Create

WWE Raw, अच्छी और बुरी बातें: बड़े राज़ से पर्दा उठा, सैथ रॉलिंस पर फैन द्वारा हुआ हमला

WWE Raw में इस हफ्ते के शो के दौरान कुछ रोचक चीजें देखने को मिलीं
WWE Raw में इस हफ्ते के शो के दौरान कुछ रोचक चीजें देखने को मिलीं

WWE रॉ (Raw) का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है और सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) के बाद यह Raw का पहला एपिसोड था। Raw के इस एपिसोड के दौरान कई रोचक चीज़ें देखने को मिलीं और इस शो के मेन इवेंट में WWE चैंपियन बिग ई (Big E) अपना टाइटल डिफेंड करते हुए नजर आए। इसके अलावा इस हफ्ते के शो के दौरान WWE को तीन नए चैंपियंस मिले।

साथ ही, शो के दौरान 100 मिलियन डॉलर ऐग की स्टोरीलाइन भी आगे बढ़ते हुए देखने को मिली और इस हफ्ते के शो के दौरान इस रहस्य से पर्दा उठ चुका है कि इस ऐग को किसने चुराया था। इसके अलावा इस हफ्ते रिंग में यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट और अपोलो क्रूज का आमना-सामना होते हुए देखने को मिला। हालांकि, इस हफ्ते के शो के दौरान कुछ अच्छी चीज़ें देखने को मिली लेकिन इसके साथ ही शो में कुछ साधारण चीज़ें भी देखने को मिली। इस आर्टिकल में हम इस हफ्ते WWE Raw से सामने आई 2 अच्छी और 2 बुरी बातों का जिक्र करने वाले हैं।

1- WWE Raw की बुरी बात: सेड्रिक एलेक्जेंडर का 24/7 चैंपियनशिप मैच लड़ना

The celebration for @CedricAlexander was cut short because @DanaBrookeWWE is your NEW #247Champion!!!#AndNew #WWERaw https://t.co/9puiHvvUhg

कुछ समय पहले Raw में सेड्रिक एलेक्जेंडर & शैल्टन बेंजामिन को बॉबी लैश्ले के साथ लाकर हर्ट बिजनेस का रीयूनियन कराया गया था। हालांकि, रीयूनियन होने के बाद से ही इन तीनों सुपरस्टार्स का हर्ट बिजनेस के रूप में कम ही इस्तेमाल किया गया है। वर्तमान समय में बॉबी लैश्ले को अच्छी बुकिंग मिल रही है लेकिन सेड्रिक और शैल्टन का कुछ खास इस्तेमाल नहीं हो रहा है।

बता दें, इस हफ्ते Raw में सेड्रिक, रेजी के खिलाफ 24/7 चैंपियनशिप मैच में लड़ते हुए नजर आए थे और इस मैच में वो रेजी को हराकर नए चैंपियन बने थे। हालांकि, जल्द ही, डैना ब्रूक टॉप रोप पर नजर आईं और उन्होंने वहीं से सेड्रिक को अपना मूव देते हुए उन्हें पिन करके मैच जीत लिया था। देखा जाए तो सेड्रिक का हर्ट बिजनेस का हिस्सा होते हुए भी इस मैच में इस्तेमाल करना हैरान करता है और यह मैच लड़ने से उन्हें काफी नुकसान हुआ है।

2- WWE Raw की अच्छी बात: कार्मेला और क्वीन जेलिना का विमेंस टैग टीम चैंपियंस बनना

WWE Raw में इस हफ्ते कार्मेला और क्वीन जेलिना की जोड़ी को रिया रिप्ली & निकी A.S.H के खिलाफ विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिला था। इस मैच के अंत में कार्मेला ने धोखे से निकी पर हमला कर दिया था और इसका फायदा उठाकर जेलिना ने निकी को अपना मूव देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

इस जीत के साथ ही कार्मला & क्वीन जेलिना नई विमेंस टैग टीम चैंपियंस बन चुकी हैं। देखा जाए तो रिया & निकी को टाइटल जीते हुए लंबा वक्त बीत चुका था इसलिए इस टाइटल चेंज की जरूरत थी। यही नहीं, टाइटल हारने की वजह से रिया और निकी अब सिंगल्स डिवीजन में लौट पाएंगी।

2- WWE Raw की बुरी बात: फैन द्वारा सैथ रॉलिंस पर अटैक

This angle of the “fan” attacking Seth Rollins this was crazy! Most exciting thing to happen on @WWERollins in over a decade #MondayNightRAW #WWE #SethRollins #WWESurvivorSeries #WWERaw #prowrestling #wrestling @nodqdotcom #WrestlingCommunity #wweuniverse @WWE #WrestlingTwitter https://t.co/G2t6bku9Us

WWE Raw में इस हफ्ते सैथ रॉलिंस का फिन बैलर के खिलाफ मैच होना था लेकिन मैच से पहले ही सैथ द्वारा फिन बैलर पर जबरदस्त हमला किये जाने की वजह से यह मैच हो ही नहीं पाया। इसके बाद जब रॉलिंस बैकस्टेज जा रहे थे तो एक फैन ने रैंप पर आकर उनपर हमला कर दिया था।

इस वजह से रेफरी और ऑफिशियल्स को उस फैन को रॉलिंस से अलग करने के लिए आगे आना पड़ा था। देखा जाए तो यह इस शो के दौरान हुआ सबसे बुरा पल था और ऐसा नहीं होना चाहिए था। बता दें, इस हमले के बाद उस फैन को एरीना से बाहर ले जाया गया था।

1- WWE Raw की अच्छी बात: ऐग की मिस्ट्री से पर्दा उठना

WWE Survivor Series में चोरी हुए क्लियोपैट्रा ऐग की मिस्ट्री से इस हफ्ते Raw के एपिसोड के दौरान पर्दा उठ गया। बता दें, यह ऐग ऑस्टिन थ्योरी ने सेल्फी लेने के लिए चुराई थी और वो इस ऐग को विंस को वापस दे चुके हैं। इसके बाद विंस ने थ्योरी से प्रभावित होकर उन्हें WWE चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका दिया।

यह मैच शो के मेन इवेंट में देखने को मिला था और इस मैच में थ्योरी ने बिग ई को जरूर टक्कर दी थी लेकिन अंत में बिग ई ने थ्योरी को हराकर अपना टाइटल रिटेन किया था। हालांकि, क्लियोपैट्रा ऐग स्टोरीलाइन को लेकर जिस तरह का हाइप क्रिएट किया गया था, इस स्टोरीलाइन का उस तरह अंत नहीं हो पाया।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment