Create

WWE Raw, अच्छी और बुरी बातें: दिग्गजों के बीच मैच के मिले संकेत, फेमस Superstar की लगातार हार ने किया निराश

Ujjaval
WWE Raw का एपिसोड मनोरंजक रहा
WWE Raw का एपिसोड मनोरंजक रहा

Raw: WWE रॉ (Raw) का एपिसोड बेहतरीन रहा। WWE ने इस शो में शानदार मैचों का आयोजन किया और एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) के लिए भी बड़े मुकाबलों का ऐलान किया। WWE ने सही मायने में रेसलिंग क्वालिटी में सुधार दिखाया है और यह एक अच्छी चीज़ हैे।

हर एक एपिसोड की अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह Raw के इस एपिसोड में कई शानदार चीज़ें देखने को मिली वहीं कुछ मौकों पर फैंस को निराशा मिली। इसलिए इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड की अच्छी और बुरी बातों को लेकर बात करने वाले हैं।

1- WWE Raw की अच्छी बात: सैथ रॉलिंस और बॉबी लैश्ले का मैच

The reign of The All Mighty continues!#WWERaw #WWE @fightbobby https://t.co/UCJ2sITh5z

सैथ रॉलिंस और बॉबी लैश्ले के बीच यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए एक सिंगल्स मैच देखने को मिला था। यह मैच यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए था और दोनों ही सुपरस्टार्स ने मिलकर अपने प्रदर्शन द्वारा सभी फैंस का दिल जीता। दोनों सुपरस्टार्स को अच्छा टाइम मिला।

इस मैच में शानदार मूव्स और फिनिशर्स देखने को मिले। कई मौकों पर लगा कि रॉलिंस नए चैंपियन बन जाएंगे लेकिन अंत में रिडल की इंटरफेरेंस हुई। इसी कारण सैथ का ध्यान भटक गया और लैश्ले ने इस चीज़ का फायदा उठाकर यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल को सफलतापूर्वक रिटेन किया। यह मैच बहुत बढ़िया रहा।

1- बुरी बात: ऑस्टिन थ्योरी की लगातार हार होना

.@FightOwensFight beats Theory, thanks to the distraction from Johnny Gargano!#WWERaw #WWE https://t.co/w5lM7K0aVH

ऑस्टिन थ्योरी का Raw के एपिसोड में केविन ओवेंस के खिलाफ मैच देखने को मिला। इस मैच में जॉनी गार्गानो की मदद से केविन ओवेंस ने जीत दर्ज की। ऑस्टिन थ्योरी की लगातार हार होना एक निराशाजनक चीज़ है। उन्होंने अपना अंतिम मुकाबला 21 अगस्त को जीता था और उन्हें मैच जीते लगभग एक महीना हो गया है।

थ्योरी को WWE अगला टॉप स्टार बनाना चाहता है। ऐसे में उनकी लगातार हार होना सही मायने में खराब चीज़ है। वो Raw के एपिसोड्स में ही नहीं बल्कि डार्क मैचों और लाइव इवेंट्स में भी हार रहे हैं। ऑस्टिन थ्योरी को इस तरह से लगातार हार नहीं मिलनी चाहिए।

2- अच्छी बात: फिन बैलर और एजे स्टाइल्स की दुश्मनी के संकेत मिलना

“Are you looking for a fight, AJ?” - @FinnBalor to @AJStylesOrg #WWERaw https://t.co/nL9J1lV7dw

जजमेंट डे और रे मिस्टीरियो की दुश्मनी का अब संभावित रूप से अंत देखने को मिल गया है क्योंकि बैकस्टेज इसके संकेत मिले। जजमेंट डे ने इंटरव्यू में बताया कि वो सेलिब्रेशन करेंगे और फिर फिन बैलर की मुलाकात एजे स्टाइल्स से हुई। स्टाइल्स अपने दोस्त फिन बैलर से खुश नहीं थे।

बैलर ने बताया कि स्टाइल्स अभी भी उनके दोस्त हैं और वो उन्हें कभी धोखा नहीं देंगे। स्टाइल्स ने यहां इस बात पर भी जोर दिया कि वो जजमेंट डे में कभी शामिल नहीं होंगे। स्टाइल्स और फिन बैलर के बीच बहुत बड़ा इतिहास रहा है और उन्हें अब आमने-सामने देखना शानदार चीज़ रहेगी। WWE ने उनके मैच के संकेत जरूर दे दिए हैं।

2- अच्छी बात: टाइटल स्टोरीलाइंस की कमी

Roman Reigns - Undisputed WWE Universal ChampionThe Usos - Undisputed WWE Tag Team ChampionSolo Sikoa - NXT North American ChampionLa Bloodline écrase la concurrence 🤯 https://t.co/F5pMBRxZnl

Raw के एपिसोड में चैंपियनशिप स्टोरीलाइंस कमी नजर आ रही है। Raw ब्रांड में इस समय सिर्फ विमेंस चैंपियनशिप के लिए बढ़िया दुश्मनी चल रही है। बॉबी अपने यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल को डिफेंड जरूर कर रहे हैं लेकिन वो किसी स्टार के साथ स्टोरीलाइन का हिस्सा नहीं हैं।

द उसोज़ और रोमन रेंस के पास भी Raw के टाइटल्स हैं और वो भी शो में दिखाई नहीं दे रहे हैं। इयो स्काई और डकोटा काई की अगले चैलेंजर्स को लेकर भी जानकारी नहीं मिली। इसी कारण कहा जा सकता है कि चैंपियनशिप की स्टोरीलाइंस की कमी Raw के एपिसोड में जरूर है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
Be the first one to comment