Create

WWE Raw, अच्छी और बुरी बातें: Brock Lesnar की हुई शानदार वापसी, दिग्गज को लेकर हुई बहुत बड़ी गलती

WWE Raw में कुछ बड़ी चीज़ें भी देखने को मिली
WWE Raw में कुछ बड़ी चीज़ें भी देखने को मिली
Ujjaval

Raw: WWE Raw का एपिसोड धमाकेदार रहा। रॉ (Raw) के लिए WWE ने बड़े मैचों और सैगमेंट्स की घोषणा कर दी थी। फैंस शो के लिए उत्साहित थे और WWE ने चीज़ों को बढ़िया तरह से बुक करके सभी को खुश किया। समरस्लैम (SummerSlam) के लिए स्टोरीलाइन जारी रखी गई और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) भी लंबे समय बाद Raw में नजर आए।

हर एक एपिसोड की अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह Raw के इस एपिसोड में कुछ बढ़िया चीज़ें देखने को मिली और कुछ चीज़ों ने फैंस को जरूर थोड़ा निराश भी किया है। इसलिए इस आर्टिकल में हम Raw के इस हफ्ते के एपिसोड की अच्छी और बुरी बातों को लेकर चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE Raw की अच्छी बात: ब्रॉक लैसनर का वापसी करना और तबाही मचाना

ब्रॉक लैसनर ने लंबे समय बाद Raw ब्रांड में वापसी की और उन्होंने शो की शुरुआत की। उन्होंने रोमन रेंस के बारे में बात की और फिर स्टेज एरिया पर पॉल हेमन ने एंट्री की। दोनों के बीच प्रोमो में बहस हुई। थ्योरी ने भी एंट्री की और अपने Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट को कैश-इन करने के संकेत दिए।

चैड गेबल और ओटिस ने ब्रॉक लैसनर पर हमला करने की कोशिश की लेकिन यह चीज़ आसान नहीं थी। द बीस्ट ने दोनों पर स्टील स्टेप्स और चेयर से हमला किया। बाद में लैसनर ने गेबल को पटका और फिर ओटिस को उठाकर टेबल पर F5 लगा दिया। ब्रॉक को खतरनाक रूप में देखना खास था।

1- बुरी बात: एजे स्टाइल्स और इजेक्यूल vs द मिज़ और सिएम्पा मैच DQ से खत्म होना

#WWERaw live results: The Miz & Ciampa vs. AJ Styles & Ezekiel f4wonline.com/news/wwe/resul… https://t.co/yvP2Fz5rzJ

द मिज़ और सिएम्पा ने अब साथ आने का निर्णय लिया है और उनका Raw में एजे स्टाइल्स के खिलाफ हैंडीकैप मैच देखने को मिलने वाला था। हालांकि, इजेक्यूल को मैच में जोड़ा गया था और फैंस को उम्मीद थी कि मैच बढ़िया रहेगा। एजे स्टाइल्स को फैंस बदला लेते हुए देखना चाहते थे।

मैच में ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला। मैच के अंत में सिएम्पा लीगल सुपरस्टार नहीं थे और उन्होंने स्टाइल्स पर हमला किया। इसी वजह से रेफरी ने DQ द्वारा मैच को खत्म किया। स्टाइल्स और मिज़ की दुश्मनी से फैंस को उतनी रुचि नहीं है। Raw में WWE के पास स्टोरीलाइन को खत्म करने का विकल्प था।

2- अच्छी बात: डॉल्फ ज़िगलर का बेबीफेस के तौर पर रिटर्न

Raw के मेन इवेंट में सैथ रॉलिंस और थ्योरी ने टीम बनाकर बॉबी लैश्ले और रिडल के खिलाफ टैग टीम मैच लड़ा था। दोनों ही टीमों का यह मुकाबला जबरदस्त रहा। मैच के बीच काफी शॉकिंग चीज़ देखने को मिली क्योंकि डॉल्फ ज़िगलर का रिटर्न हुआ। उन्होंने रिंगसाइड पर बैठकर पूरे मैच को देखा।

अंत में थ्योरी ने रोप्स का सहारा लेकर जीत दर्ज करने की कोशिश की लेकिन ज़िगलर ने उन्हें रोका। इसी वजह से थ्योरी का ध्यान उनपर चला गया और रिडल ने इसका फायदा उठाकर Money in the Bank विजेता को RKO से धराशाई किया। साथ ही पिन करते हुए बड़ी जीत दर्ज की।

2- बुरी बात: बैकी लिंच को फिर विमेंस टाइटल स्टोरीलाइन में जोड़ना

बैकी लिंच ने WrestleMania में विमेंस टाइटल गंवाया था। इसके बाद से वो लगातार विमेंस चैंपियनशिप हासिल करने की कोशिश कर रही हैं। इसी वजह से उन्होंने विमेंस Money in the Bank मैच में भी हिस्सा लिया था। हालांकि, उन्हें जीता नहीं मिल पाई और लग रहा था कि वो थोड़े समय तक चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में नजर नहीं आएंगी।

फैंस को उम्मीद थी कि SummerSlam के लिए उनका कोई सिंगल्स मैच तय होते हुए नजर नहीं आएगा। हालांकि, बैकी लिंच ने एक बार फिर Raw विमेंस चैंपियनशिप की स्टोरीलाइन में जगह बनाई है। पिछले एक साल में बैकी और बियांका को एक दुश्मनी में बार-बार देखकर फैंस बोर हो गए हैं। बैकी को दूसरी दुश्मनी में डालना बेहतर विकल्प रहता।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...