Create

WWE Raw, अच्छी और बुरी बातें: Brock Lesnar ने किया धमाकेदार रिटर्न, दिग्गजों के मैच को लेकर हुई बड़ी गलती

Ujjaval
WWE Raw का एपिसोड बहुत जोरदार रहा था
WWE Raw का एपिसोड बहुत जोरदार रहा था

WWE Raw: WWE रॉ (Raw) की 30वीं सालगिरह का एपिसोड काफी जबरदस्त रहा। इस शो में मैचों और सैगमेंट्स ने फैंस का दिल जीता और इससे ही एपिसोड बेहतरीन बन पाया। साथ ही कई सारे दिग्गज भी इस एपिसोड में नज़र आए और उन्होंने शो को खास बनाने में बहुत ही अहम किरदार निभाया।

हर एक एपिसोड की अच्छी और बुरी बातें होती हैं। Raw के इस खास शो में कुछ चीज़ों ने फैंस का दिल जीता और कई मौकों पर सभी को थोड़ी निराशा का भी सामना करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE Raw XXX एपिसोड की अच्छी और बुरी बातों को लेकर बात करने वाले हैं।

1- WWE Raw की अच्छी बात: Brock Lesnar की वापसी होना

ब्रॉक लैसनर ने Raw के मेन इवेंट में वापसी की। दरअसल, WWE ने ऑस्टिन थ्योरी और बॉबी लैश्ले के बीच यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए एक नो DQ मैच बुक किया था। इस मैच में दोनों स्टार्स ने शानदार प्रदर्शन किया और कई लोगों का मानना था कि बॉबी नए चैंपियन बनेंगे।

उन लोगों की उम्मीद पर ब्रॉक लैसनर ने पानी फेर दिया। दरअसल, लैसनर ने वापसी करके बॉबी पर F5 लगाया और फिर ऑस्टिन को लैश्ले पर F5 दिया। इससे थ्योरी, लैश्ले के ऊपर आ गए और रेफरी ने पिन किया। लैश्ले मैच को हार गए और अब जरूर वो ब्रॉक लैसनर से इस चीज़ का बदला लेंगे।

1- बुरी बात: बैकी लिंच और बेली के बीच मैच नहीं होना

WWE में काफी समय से बैकी लिंच और बेली के बीच दुश्मनी देखने को मिल रही है। लग रहा था कि Raw के इस एपिसोड में स्टील केज मैच द्वारा दोनों की इस स्टोरीलाइन का अंत देखने को मिल जाएगा लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। डैमेज कंट्रोल की इयो स्काई और डकोटा काई ने मिलकर मैच के पहले ही बैकी पर अटैक कर दिया और फिर रिंग में लेकर गईं।

बेली ने विमेंस टैग टीम चैंपियंस के साथ मिलकर बैकी की हालत खराब कर दी और इसी कारण बाद में मैच देखने को नहीं मिल पाया। यह सही मायने में एक निराशाजनक चीज़ है। दोनों ही दिग्गज विमेंस स्टार्स को आमने-सामने देखने के लिए फैंस उत्साहित थे। WWE ने मैच कैंसिल करके गलती कर दी।

2- अच्छी बात: द ब्लडलाइन का सैगमेंट

WWE Raw की शुरुआत में ही एक तगड़ा सैगमेंट देखने को मिल गया। दरअसल, WWE ने 'ट्रायल ऑफ सैमी ज़ेन' सैगमेंट बुक किया था। यहां पॉल हेमन के कई सबूत दिखाकर सैमी को ब्लडलाइन से बाहर करने की मांग की और लग रहा था कि रोमन कड़ा फैसला लेने वाले हैं।

इतनी देर में जे उसो ने उन्हें रोका और इस बात को साबित किया कि सैमी दोषी नहीं हैं। रोमन ने अभी के लिए सैमी को छोड़ दिया लेकिन आगे उनकी बड़ी परीक्षा होगी। यह पूरा सैगमेंट जबरदस्त था और इसका हर एक पल पसंद आया। यहां पॉल हेमन और जे उसो ने अपनी माइक स्किल्स से फैंस का ध्यान खींचा।

2- बुरी बात: जजमेंट डे को चैंपियन नहीं बनाना

WWE Raw के एपिसोड में जजमेंट डे और द उसोज़ के बीच रेड ब्रांड की टैग टीम टाइटल्स के लिए मैच देखने को मिला। यह मैच बहुत ही जबरदस्त था और बाद में चोटिल जिमी उसो को सैमी ज़ेन ने रिप्लेस किया। इसके बावजूद भी ब्लडलाइन के सदस्यों ने जीत दर्ज करते हुए टाइटल्स को रिटेन किया।

WWE के पास यहां उसोज़ से एक ब्रांड के टाइटल्स लेने का मौका था लेकिन उन्होंने गंवा दिया। साथ ही जजमेंट डे फैक्शन महीनों से फैंस को प्रभावित कर रहा था और इसी वजह से उन्हें चैंपियन बनने का मौका दिया जाना चाहिए था। इस हार से उनका मोमेंटम खराब हो गया है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
Be the first one to comment