Create
Notifications

WWE Raw, अच्छी और बुरी बातें: मौजूदा चैंपियन की विनिंग स्ट्रीक टूटी, फेमस WWE Superstar से हुई बहुत बड़ी गलती

WWE Raw का एपिसोड काफी शानदार रहा
WWE Raw का एपिसोड काफी शानदार रहा
Ujjaval Palanpure
visit

WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड काफी जबरदस्त साबित हुआ। इस एपिसोड में WWE ने कई बढ़िया मैच और सैगमेंट्स बुक किए गए। इसी कारण रॉ (Raw) का एपिसोड धमाकेदार बन पाया। WWE ने इसके लिए पहले ही कई चीज़ों का ऐलान कर दिया था और इसी वजह से शो से उम्मीदें बढ़ गई थी। WWE ने एपिसोड को अच्छा बनाने की पूरी कोशिश की। कई सारे मैच देखने लायक रहे वहीं कुछ थोड़े निराशाजनक साबित हुए।

WWE ने Raw में रॉयल रंबल (Royal Rumble) 2022 इवेंट को हाइप करने की कोशिश की और इस चीज़ में वो पूरी तरह सफल रहे। कई सारे सुपरस्टार्स ने अपनी एंट्री का ऐलान किया। हर एक एपिसोड की अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह Raw के एपिसोड में भी कुछ जगहों पर WWE ने प्रभावित किया वहीं कई मौकों पर फैंस को निराशा का सामना करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड की अच्छी और बुरी बातों के बारे में चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE Raw की अच्छी बात: मेन इवेंट में दोनों सुपरस्टार्स को कमजोर नहीं दिखाना

Raw के मेन इवेंट में बॉबी लैश्ले और सैथ रॉलिंस के बीच सिंगल्स मैच देखने को मिला। दोनों ही Royal Rumble में चैंपियंस को चैलेंज करने वाले हैं। उन्होंने मिलकर एक शानदार मैच दिया और सभी फैंस को काफी ज्यादा प्रभावित किया। इस मैच में किसी एक सुपरस्टार को विजेता के रूप में चुनना मुश्किल था क्योंकि WWE किसी को कमजोर नहीं दिखाना चाहता था।

इसी वजह से मैच में पहले शेल्टन बेंजामिन और सेड्रिक एलेक्जेंडर की इंटरफेरेंस हुई। इसी वजह से मैच का अंत DQ द्वारा हो गया। बाद में लैश्ले ने उनकी बुरी हालत की। दूसरी ओर सैथ रॉलिंस रिंग में मौजूद थे और द उसोज़ ने आकर उनपर सुपरकिक लगाई। WWE ने इस तरह से मेन इवेंट को बुक किया। किसी की हार नहीं हुई। इसी वजह से कोई भी कमजोर नजर नहीं आया और यह सबसे अच्छी चीज़ रही।

2- बुरी बात: बेथ फीनिक्स और मरीस का सैगमेंट

Raw के एपिसोड में ऐज और बेथ फीनिक्स की द मिज़ और मरीस के साथ दुश्मनी जारी रही। एपिसोड में मरीस ने बेथ को एक सैगमेंट में इन्वाइट किया था। दोनों के बीच बहस हुई। रिंग के बाहर मिज़ ने ऐज पर हमला किया लेकिन अंत में दिग्गज का पलड़ा भारी रहा। बेथ का ध्यान इससे भटक गया।

मरीस ने इसका फायदा उठाकर बेथ पर अपने पर्स से हमला किया जिसमें ईट रखी हुई थी। दोनों टीमों के बीच स्टोरीलाइन के लिए पहले फैंस काफी उत्साहित थे लेकिन Raw में उनका सैगमेंट काफी निराशांजक रहा। इसने फैंस के बीच मैच की हाइप पूरी तरह से खत्म कर दी। WWE को कुछ अलग प्लान करना चाहिए था।

2- अच्छी बात: केविन ओवेंस और डेमियन प्रीस्ट का मैच

Looks like @FightOwensFight just outsmarted @ArcherofInfamy and the entire @WWEUniverse!#WWERaw https://t.co/qnLgL3OPOU

केविन ओवेंस और डेमियन प्रीस्ट के बीच Raw के एपिसोड में एक सिंगल्स मैच देखने को मिला था। प्रीस्ट की मेन रोस्टर पर पिनफॉल से हार नहीं हुई थी लेकिन Raw के एपिसोड में ओवेंस ने सभी को चौंकाया। दोनों के बीच मुकाबला रेसलिंग के हिसाब से काफी ज्यादा बढ़िया साबित हुआ।

उन्होंने अपने प्रदर्शन से फैंस का ध्यान खींचा। मैच के अंत में ओवेंस ने चोटिल होने का नाटक किया और फिर प्रीस्ट पर स्टनर लगा दिया। उन्होंने पिन करते हुए मैच में जीत दर्ज की। प्रीस्ट की हार होना काफी बड़ा सरप्राइज रहा। देखकर लग रहा है कि दोनों के बीच आगे जाकर दुश्मनी देखने को मिलेगी।

2- बुरी बात: डूड्रॉप का काफी बड़ा बोच

For exclusive use of sportskeeda wrestling only! https://t.co/bTaLDDtP1H

डूड्रॉप और बैकी लिंच ने टीम बनाकर Raw के एपिसोड में बियांका ब्लेयर और लिव मॉर्गन के खिलाफ मैच लड़ा था। इस मैच के अंत में बैकी ने लिव पर अपना फिनिशर लगाकर उन्हें पिन किया। बैकी की पार्टनर डूड्रॉप ने आकर पिन को रोका। वो बैकी लिंच को रिंग के कोने पर ले गईं और फिर लिव मॉर्गन को पिन करने की कोशिश की।

रेफरी ने उन्हें याद दिलाया कि वो लीगल सुपरस्टार नहीं हैं। उन्हें गलती का एहसास हुआ क्योंकि वो स्पॉट भूल गई थीं और फिर उन्होंने बैकी से टैग लिया। बाद में उन्होंने लिव मॉर्गन पर अपना मूव लगाया और पिन करते हुए जीत दर्ज की। डूड्रॉप आगे जाकर अहम मैच लड़ने वाली हैं और उसके पहले बड़ी गलती करना एक निराशाजनक चीज़ है।

Edited by Ujjaval Palanpure

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now