WWE Raw, 3 जून 2024: 2 अच्छी चीज़ें जो रॉ में देखने को मिलीं और 2 जो बहुत बुरी रहीं

Ujjaval
WWE Raw का मेन इवेंट मैच बेहतरीन रहा
WWE Raw का मेन इवेंट मैच बेहतरीन रहा

WWE Raw Best & Worst: WWE रॉ (Raw) का इस हफ्ते का एपिसोड काफी शानदार रहा। WWE ने शो में कई अच्छे मैच और सैगमेंट बुक किए। क्लैश एट द कैसल (Clash at the Castle 2024) प्रीमियम लाइव इवेंट के लिए रेड ब्रांड में स्टोरीलाइन आगे बढ़ी।

WWE Raw में कई चीज़ें बहुत शानदार रही और फैंस ने इनकी प्रशंसा की। इसी बीच कुछ जगहों पर सभी को थोड़ी निराशा का सामना करना पड़ा। इस आर्टिकल में हम WWE Raw के हालिया एपिसोड की 2 अच्छी और 2 बुरी बातों को लेकर चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE Raw की अच्छी बात: चैड गेबल और अल्फा अकादमी का स्टोरीलाइन एंगल

चैड गेबल के हील टर्न से फैंस बहुत खुश दिखाई दे रहे हैं क्योंकि वो अब Raw का मुख्य आकर्षण बन गए हैं। उनकी अल्फा अकादमी और सैमी ज़ेन के साथ चल रही स्टोरीलाइन पर फैंस की नज़र है। पिछले हफ्ते Raw में उनका सैगमेंट काफी जबरदस्त रहा था और इस हफ्ते भी सभी स्टार्स ने बेहतरीन परफॉर्मेंस दी।

सैमी ज़ेन ने प्रोमो कट करके चैड गेबल को बुलाया। अल्फा अकादमी के बाकी सदस्य आए और थोड़ी देर बाद चैड ने पीछे से आकर ज़ेन पर हमला किया। एक मौके पर मैक्सिन डुप्री और अकीरा टोज़ावा से खराब बर्ताव कर रहे चैड के साथ ओटिस का स्टेयरडाउन भी देखने को मिला। बाद में ओटिस ने सैमी ज़ेन पर हमला कर दिया। यह सैगमेंट शुरुआत से लेकर अंत तक रोचक रहा।

1- बुरी बात: WWE Raw में बहुत ज्यादा मैच होना

WWE Raw के इस हफ्ते के एपिसोड में कई सारे मैच देखने को मिले। कुछ समय पहले WWE द्वारा सिर्फ सीमित मुकाबले बुक किए जाते थे और मैच रेसलिंग के हिसाब से तगड़े रहते थे। Raw के हालिया शो में बहुत सारे मैच देखने को मिले और इस बीच क्वालिटी पर ध्यान नहीं दिया गया।

लुडविग काइजर vs शेमस और डेमियन प्रीस्ट vs रे मिस्टीरियो मैच अच्छा रहा। इसके अलावा किसी मैच को उतना समय नहीं दिया गया, जितना यह डिजर्व करता है। देखा जाए तो WWE ने इस मामले में फैंस को काफी ज्यादा निराश किया है। आने वाले समय में कंपनी को यह गलती करने से बचना चाहिए।

2- अच्छी बात: WWE Raw के मेन इवेंट में डेमियन प्रीस्ट vs रे मिस्टीरियो मैच

WWE Raw का मेन इवेंट काफी अच्छा रहा। डेमियन प्रीस्ट और रे मिस्टीरियो के बीच सिंगल्स मैच देखने को मिला। दोनों ही रेसलर्स ने अपने इस मैच द्वारा प्रभावित किया। कई शानदार मूव्स और फिनिशर्स का इस्तेमाल देखने को मिला। अंत में जजमेंट डे के दखल के चलते प्रीस्ट ने बड़ी जीत दर्ज की।

WWE Clash at the Castle 2024 में होने वाले वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच की स्टोरीलाइन को भी आगे बढ़ाया गया। ड्रू मैकइंटायर ने आकर डेमियन प्रीस्ट पर हमला किया और फिर जजमेंट डे की भी हालत खराब की। प्रीस्ट ने अंत में मैकइंटायर को टेबल पर पटकते हुए फैंस का दिल जीत लिया है। मेन इवेंट मैच और इसके बाद का ब्रॉल देखने लायक रहा।

2- बुरी बात: WWE दिग्गज नटालिया की बड़ी हार

नटालिया को WWE में काम करते हुए काफी साल हो गए हैं और उनके पास बहुत अनुभव है। इन सभी चीज़ों के बावजूद Raw के एपिसोड में उनकी बुकिंग काफी ज्यादा निराशाजनक साबित हुई। उनका सामना Raw में अपना पहला मैच लड़ रहीं कियाना जेम्स से सामना हुआ।

यह मैच जल्दी खत्म हो गया और कियाना ने काफी आसानी से जीत दर्ज की। नटालिया जैसी दिग्गज का कियाना के खिलाफ हारना और ऊपर से बहुत जल्दी हार जाना खराब चीज़ रही। साफ तौर पर फैंस इससे खुश नज़र नहीं आए। इससे नटालिया की लिगेसी पर फर्क पड़ा।