2 अच्छी चीज़ें जो WWE Raw में देखने को मिली और 2 जो बहुत बुरी रही

Ujjaval
WWE Raw में कई रोचक चीज़ें देखने को मिली
WWE Raw में कई रोचक चीज़ें देखने को मिली

WWE Raw: WWE रॉ (Raw) का एपिसोड जबरदस्त साबित हुआ। इस शो में कई शानदार मैच देखने को मिले और कुछ सैगमेंट्स भी चर्चा का विषय बने रहे। नाईट ऑफ चैंपियंस (Night of Champions 2023) के सफल आयोजन के बाद फैंस की Raw से बहुत उम्मीदें थी, इस हिसाब से देखा जाए तो WWE ने प्रभावित किया है।

Raw का यह एपिसोड जरूर बेहतरीन चीज़ों से भरा हुआ था लेकिन कुछ जगहों पर कंपनी से बड़ी गलती भी देखने को मिली। इसी कारण फैंस को निराशा का भी सामना करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम Raw के इस हफ्ते के एपिसोड की 2 अच्छी और 2 बुरी बातों को लेकर बात करने वाले हैं।

1- WWE Raw की अच्छी बात: Cody Rhodes का प्रोमो सैगमेंट

कोडी रोड्स प्रोमो कट करने में काफी ज्यादा माहिर हैं और उन्होंने वापसी के बाद से कई बेहतरीन प्रोमो कट किए हैं। WWE Raw के एपिसोड में उनकी ओर से एक और अच्छा सैगमेंट देखने को मिला। उन्होंने यहां काफी सीरियस होकर ब्रॉक लैसनर के खिलाफ हार को लेकर बात की।

उनकी बातों से साफ तौर पर लग रहा था कि उन्हें एक हार से बिल्कुल फर्क नहीं पड़ा है। साथ ही उन्होंने द बीस्ट को फिर से रिंग में लड़ने के लिए चैलेंज भी कर दिया। फैंस को यह चीज़ बहुत ज्यादा पसंद आई। रोड्स इसी तरह से लगातार प्रोमो कट करते रहे, तो उन्हें जल्द ही माइक वर्क के मामले में दिग्गजों में गिना जाएगा।

1- बुरी बात: SmackDown सुपरस्टार एजे स्टाइल्स का Raw में नज़र आना

एजे स्टाइल्स SmackDown ब्रांड का हिस्सा हैं और इसके बावजूद उन्हें Raw में उपयोग किया गया। यह सही मायने में एक निराशाजनक चीज़ है। रेड ब्रांड में कई बड़े रेसलर्स मौजूद हैं और ऐसे में उन्हें इस्तेमाल नहीं करके दूसरे ब्रांड के रेसलर को बुलाना कई फैंस को पसंद नहीं आया।

थोड़े समय पहले ही ड्राफ्ट 2023 का आयोजन देखने को मिला था। फैंस को उम्मीद थी कि Raw और SmackDown के सुपरस्टार्स अपने ब्रांड में रहते हुए काम करेंगे। पिछले हफ्ते दो हफ्तों से Raw में पॉल हेमन नज़र आ रहे थे। इस हफ्ते एजे दिखाई दिए। WWE को इस तरह से Draft 2023 का महत्व खत्म नहीं करना चाहिए।

2- अच्छी बात: सैथ रॉलिंस का शानदार प्रदर्शन

WWE Raw के एपिसोड में सैथ रॉलिंस ने अपने प्रदर्शन द्वारा फैंस का दिल जीता। यह उनका वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन के तौर पर WWE में पहला शो था। उन्होंने Raw की शुरुआत में जबरदस्त प्रोमो कट किया और एजे स्टाइल्स ने भी उनकी तारीफ की। बाद में उन्होंने जजमेंट डे के साथ बहस में प्रभावित किया।

मेन इवेंट में एजे स्टाइल्स के साथ टीम बनाकर सैथ रॉलिंस ने जजमेंट डे के फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट का सामना किया। मैच में द विजनरी को मुख्य रूप से ताकतवर दिखाया गया। उन्होंने अंत में अपनी टीम को जीत दिलाई। उनके चैंपियन बनने से Raw ब्रांड का कद सही मायने में बढ़ गया है।

2- बुरी बात: ब्रॉन्सन रीड और जजमेंट डे की अपने-अपने मैचों में हार होना

ब्रॉन्सन रीड और जजमेंट डे के पास काफी समय से अच्छा मोमेंटम है। ब्रॉन्सन रीड ने पिछले कुछ हफ्तों में कई रेसलर्स को हराकर प्रभावित किया है। हालांकि, Raw के एपिसोड में उनकी हार देखने को मिली। नाकामुरा ने उन्हें हराकर Money in the Bank लैडर मैच में जगह पक्की की।

दूसरी ओर जजमेंट डे को सैथ रॉलिंस और एजे स्टाइल्स ने हराया। जजमेंट डे के पास अच्छा मोमेंटम है और वो बहुत समय से Raw को डॉमिनेट कर रहे हैं। ऐसे में उन्हें नॉन टैग टीम रेसलर्स के खिलाफ हारने के लिए बुक करना खराब चीज़ है। WWE ने जरूर इन चीज़ों के मामले में निराश किया है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now