WWE Raw, 21 अगस्त 2023: 2 अच्छी चीज़ें जो रॉ में देखने को मिली और 2 जो बहुत बुरी रही

Ujjaval
WWE Raw का एपिसोड बेहतरीन रहा है
WWE Raw का एपिसोड बेहतरीन रहा है

WWE Raw: WWE रॉ (Raw) का एपिसोड काफी जबरदस्त रहा। इस शो में कई अच्छे मैच और सैगमेंट्स देखने को मिले। WWE ने कई बड़ी स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाते हुए फैंस का ध्यान खींचा। साथ ही पेबैक (Payback 2023) प्रीमियम लाइव इवेंट के लिए बिल्डअप देखने को मिला।

Raw के एपिसोड में ढेरों बेहतरीन चीज़ें हुई लेकिन कुछ जगहों पर WWE से बुकिंग के मामले में गलती भी हुई। इससे कुछ हद तक मजा किरकिरा हुआ। इस आर्टिकल में हम WWE Raw के इस हफ्ते के एपिसोड की 2 अच्छी और 2 बुरी बातों को लेकर चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE Raw की अच्छी बात: Gunther vs Chad Gable मैच

पिछले कुछ हफ्तों के इन-रिंग एक्शन को भी मिला लिया जाए, तो भी Raw में हुए गुंथर vs चैड गेबल मैच के बराबर कोई मुकाबला नहीं था। फैंस को पहले से अंदाजा था कि मैच तगड़ा रहेगा और कुछ ऐसा ही देखने को मिला। दोनों ही रेसलर्स ने एक-दूसरे की हालत खराब की।

चैड गेबल ने गुंथर को कड़ी टक्कर दी और अंत में गेबल ने रिंग अनाउंसर्स एरिया में गुंथर को पटक दिया। वो 10 काउंट से पहले रिंग में आ गए और गुंथर नहीं आ पाए। इसी के चलते रिंग जनरल को मेन रोस्टर पर सिंगल्स मैच में पहली हार मिली। गेबल की जीत से फैंस बहुत खुश नज़र आए। हालांकि, काउंटआउट से जीत के कारण वो चैंपियन नहीं बन पाए।

1- बुरी बात: रिया रिप्ली का टाइटल रन बोरिंग लग रहा है

रिया रिप्ली ने जब से चैंपियनशिप जीती है, तो प्रभावित करने में असफल रही हैं। उनके पास पहले उतने बेहतर विरोधी नहीं थे लेकिन कई हफ्तों से राकेल रॉड्रिगेज़ जैसी तगड़ी स्टार के साथ उनकी स्टोरीलाइन चल रही है। इसके बावजूद भी रिया रिप्ली अपनी स्टोरीलाइन और टाइटल रन को खास नहीं बना पा रही हैं

वो अपनी दुश्मनी से ज्यादा फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट की अनबन को खत्म करने पर ध्यान दे रही हैं। रिप्ली के पास एक तगड़ी विरोधी हैं और ऐसे में उन्हें अपनी कहानी को अच्छा बनाने पर भी उतना ही ध्यान देना चाहिए। Raw में भी ऐसा लगा कि उनका राकेल से ज्यादा अपने फैक्शन के सदस्यों पर फोकस है। बतौर चैंपियन यह अच्छी चीज़ नहीं है।

2- अच्छी बात: केविन ओवेंस की वापसी होना

WWE Raw की शुरुआत में केविन ओवेंस ने सभी फैंस को चौंका दिया। सैमी ज़ेन ने प्रोमो कट किया और उन्हें कनाडा के फैंस की ओर से अच्छा रिएक्शन मिला। जजमेंट डे ने आकर उन्हें घेरा और लग रहा था कि वो मिलकर ज़ेन की हालत खराब कर देंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

ज़ेन को पहले से आभास हो गया था और इसी वजह से उन्होंने केविन ओवेंस को बुलाया। ओवेंस का धमाकेदार रिटर्न हुआ और उन्होंने आकर सैमी को बचाया। ओवेंस ने अकेले दम पर जजमेंट डे के तीनों मेल सदस्यों की हालत खराब की। मेन इवेंट में भी ओवेंस ने सिक्स मैन टैग टीम मैच में अपनी टीम को जीत दिलाई

2- बुरी बात: द मिज़ का अकीरा टोज़ावा से हार जाना

द मिज़ ने Raw में प्रोमो कट करते हुए एलए नाइट पर निशाना साधा। बाद में उन्होंने अपने विरोधी के रूप में अकीरा टोज़ावा को बुलाया। उनके बीच मैच देखने को मिला और एलए नाइट कमेंट्री टीम का हिस्सा बने थे। अंत में मिज़ लगातार नाइट को चिढ़ाने की कोशिश में लगे हुए थे।

टोज़ावा ने इस चीज़ का फायदा उठाया और मिज़ को रोलअप की मदद से हराया। पूर्व WWE चैंपियन का एक लोअर कार्ड सुपरस्टार से हारना काफी निराशाजनक चीज़ है। इससे मिज़ का कद कम हुआ और कई सारे फैंस को यह चीज़ बिल्कुल भी पसंद नहीं आई होगी।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now