WWE Raw, अच्छी और बुरी बातें: Brock Lesnar को मिला बड़ा मौका, दिग्गज ने वापसी करते हुए चैंपियन को किया चैलेंज

WWE Raw में कुछ नई स्टोरीलाइंस शुरू हुई
WWE Raw में कुछ नई स्टोरीलाइंस शुरू हुई

WWE Raw का एपिसोड काफी रोचक रहा। रॉयल रंबल (Royal Rumble) के सफल समापन के बाद हर किसी की नजर रॉ (Raw) के एपिसोड पर थी। WWE ने इस एपिसोड में अच्छे मैचों को बुक करके फैंस को खुश किया। इसके अलावा कुछ सैगमेंट्स भी चर्चा का विषय बने। WWE ने Raw के एपिसोड से सऊदी अरब में अपने अगले इवेंट्स के लिए स्टोरीलाइंस शुरू कर दी।

Elimination Chamber 2022 के लिए कुछ मैचों का ऐलान भी देखने को मिला और यह मुकाबले फैंस के बीच चर्चा का विषय बने हैं। कहा जा सकता है कि पिछले कुछ हफ्तों के मुकाबले इस शो में सुधार देखने को मिले। WWE ने सही मायने में इस शो की बुकिंग के द्वारा प्रभावित किया। WWE को व्यूअरशिप के मामले में यहां से सुधार देखने को मिल सकता है।

हर एक एपिसोड की अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह Raw के एपिसोड में कुछ जगहों पर WWE ने प्रभावित किया वहीं कुछ मौकों पर फैंस को निराशा का सामना करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बातों को लेकर चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE Raw की अच्छी बात: चैंपियनशिप के लिए Elimination Chamber मैच तय होना

Raw के एपिसोड की शुरुआत में ही WWE ने फैंस को प्रभावित किया। बॉबी लैश्ले के Elimination Chamber मैच का ऐलान एडम पीयर्स ने कर दिया था। इस बीच ब्रॉक लैसनर ने एंट्री की और लैश्ले से Raw में ही लड़ने की मांग की। MVP ने इससे इनकार किया और वो चले गए। बाद में एडम पीयर्स ने बताया कि ब्रॉक लैसनर Elimination Chamber मैच का हिस्सा बनेंगे।

सैथ रॉलिंस ने भी अपनी एंट्री का ऐलान किया। ऑस्टिन थ्योरी ने केविन ओवेंस को पराजित करते हुए मैच में जगह बनाई। इसके अलावा रिडल ने ओटिस को धराशाई किया और उन्हें भी WWE चैंपियनशिप मैच में जोड़ा गया। एजे स्टाइल्स ने रे मिस्टीरियो को हराकर Elimination Chamber मैच में जगह बनाई। इस मैच में कई बड़े सुपरस्टार्स हिस्सा ले रहे हैं और इसी वजह से उम्मीद है कि मुकाबला रोचक रहेगा।

1- बुरी बात: एलेक्सा ब्लिस का सैगमेंट

एलेक्सा ब्लिस के पिछले कुछ हफ्तों से सैगमेंट देखने को मिल रहे हैं। यह सैगमेंट्स फैंस को उतने पसंद नहीं आ रहे हैं। Raw के एपिसोड में भी WWE ने एलेक्सा ब्लिस की स्टोरीलाइन को आगे बढ़ाया और इस दौरान थेरेपिस्ट ने ब्लिस को नकली डॉल दी। एलेक्सा यह देखकर काफी खुश हो गईं।

WWE ने यहां डॉल के द्वारा अपनी ऑनलाइन शॉप का प्रमोशन किया और यह सही मायने में एक निराशाजनक चीज़ रही। Raw के एपिसोड में इस तरह की चीज़ करना एक निराशाजनक चीज़ है। फैंस को यह सैगमेंट पसंद नहीं आया और WWE को ब्लिस की स्टोरीलाइन में जरूर बदलाव करने चाहिए।

2- अच्छी बात: बैकी लिंच vs लीटा का ड्रीम मैच तय होना

बैकी लिंच और लीटा के बीच Raw के एपिसोड में ड्रीम मैच तय होते हुए दिखाई दिया। रोंडा राउजी और बैकी लिंच के सैगमेंट का अंत हो गया था और फिर राउजी बैकस्टेज चली गई थीं। इसके बाद बैकी ने माइक लेकर प्रोमो कट किया लेकिन इस दौरान लीटा ने एंट्री की।

उन्होंने आकर बैकी की तारीफ की और फिर उन्हें एक मैच के लिए चुनौती दी। इसी वजह से बैकी लिंच और लीटा के बीच ड्रीम मैच Elimination Chamber 2022 इवेंट के लिए तय होते हुए दिखाई दिया। बैकी और लीटा दोनों अपने-अपने समय की टॉप विमेंस स्टार रही हैं और इसी वजह से उन्हें आमने-सामने देखना खास रहेगा।

2- बुरी बात: डॉमिनिक मिस्टीरियो के ग्राफिक्स में गलती

जब सुपरस्टार्स रिंग में एंट्री करते हैं तो साइड में ग्राफिक नजर आता है। इसमें सुपरस्टार का नाम और उनकी उपलब्धि लिखी रहती है। Raw के एपिसोड में डॉमिनिक मिस्टीरियो के ग्राफिक्स में काफी अजीब चीज़ देखने को मिली। दरअसल, इसमें उनका नाम लिखा हुआ था और नीचे बताया गया था कि वो रे मिस्टीरियो के बेटे हैं।

तीसरा पॉइंट सबसे अजीब था क्योंकि इसमें लिखा हुआ था कि वो Royal Rumble में हैप्पी कॉर्बिन से एलिमिनेट हुए थे। डॉमिनिक के लिए यह किसी तरह की उपलब्धि नहीं मानी जाएगी क्योंकि एलिमिनेट होना उनके लिए खराब चीज़ रही। WWE ने यहां साफ तौर पर अपने ही सुपरस्टार का मजाक बनाया है।