुधार किया है। Raw के एपिसोड्स पिछले कुछ हफ्तों में काफी बेहतर हुए हैं और अब फैंस की रुचि एपिसोड्स में बढ़ गई है क्योंकि WWE लगातार अच्छी स्टोरीलाइंस बुक कर रहा है। WWE इस समय अपनी व्यूअरशिप बढ़ाने पर मुख्य रूप से ध्यान दे रहा है और इसी वजह से एपिसोड्स की क्वालिटी बढ़ रही है।

BrockLesnar with a Knock Knock joke on #WWERAW https://t.co/7XJ228xNoW #WWE

Raw का यह एपिसोड बढ़िया रहा लेकिन हर एक एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह Raw के एपिसोड में कुछ जगहों पर WWE ने अपने फैंस को प्रभावित किया वहीं कुछ मौकों पर प्रशंसकों को निराशा का सामना करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड की अच्छी और बुरी बातों को लेकर चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE Raw की अच्छी बात: ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले का सैगमेंट

"It's impossible to beat @BrockLesnar and it's even more impossible to bear Brock Lesnar when you're a Brock Lesnar wannabe!"*mic drop*@fightbobby #WWERaw@HeymanHustle https://t.co/JV6FeJj9XS

ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) और बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) के बीच Royal Rumble में मैच होने वाला है। इस मैच के लिए Raw में स्टोरीलाइन को आगे बढ़ाया गया। ब्रॉक लैसनर ने शो की शुरुआत की और आकर प्रोमो कट किया। इस बीच बॉबी लैश्ले ने एंट्री की और दोनों के बीच एक जबरदस्त प्रोमो सैगमेंट देखने को मिला। ब्रॉक लैसनर ने यहां लैश्ले की बेइज्जती करने की पूरी कोशिश की।

कई मौकों पर बॉबी लैश्ले ने बढ़िया तरह से जवाब दिया लेकिन अंत में ब्रॉक का पलड़ा भारी रहा। उन्होंने पूरी तरह से बॉबी को चुप करा दिया और इसी वजह से यह सैगमेंट खास बन पाया। WWE ने दोनों ही सुपरस्टार्स की स्टोरीलाइन को सही तरह से आगे बढ़ाया और यह काफी अच्छी चीज़ रही।

1- बुरी बात: रैंडी ऑर्टन और रिडल का टाइटल्स हारना

FOR THE ACADEMY.#AlphaAcademy just defeated #RKBro to become the NEW #WWERaw Tag Team Champions!@WWEGable @otiswwe #AndNew https://t.co/Xj3jMZJhMt

Raw के एपिसोड में रैंडी ऑर्टन और रिडल का ओटिस और चैड गेबल के खिलाफ टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला। पिछले हफ्ते अल्फा अकेडमी को चैंपियंस पर बड़ी जीत मिली थी और इसी वजह से Raw में टाइटल मैच हुआ। इस मैच में सभी उम्मीद कर रहे थे कि रिडल और ऑर्टन जीत दर्ज करेंगे।

दोनों ही सुपरस्टार्स को WWE ने हमेशा ही टाइटल मैचों में ताकतवर दिखाया है। इसी वजह से लग रहा था कि उन्हें इस मैच में भी जीत मिल जाएगी। हालांकि, अंत में ओटिस ने ऑर्टन पर अपना फिनिशर लगाया और पिन करते हुए जीत दर्ज की। ऑर्टन और रिडल चैंपियंस के रूप में अच्छा काम कर रहे थे और अचानक से उनसे टाइटल लेना एक निराशाजनक चीज़ है।

2- अच्छी बात: सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस का मैच तय होना

Who will walk out of #RoyalRumble with the #UniversalTitle?@WWERomanReigns defends against @WWERollins in a showdown between familiar foes. https://t.co/ZAsc8Y1icp

सैथ रॉलिंस ने Raw के एपिसोड में प्रोमो कट किया। उन्होंने SmackDown में जाने का कारण बताया। साथ ही Royal Rumble में उनके और रोमन रेंस के यूनिवर्सल टाइटल मैच का ऐलान किया। यह काफी अच्छी बात है क्योंकि दोनों के बीच फैंस मैच देखना चाहते थे और हर कोई आधिकारिक रूप से मैच का ऐलान होने का इंतजार कर रहा था।

सैथ ने प्रोमो में अपने पूर्व साथी के खिलाफ टाइटल मैच की घोषणा करते हुए सभी को खुश किया। बाद में उनका बिग ई के खिलाफ मैच भी देखने को मिला। दोनों ही सुपरस्टार्स ने मिलकर शानदार प्रदर्शन किया लेकिन अंत में सैथ रॉलिंस ने जीत दर्ज की। Raw में रोमन और सैथ के मैच का ऐलान होना काफी अच्छी चीज़ है।

2- बुरी बात: एलेक्सा ब्लिस का पुराने गिमिक में वापसी करना

एलेक्सा ब्लिस काफी महीनों से Raw में नजर नहीं आ रही थीं। Raw के एपिसोड में आखिर उनकी वापसी देखने को मिली। सभी उम्मीद कर रहे थे कि ब्लिस अपने पुराने गिमिक के साथ नजर आने वाली हैं लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। उनका एक सैगमेंट दिखाया गया जहां वो डॉक्टर के साथ बैठी हुई थीं।

उन्हें ठीक करने की कोशिश की जा रही थी। हालांकि, वो डॉक्टर का ऑफिस पूरी तरह से तबाह कर देती हैं। यह सैगमेंट काफी ज्यादा अजीब था। ब्लिस का यह गिमिक किसी को पसंद नहीं था और इसी वजह से हर कोई इसमें बदलाव की उम्मीद कर रहा था। WWE ने फैंस को सही मायने में काफी ज्यादा निराश किया।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...