WWE Raw, अच्छी और बुरी बातें: चैंपियनशिप मैच ने जीता फैंस का दिल, दिग्गज को साल की शुरुआत में ही मिली बड़ी हार

Ujjaval
WWE Raw का एपिसोड काफी जोरदार रहा
WWE Raw का एपिसोड काफी जोरदार रहा

WWE Raw: WWE रॉ (Raw) का एपिसोड धमाकेदार रहा। WWE ने 2023 के पहले Raw के एपिसोड को खास बनाने की पूरी कोशिश की। इस एपिसोड में चैंपियनशिप मैच ने फैंस का दिल जीता। साथ ही नॉन-टाइटल मैच भी देखने लायक रहे। WWE ने कई स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाने पर ध्यान दिया।

हर एक एपिसोड की अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह Raw के साल 2023 के पहले एपिसोड ने भी कई मौकों पर फैंस का दिल जीता और कुछ चीज़ों ने थोड़ा निराश भी किया। इसलिए इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बातों को लेकर चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE Raw की अच्छी बात: सैथ रॉलिंस vs ऑस्टिन थ्योरी मैच

THEORY RETAINS. WHAT A MATCH. WELCOME TO THE NOW #WWERAW https://t.co/LrfBSLiMBn

सैथ रॉलिंस और ऑस्टिन थ्योरी के बीच एक जबरदस्त मैच देखने को मिला। वो दोनों यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए आमने-सामने आए। इस मैच को WWE ने बहुत समय दिया और दोनों ने लगातार शानदार रेसलिंग स्किल्स का प्रदर्शन किया। स्टोरीटेलिंग के मामले में यह मुकाबला बहुत बेहतर था।

कई सारे किकआउट्स देखने को मिले और सैथ थोड़े चोटिल भी नज़र आए। अंत में ऑस्टिन ने दिग्गज पर लो-ब्लो लगाया और फिर अपना फिनिशर देते हुए पिनफॉल द्वारा मैच में जीत हासिल की। थ्योरी को इस जीत से जरूर ही भविष्य में फायदा मिलेगा। यह मेन इवेंट मैच यादगार रहेगा।

1- बुरी बात: कोई बड़ा सरप्राइज नहीं देना

Keepin’ The Bloodline outta Nashville. #WWERaw #BangerAfterBanger https://t.co/nitcU7lpdV

2023 में Raw का यह पहला एपिसोड था और इसी वजह से काफी हाइप बन गई थी। लग रहा था कि हर साल की तरह WWE एक धमाकेदार शुरुआत करेगा और फैंस को कुछ सरप्राइज देगा। हालांकि, Raw के एपिसोड में कोई शॉकिंग चीज़ देखने को नहीं मिली।

शो अच्छे मैच और सैगमेंट्स से भरा हुआ था और यह किसी दूसरे दिन होता तो शायद फैंस एपिसोड से खुश होते। हालांकि, WWE ने 2023 के पहले Raw के एपिसोड के लिए हाइप बनाई और फिर कोई सरप्राइज प्लान नहीं किया। यह सभी फैंस के लिए बहुत ही निराशाजनक चीज़ रही।

2- अच्छी बात: सोलो सिकोआ vs इलायस मैच

A spinning solo onto the grand piano, holy shit.Solo Sikoa and Elias beat the absolute hell out of each other in that match, props. 👏 #WWERaw https://t.co/syoowRsTVz

सोलो सिकोआ और इलायस के बीच Raw में म्यूजिक सिटी स्ट्रीट फाइट मुकाबला देखने को मिला। यह मैच बहुत ही रोचक साबित हुआ। इस मैच में दोनों ही स्टार्स ने तगड़े मूव्स का इस्तेमाल करने पर ध्यान दिया। साथ ही कई सारे म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट्स भी यहां पर मौजूद थे और दोनों ने इनका इस्तेमाल भी किया।

प्रसिद्ध म्यूजिक आर्टिस्ट हार्डी ने मुकाबले में इंटरफेयर करते हुए सोलो सिकोआ पर गिटार से हमला किया। हालांकि, इससे मैच के नतीजे पर फर्क नहीं पड़ा। अंत में सोलो ने पिआनो पर इलायस को अपने फिनिशर द्वारा पटक दिया और पिन करके जीत हासिल कर ली।

2- बुरी बात: बैकी लिंच को साल की शुरुआत में ही हार मिलना

the chemistry between becky lynch and dakota kai is so amazing, need one on one match ASAP. #wweraw https://t.co/NV9stNyZOU

बैकी लिंच WWE की टॉप सुपरस्टार्स में से एक हैं। ऐसे में उन्हें सही तरह से बुकिंग नहीं मिलना निराशाजनक चीज़ है। Raw के एपिसोड में बैकी का सामना इयो स्काई और डकोटा काई से देखने को मिला था। इस मुकाबले में मिया यिम शामिल हो गईं और उन्होंने बैकी लिंच का साथ दिया।

इयो ने यिम को पिन करके बड़ी जीत दर्ज की। बैकी लिंच हारने वाली टीम का हिस्सा रहीं। देखा जाए तो लिंच को साल 2023 की शुरुआत में ही हार मिल गई। यह एक खराब चीज़ है। अगर वो जीतने में सफल रहती, तो शायद उनके फैंस के लिए 2023 की शुरुआत अच्छी साबित होती।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
Be the first one to comment