2 अच्छी चीज़ें जो WWE Raw में देखने को मिली और 2 जो बहुत बुरी रही

Ujjaval
WWE Raw का एपिसोड उम्मीदों से बेहतर था
WWE Raw का एपिसोड उम्मीदों से बेहतर था

WWE Raw: WWE रॉ (Raw) का एपिसोड काफी ज्यादा शानदार रहा। इस शो में कुछ अच्छे मैच और सैगमेंट्स देखने को मिले। ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) भी शो में नज़र आए थे। WWE ने मुख्य रूप से समरस्लैम (SummerSlam 2023) के लिए अलग-अलग स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाने पर ध्यान दिया।

Raw का एपिसोड भले ही अच्छी चीज़ों से भरा हुआ था। हालांकि, कुछ जगहों पर WWE द्वारा बुकिंग के मामले में गलतियां भी देखने को मिली। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE Raw के इस हफ्ते के एपिसोड की 2 अच्छी और 2 बुरी बातों को लेकर चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE Raw की अच्छी बात: मेन इवेंट मैच

WWE Raw के एपिसोड का मेन इवेंट मैच काफी तगड़ा साबित हुआ। दरअसल, जजमेंट डे के डॉमिनिक मिस्टीरियो और डेमियन प्रीस्ट का सामना केविन ओवेंस और सैमी ज़ेन से अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियनशिप के लिए हुआ था। यह मैच रेसलिंग के हिसाब से शानदार रहा।

WWE ने दोनों ही टीमों को पर्याप्त समय दिया और इसी वजह से वो अपनी स्किल्स का सही तरह से प्रदर्शन करा पाए। डॉमिनिक और डेमियन एक समय पर चैंपियन बनने के करीब आ गए थे लेकिन अंत में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। केविन और सैमी ने बड़ी जीत हासिल करके अपने टाइटल रन को मजबूत किया।

1- बुरी बात: ब्रॉक लैसनर और कोडी रोड्स के मैच में शर्त नहीं जोड़ना

WWE Raw में ब्रॉक लैसनर और कोडी रोड्स के बीच ब्रॉल देखने को मिला। लैसनर ने पूरी तरह से डॉमिनेशन दिखाते हुए कोडी की हालत खराब की। उन्होंने बाद में मैच के लिए मिले चैलेंज को स्वीकारा। WWE ने उनके बीच एक सिंगल्स मैच तय कर दिया है।

दोनों ही रेसलर्स की स्टोरीलाइन ब्रूटल रही है। साथ ही उनके आखिरी दोनों मैच बिना किसी शर्त के थे। ऐसे में WWE के पास यहां एक बड़ी शर्त जोड़ने का मौका था। इस मामले में WWE ने फैंस को सही मायने में बहुत निराश किया है। अब अगले हफ्ते उन्हें अपनी गलती को सुधारना होगा।

2- अच्छी बात: चेल्सी ग्रीन और सोन्या डेविल का चैंपियन बनना

WWE Raw में विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच देखने को मिला था। लिव मॉर्गन और राकेल रॉड्रिगेज़ का सामना लिव मॉर्गन और सोन्या डेविल से हुआ। यह मैच काफी अच्छा रहा। हालांकि, रॉड्रिगेज़ के चोटिल होने का फायदा सोन्या और चेल्सी ने उठाया।

अंत में ग्रीन और डेविल ने अपने फिनिशर्स के कॉम्बिनेशन द्वारा लिव को धराशाई किया और नई चैंपियंस बनीं। सोन्या और चेल्सी दोनों ने पिछले कुछ महीनों में प्रभावित किया है और उन्हें चैंपियंस बनाना अच्छी चीज़ है। दोनों यह जीत और टैग टीम चैंपियनशिप डिजर्व करती थीं।

2- बुरी बात: शिंस्के नाकामुरा के मैच लगातार DQ में खत्म होना

Raw में आने के बाद से ही शिंस्के नाकामुरा को जबरदस्त रिएक्शन मिल रहा है। फैंस उन्हें पसंद कर रहे हैं और इन-रिंग एक्शन के मामले में भी वो कोई गलती नहीं कर रहे हैं। इसके बावजूद WWE उन्हें नज़रअंदाज कर रहा है। पिछले कुछ समय में उनके मैचों का अंत DQ द्वारा ही देखने को मिल रहा है।

फैंस इस चीज़ से आने वाले समय में नाकामुरा को लेकर रुचि खो सकते हैं। Raw के एपिसोड में शिंस्के का सामना ब्रॉन्सन रीड से देखने को मिला था। अंत में टॉमैसो चैम्पा ने इंटरफेयर करके रीड पर हमला किया और DQ के कारण नाकामुरा को बेवजह हार झेलनी पड़ी। WWE को उनकी बुकिंग में सुधार करना होगा।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now