Create
Notifications

WWE Raw, अच्छी और बुरी बातें: गोल्डबर्ग ने दी दिग्गज को चेतावनी, मेन इवेंट मैच ने किया निराश

WWE Raw का एपिसोड काफी अच्छा रहा
WWE Raw का एपिसोड काफी अच्छा रहा
Ujjaval Palanpure
visit

WWE रॉ (Raw) का इस हफ्ते का एपिसोड काफी ठीक साबित हुआ। इस एपिसोड में WWE ने कुछ अच्छे मैचों और सैगमेंट्स का आयोजन किया। WWE ने मुख्य रूप से क्राउन ज्वेल (Crown Jewel) पीपीवी पर ध्यान दिया और स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाया गया। पिछले हफ्ते Raw का एपिसोड अच्छा था और इसी वजह से उम्मीद थी कि यह एपिसोड भी बढ़िया होगा लेकिन WWE ने थोड़ा निराश किया। WWE ने इस एपिसोड में King of the Ring और Queen's Crown प्रतियोगिता के सेमीफाइनल्स का आयोजन किया।

"This isn't a conspiracy or favoritism ... this is JUSTICE SERVED."@BiancaBelairWWE interrupts #WWERaw Women's Champion @MsCharlotteWWE's farewell party with a 🔥🎤. https://t.co/UC9pzLobVz

इसके साथ ही एक धमाकेदार चैंपियनशिप मैच भी देखने को मिला। WWE ने पीपीवी के पहले अंतिम एपिसोड को अच्छी तरह बुक किया और इसी वजह से यह एपिसोड रोचक साबित हुआ। हर एक एपिसोड की अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह Raw के एपिसोड में कुछ जगहों पर फैंस ने प्रभावित किया वहीं कुछ मौकों पर प्रशंसकों को निराशा का सामना करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बातों के बारे में चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE Raw की अच्छी बात: गोल्डबर्ग और बॉबी लैश्ले का सैगमेंट

"The more you talk about my family ... the more I'm gonna make you suffer. So, say whatever you want."@Goldberg has his sights firmly set on @fightbobby this Thursday at #WWECrownJewel!#WWERaw https://t.co/SFTNZuBI0G

Raw में बॉबी लैश्ले और गोल्डबर्ग का एक बढ़िया सैगमेंट देखने को मिला। उनके बीच इंटरव्यू देखने को मिला और दोनों ने एक-दूसरे को लेकर बात की। वो अलग-अलग जगहों पर थे। खैर, उन्होंने अपने इंटरव्यू सैगमेंट द्वारा प्रभावित किया। गोल्डबर्ग ने पहले बताया कि उन्होंने ऑल माइटी को चेतावनी नहीं दी है। उन्होंने लैश्ले के साथ होने वाली चीज़ की भविष्यवाणी की है। हालांकि, लैश्ले ने इसके बाद बढ़िया तरह से जवाब दिया।

उन्होंने कहा कि वो गोल्डबर्ग को उनके प्रोमो की वजह से अरेस्ट करा सकते थे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया क्योंकि वो दिग्गज की बुरी हालत करना चाहते हैं। इसके बाद लैश्ले ने पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन के बेटे के बारे में बात की और यह चीज़ गोल्डबर्ग को पसंद नहीं आई। अंत में लैश्ले पूरी बात सुने बिना ही उठकर चले गए। उनके इस इंटरव्यू सैगमेंट ने फैंस को Crown Jewel के लिए हाइप कर दिया है।

1- बुरी बात: मेन इवेंट मैच का अंत

Raw के एपिसोड के मेन इवेंट में शार्लेट फ्लेयर और बियांका ब्लेयर के बीच मैच हुआ। इस मैच में फ्लेयर Raw विमेंस चैंपियनशिप का बचाव कर रही थीं। WWE ने इस मैच को पर्याप्त समय दिया और दोनों ने मिलकर काफी अच्छा मैच दिया। रेसलिंग के हिसाब से यह मैच धमाकेदार साबित हुआ।

अगर इस मैच का अंत बढ़िया तरह से होता तो फैंस काफी खुश होते। शार्लेट ने स्टील चेयर का इस्तेमाल किया और इसी वजह से यह मुकाबला DQ द्वारा खत्म हुआ। इस मैच का अंत सही तरह से नहीं हुआ और इस चीज़ ने मुख्य रूप से फैंस को निराश किया। WWE को मेन इवेंट मैच का अंत इस तरीके से नहीं करना चाहिए था।

2- अच्छी बात: King of the Ring टूर्नामेंट को बढ़िया तरह से हाइप करना

It's intense between these two! So much so that @TrueKofi had to try and keep the peace between @FinnBalor & @AustinCreedWins ahead of #WWECrownJewel this Thursday!#WWERaw https://t.co/AAPOrrWfme

King of the Ring टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जेवियर वुड्स और जिंदर महल के बीच मैच देखने को मिला। इस मैच में वुड्स ने जीत दर्ज करते हुए फैंस को खुश किया। लग रहा था कि फिन बैलर और जेवियर वुड्स सीधा Crown Jewel में मिलेंगे। हालांकि, दोनों का Raw में कंफ्रंटेशन देखने को मिला।

फिन बैलर ने मेस को एक सिंगल्स मैच में हराया। इसके बाद स्टेज एरिया पर जेवियर वुड्स के साथ उनकी बहस हुई। कोफी किंग्सटन ने आकर दोनों सुपरस्टार्स को अलग किया। WWE ने इस मैच को बढ़िया तरह से हाइप किया है। दोनों ही बेबीफेस सुपरस्टार्स हैं और इसी वजह से उनके मैच को हाइप करने का यह सबसे अच्छा तरीका था। WWE ने जरूर प्रभावित किया है।

2- बुरी बात: शायना बैजलर की हार

Queen ZelinaQueen DoudropWho wins this Thursday? #WWERaw https://t.co/e6uiQIyJDc

Raw में Queen's Crown टूर्नामेंट का सेमीफाइनल मैच देखने को मिला था। शायना बैजलर और डूड्रॉप के बीच यह मैच हुआ। उनका मैच ज्यादा लंबा नहीं चला। इस मैच में सभी उम्मीद कर रहे थे कि शायना बैजलर को जीत मिलेगी। वो इस प्रतियोगिता को जीतने की फेवरेट थीं। हालांकि, इस मैच के नतीजे ने निराश किया।

इस मैच के अंत में डूड्रॉप ने शायना बैजलर को पिन करते हुए जीत दर्ज की। डूड्रॉप को WWE पुश दे रहा है और यह अच्छी चीज़ है। हालांकि, शायना बैजलर इस मैच में जीत डिजर्व करती थीं। बैजलर काफी समय से मेन रोस्टर पर सिंगल्स सुपरस्टार के रूप संघर्ष कर रही हैं। इसी वजह से उन्हें जीत मिलनी चाहिए थी।

Edited by Ujjaval Palanpure

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now