WWE Raw, अच्छी और बुरी बातें: दिग्गज पर हुआ जबरदस्त अटैक, WWE ने की बड़ी गलतियां

WWE Raw का एपिसोड काफी रोचक रहा
WWE Raw का एपिसोड काफी रोचक रहा

WWE Raw का अंतिम एपिसोड काफी जबरदस्त रहा। इस एपिसोड में कुछ अच्छे मैच और सैगमेंट्स देखने को मिले थे। WWE ने रॉ (Raw) के लिए पहले ही बड़े मैचों का ऐलान कर दिया था और इसी वजह से फैंस काफी उत्साहित दिखाई दे रहे थे। WWE ने अपने फैंस को काफी ज्यादा प्रभावित किया।

हर एक एपिसोड की अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह Raw के एपिसोड में कुछ जगहों पर WWE ने फैंस को खुश किया वहीं कई मौकों पर प्रशंसकों को निराशा भी मिली। खैर, इस आर्टिकल में हम Raw के अंतिम एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बातों के बारे में चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE Raw की अच्छी बात: कोडी रोड्स और सैथ रॉलिंस की स्टोरीलाइन

Raw के एपिसोड में कोडी रोड्स और सैथ रॉलिंस की दुश्मनी को आगे बढ़ाया गया था। दरअसल, द मिज़ और कोडी रोड्स के बीच मैच हुआ था। इस मैच के दौरान रॉलिंस ने दखल दी और फिर रोड्स पर बुरी तरह हमला किया। बाद में द मिज़ और सैथ ने मिलकर रोड्स का बुरा हाल किया।

मैच में DQ द्वारा कोडी की जीत हुई। मैच के पहले रोड्स ने एक फैन को अपना बेल्ट दिया था लेकिन सैथ ने फैन से बेल्ट को छिना और फिर अमेरिकन नाईटमेयर पर उसी से हमला किया। बाद में कोडी ने उस फैन को बेल्ट वापस दिया और इसपर उन्हें जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली। WWE ने सही मायने में Raw में इस तरह से स्टोरीलाइन को आगे बढ़ाकर प्रभावित किया।

1- बुरी बात: द उसोज़ को चैंपियन बनने के बाद हार मिलना

SmackDown के अंतिम एपिसोड में द उसोज़ ने रैंडी ऑर्टन और रिडल को पराजित करते हुए Raw टैग टीम टाइटल्स पर कब्जा किया था। उन्होंने यहां दोनों टैग टीम टाइटल्स को यूनिफाइड कर दिया था। Raw के एपिसोड में द उसोज़ एक धमाकेदार टैग टीम मैच लड़ते हुए दिखाई दिए।

उन्होंने सैमी जेन के साथ टीम बनाकर रिडल और स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स के खिलाफ मैच लड़ा। इस मैच के बीच उन्होंने अचानक से बैकस्टेज जाने का निर्णय लिया और यह एक खराब चीज़ रही। उसोज़ ने खुद को बड़ी जीत के बाद कमजोर दिखाया। मैच में रिडल ने सैमी को पिन करते हुए जीत दर्ज की। उसोज़ की हार होना एक खराब चीज़ रही।

2- अच्छी बात: एलेक्सा ब्लिस की लगातार तीसरी जीत होना

एलेक्सा ब्लिस ने कुछ हफ्तों पहले अपना रिटर्न किया था। उन्होंने पिछले दो एपिसोड्स में सोन्या डेविल के खिलाफ मैच लड़ा था। इस मैच में ब्लिस ने बड़ी जीत दर्ज की थी। Raw के इस एपिसोड में ब्लिस को अपनी पूर्व साथी निकी A.S.H के खिलाफ सिंगल्स मैच लड़ने का मौका दिया गया। उन्होंने यहां भी प्रभावित किया।

इस मैच में उन्होंने आसानी से जीत दर्ज कर ली। उन्होंने अपनी जीत के स्ट्रीक शुरू की है और यह एक बढ़िया चीज़ है। ब्लिस को फैंस काफी पसंद करते हैं और वो कंपनी की सबसे बड़ी विमेंस सुपरस्टार्स में से एक हैं। ब्लिस को इस तरह का पुश मिलना काफी अच्छी चीज़ है और उन्हें आगे भी मैच जीतने चाहिए।

2- बुरी बात: बोच और प्रोडक्शन ग्लिच होना

Raw के एपिसोड में कई मौकों पर बड़े बोच देखने को मिले। वीर महान और मिस्टीरियोस के बीच ब्रॉल हुआ था। इस दौरान महान ने रे मिस्टीरियो को उठाकर रिंग में फेंकने की कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हुए। इसके अलावा कोडी रोड्स और द मिज़ के मैच में एक से ज्यादा बोच देखने को मिले।

दोनों सुपरस्टार्स के पास रेसलिंग का काफी अनुभव है लेकिन तालमेल की कमी के कारण लगातार बोच हुए। इसके अलावा प्रोडक्शन ग्लिच भी देखने को मिले। कई बार माइक में से अजीब साउंड आ रहा था और इसने कुछ हद तक फैंस का अनुभव खराब किया। WWE ने जरूर Raw में बड़ी गलतियां की है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।