Create

WWE Raw, अच्छी और बुरी बातें: फेमस सुपरस्टार्स आखिरकार हुए अलग, दिग्गज को लेकर कंपनी से हुई बड़ी गलती

WWE Raw के इस हफ्ते के शो के दौरान कुछ चौंकाने वाली चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Raw के इस हफ्ते के शो के दौरान कुछ चौंकाने वाली चीज़ें देखने को मिलीं

WWE रॉ (Raw) का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है और इस हफ्ते Raw के एपिसोड के दौरान कुछ चौंकाने वाली चीज़ें देखने को मिलीं। बता दें, Raw में रिया रिप्ली (Rhea Ripley) ने क्वीन जेलिना (Queen Zelina) को हराकर उनके लंबे समय से सिंगल्स मैचों में ना हारने की स्ट्रीक तोड़ दी। इसके अलावा शो में बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) और WWE चैंपियन बिग ई (Big E) टीम बनाकर सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) & केविन ओवेंस (Kevin Owens) की टीम का सामना करते हुए दिखाई दिए।

साथ ही, ऐज के 'कटिंग ऐज' शो पर मरीस नजर आईं और इस सैगमेंट के दौरान यह साबित हो गया कि मरीस ने ऐज को फंसाने के लिए द मिज के साथ लड़ाई का नाटक किया था। वहीं, इस हफ्ते के शो के दौरान एजे स्टाइल्स और ओमोस की टीम भी आखिरकार टूट गई और इस टीम को तोड़ने में द मिज का बहुत बड़ा हाथ रहा। हालांकि, इस हफ्ते Raw का शो अच्छा था लेकिन इस शो के दौरान कुछ गलतियां भी देखने को मिलीं। इस आर्टिकल में हम इस हफ्ते WWE Raw की अच्छी और बुरी बातों का जिक्र करने वाले हैं।

1- WWE Raw की बुरी बात: बॉबी लैश्ले और MVP को अलग करने के संकेत देना

WWE Raw के इस हफ्ते के शो की शुरूआत में बिग ई ने बॉबी लैश्ले के ऊपर MVP की मदद से उन्हें हराने का आरोप लगाया। इसके बाद लैश्ले ने MVP को रिंग में बॉबी लैश्ले के साथ फाइट करने के लिए छोड़ दिया था। हालांकि, तभी सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस ने बॉबी लैश्ले पर हमला कर दिया और बिग ई , MVP को छोड़कर रॉलिंस और ओवेंस से फाइट करने चले गए।

इसके बाद एक बैकस्टेज सैगमेंट के दौरान MVP ने बॉबी लैश्ले से पूछा कि उन्होंने रिंग में उन्हें अकेले क्यों छोड़ दिया था तो लैश्ले ने इस सवाल को टाल दिया। शायद इस चीज़ के जरिए इन दोनों के अलग होने के संकेत दिए गए हैं। हालांकि, लैश्ले को MVP के साथ आने के बाद ही सफलता प्राप्त हुई थी और फैंस को भी इन दोनों सुपरस्टार्स की जोड़ी काफी पसंद आ रही है। यही कारण है कि MVP और लैश्ले को अलग करना सही नहीं रहेगा।

1- WWE Raw की अच्छी बात: एजे स्टाइल्स और ओमोस का अलग होना

WWE Raw में इस हफ्ते द मिज ने अपने सैगमेंट के दौरान बताया कि ओमोस, एजे स्टाइल्स के साथ खुश नहीं हैं। इसके बाद एजे स्टाइल्स & ओमोस का रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक के खिलाफ मैच देखने को मिला था। हालांकि, इस मैच में ओमोस ने स्टाइल्स को टैग देने से मना कर दिया और इसका फायदा उठाकर रे मिस्टीरियो, स्टाइल्स को रोलअप के जरिए पिन करते हुए मैच जीतने में कामयाब रहे।

मैच के बाद ओमोस ने स्टाइल्स पर जबरदस्त हमला कर दिया और साथ ही, अगले हफ्ते सिंगल्स मैच के लिए चैलेंज कर दिया। देखा जाए इन दोनों सुपरस्टार्स को अलग करना काफी अच्छा फैसला है। ऐसा इसलिए है क्योंकि स्टाइल्स एक बार फिर सिंगल्स स्टार के रूप में काम कर पाएंगे और ओमोस को भी सिंगल्स डिवीजन में खुद को साबित करने का मौका मिलेगा।

2- WWE Raw की बुरी बात: द मिज का लगातार दूसरे हफ्ते ऐज पर भारी पड़ना

WWE Raw में पिछले हफ्ते द मिज ने अपनी वाइफ को ह्यूमन शील्ड के रूप में इस्तेमाल करके खुद को बचाया था और इसके बाद ऐज पर हमला कर दिया था। मरीस उनका ह्यूमन शील्ड के रूप में इस्तेमाल किये जाने से दुखी थीं और वो इस हफ्ते Raw में ऐज के साथ सैगमेंट में नजर आईं। इस सैगमेंट के दौरान मरीस ने अपनी परेशानियां बताई और जल्द ही द मिज ने ऐज को वहां बुलाया।

मिज के वहां आने के बाद ऐज की उनके साथ झड़प हो गई और इसके बाद मरीस ने ऐज पर पर्स से हमला किया और उन्हें थप्पड़ भी जड़ दिया। इसका फायदा उठाकर मिज ने ऐज को अपना मूव देते हुए धराशाई कर दिया। देखा जाए तो मिज लगातार दूसरे हफ्ते ऐज पर भारी पड़े हैं और इस हफ्ते के शो के दौरान ऐसा नहीं होना चाहिए था।

2- WWE Raw की अच्छी बात: मेन इवेंट में हुआ मैच

NOOOOOOO!@fightbobby delivers a CRUSHING SPEAR to his tag team partner by mistake!#WWERaw https://t.co/KeKohoPPMi

WWE Raw के इस हफ्ते के शो के मेन इवेंट में बिग ई & बॉबी लैश्ले टीम बनाकर सैथ रॉलिंस & केविन ओवेंस की टीम का सामना करते हुए दिखाई दिए। इस मैच में शामिल इन चारों ही सुपरस्टार्स से बेहतरीन एक्शन देखने को मिला और यह शानदार मैच साबित हुआ।

इस मैच के अंत में लैश्ले, ओवेंस को स्पीयर देकर उन्हें पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब रहे थे। हालांकि, मैच के बाद सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस ने लैश्ले और बिग ई पर जबरदस्त हमला करते हुए उनकी हालत खराब कर दी थी।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment