WWE Raw, 5 फरवरी 2024: 2 अच्छी चीज़ें जो रॉ में देखने को मिली और 2 जो बहुत बुरी रही

Ujjaval
WWE Raw में कई रोचक चीज़ें देखने को मिली
WWE Raw में कई रोचक चीज़ें देखने को मिली

WWE Raw: WWE रॉ (Raw) का इस हफ्ते का एपिसोड काफी जबरदस्त रहा। इस शो की शुरुआत ने काफी प्रभावित किया और मेन इवेंट मुकाबला भी बहुत रोचक साबित हुआ। WWE ने एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber 2024) और रेसलमेनिया (WrestleMania 40) दोनों के लिए अपनी स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाया।

WWE Raw के एपिसोड में कई चीज़ों ने फैंस को बहुत ज्यादा प्रभावित किया। इसी बीच कुछ मौकों पर सभी को WWE की बुकिंग ने जरूर निराश भी किया। इस आर्टिकल में हम WWE Raw के एपिसोड की 2 अच्छी और 2 बुरी बातों को लेकर चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE Raw की अच्छी बात: मेन इवेंट मैच

WWE Raw के एपिसोड के मेन इवेंट में कोडी रोड्स और शिंस्के नाकामुरा के बीच मैच देखने को मिला। दोनों के बीच बुल रोप मुकाबला बुक किया गया और यह काफी बढ़िया साबित हुआ। मैच में दोनों ने रोप्स का उपयोग करके एक-दूसरे की हालत खराब करने की पूरी कोशिश की।

अंतिम मोमेंट्स में जब नाकामुरा ने रोड्स पर मिस्ट फेंक दिया था, तो सभी शॉक रह गए। इसके बाद लगा कि शायद अमेरिकन नाईटमेयर की जीत नहीं होगी। अंत में रोड्स ने धमाकेदार अंदाज में वापसी और क्रॉस रोड्स देकर जीत दर्ज की। यह मुकाबला काफी बढ़िया साबित हुआ।

1- बुरी बात: WWE सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर का दोबारा वर्ल्ड टाइटल मैच मांगना

ड्रू मैकइंटायर ने WWE Raw के एपिसोड की शुरुआत में कोडी रोड्स और सैथ रॉलिंस के सैगमेंट में दखल दिया। उन्होंने यहां सैथ रॉलिंस से वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल के लिए WrestleMania में लड़ने की इच्छा जताई। सैथ ने साफ तौर पर कहा कि वो ड्रू को पहले ही दो बार हरा चुके हैं।

ड्रू मैकइंटायर और सैथ रॉलिंस के बीच कुछ महीनों पहले तक जबरदस्त दुश्मनी देखने को मिली थी। इसमें ड्रू की हार हुई थी और इसी के चलते अब उनका दोबारा सैथ को चैलेंज करने का कोई अर्थ नहीं है। साफ तौर पर WWE को मैकइंटायर की किसी स्टार के खिलाफ नई स्टोरीलाइन शुरू करनी चाहिए थी। WWE ने इस मामले में जरूर थोड़ा निराश किया है।

2- अच्छी बात: WWE विमेंस वर्ल्ड चैंपियन रिया रिप्ली vs नाया जैक्स मैच का ऐलान

रिया रिप्ली को बतौर चैंपियन काफी समय हो गया है लेकिन हमेशा फैंस की शिकायत रही है कि वो कभी किसी खतरनाक या टॉप स्टार के खिलाफ अपने टाइटल को दांव पर नहीं लगा पाई हैं। अब रिया रिप्ली के लिए एक बड़ी चैलेंजर सामने आई हैं।

उनकी नाया जैक्स के साथ काफी समय से दुश्मनी चल रही थीं। अब Elimination Chamber के लिए रिप्ली और जैक्स का विमेंस वर्ल्ड टाइटल मैच तय हो गया है। दोनों की स्टोरीलाइन Raw में रोचक रही है। दोनों डॉमिनेंट रेसलर्स को अपने देश ऑस्ट्रेलिया में आमने-सामने देखना रोचक रहेगा।

2- बुरी बात: मिक्स्ड टैग टीम मैच

WWE Raw के एपिसोड में एक मिक्स्ड टैग टीम मैच देखने को मिला। आईवार और वैलहाला का सामना अकीरा टोज़ावा और मैक्सिन डुप्री से हुआ। आईवार और अकीरा पहले काफी मनोरजंक मैच दे चुके हैं। फैंस को उम्मीद थी कि यह मुकाबला बढ़िया रहेगा।

WWE ने यहां निराश किया क्योंकि मुकाबला काफी छोटा रहा। काफी आसानी से वाइकिंग रेडर्स के दोनों सदस्यों ने मैक्सिन और अकीरा को हरा दिया। WWE को इन चारों ही रेसलर्स को मैच के लिए ज्यादा समय देना चाहिए था। साफ तौर पर कंपनी ने थोड़ा निराश किया है।