Create

WWE Raw, अच्छी और बुरी बातें: ब्रॉक लैसनर का ड्रीम मैच हुआ तय, चैंपियंस की बुकिंग को लेकर हुई बहुत बड़ी गलती

WWE Raw का एपिसोड जरूर खास रहा
WWE Raw का एपिसोड जरूर खास रहा

WWE रॉ (Raw) का एपिसोड जबरदस्त साबित हुआ। यह डे 1 (Day 1) के सफल समापन के बाद Raw का पहला एपिसोड था और WWE पर इसे अच्छा बनाने का दबाव था। उन्होंने सही मायने में बढ़िया काम किया। Raw में कुछ अच्छे मैचों और सैगमेंट्स का आयोजन किया गया। कुछ नई स्टोरीलाइंस शुरू हुई।

साथ ही कुछ सुपरस्टार्स की दुश्मनी जारी रही। Raw की शुरुआत ब्रॉक लैसनर ने की थी और अंत में एक शानदार फैटल 4 वे मैच देखने को मिला। WWE ने 2022 का Raw का पहला एपिसोड सही मायने में रोचक बनाया है और इसी वजह से अब सभी की उम्मीद आने वाले एपिसोड्स से बढ़ गई है।

हर एक एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह Raw के इस एपिसोड में कुछ चीज़ों से फैंस काफी खुश थे वहीं कुछ मौकों पर उन्हें निराशा का सामना करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम Raw के इस हफ्ते के एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बातों को लेकर चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE Raw में अच्छी बात: बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर के बीच मैच तय होना

IT'S FINALLY HAPPENING!@BrockLesnar vs. @fightbobby FOR THE FIRST TIME EVER at the #RoyalRumble!#WWEChampionship#WWERaw https://t.co/uANPFStSpK

बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर के बीच फैंस सालों से मैच देखना चाहते थे और अब जाकर दोनों दिग्गजों के बीच एक सिंगल्स मैच का ऐलान हो गया है। मेन इवेंट में बिग ई, केविन ओवेंस, सैथ रॉलिंस और बॉबी लैश्ले आमने-सामने आए थे। इस मैच के विजेता को ब्रॉक लैसनर के खिलाफ Royal Rumble में मैच मिलता। इस मैच में सभी सुपरस्टार्स ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और मैच को अच्छा बनाने की कोशिश की।

अंत में बॉबी लैश्ले ने प्रभावित किया। उन्होंने केविन ओवेंस पर स्पीयर लगाया और पिन करते हुए बड़ी जीत दर्ज की। इसी के बाद बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर के बीच मैच आधिकारिक रूप से मैच तय हो गया है। Royal Rumble में दोनों दिग्गजों का ड्रीम मैच आखिर देखने को मिलेगा। इसी वजह से ढेरों फैंस काफी ज्यादा उत्साहित होंगे। WWE ने Raw में इस मैच को बुक करते हुए फैंस को प्रभावित किया।

1- बुरी बात: रैंडी ऑर्टन और रिडल की हार

रैंडी ऑर्टन और रिडल ने Raw में टीम बनाकर ओटिस और चैड गेबल का सामना किया था। यह मैच काफी अच्छा साबित हुआ। सभी को लग रहा था कि मैच में ऑर्टन और रिडल का पलड़ा भारी रहेगा लेकिन दोनों ही सुपरस्टार्स ने काफी ज्यादा निराश किया। अंत में रैंडी ऑर्टन रिंग के बाहर थे।

ओटिस ने इसी का फायदा उठाया और रिडल पर स्लैम लगाकर मैच में जीत दर्ज की। Raw टैग टीम चैंपियंस की क्लीन हार होना सही मायने में एक निराशाजनक चीज़ है। WWE को मैच का अंत इस तरह से बुक नहीं करना चाहिए था। उन्होंने सही मायने में अपने टॉप चैंपियंस को हार के साथ कमजोर दिखाया है।

2- अच्छी बात: ऐज और बेथ फीनिक्स vs मिज़ और मरीस का मैच तय होना

😂😂😂😂😂😂@TheBethPhoenix & @EdgeRatedR got 'em again on #WWERaw! https://t.co/GOvF8mn6nS

ऐज और द मिज़ के बीच Day 1 में एक सिंगल्स मैच देखने को मिला था। इस मैच में बेथ फीनिक्स की वापसी हुई थी और अंत में ऐज का पलड़ा भारी रहा था। Raw के एपिसोड में द मिज़ और मरीस का सैगमेंट देखने को मिला। उन्होंने अपनी हार के बारे में बात की। बाद में ऐज और उनकी पत्नी ने सैगमेंट में इंटरफेयर किया।

उन्होंने आकर मिज़ और मरीस को एक मिक्स्ड टैग टीम मैच के लिए चैलेंज किया। हील सुपरस्टार्स ने चुनौती को स्वीकारा और अब Royal Rumble पीपीवी में द मिज़ और मरीस का सामना ऐज और बेथ फीनिक्स से देखने को मिलेगा। WWE ने इस मैच का ऐलान करते हुए सभी फैंस को खुश किया।

2- बुरी बात: एजे स्टाइल्स को फिर कमजोर दिखाना

Raw के एपिसोड में एजे स्टाइल्स और ओमोस के बीच एक सिंगल्स मैच देखने को मिला था। इस मैच में ओमोस की जीत के चांस ज्यादा थे और कुछ ऐसा ही देखने को मिला। हालांकि, एजे स्टाइल्स को WWE ने खराब तरीके से बुक किया। मैच के दौरान ज्यादातर समय ओमोस का पलड़ा भारी रहा।

एजे स्टाइल्स को पूरी तरह संघर्ष करना पड़ा और अंत में ओमोस को आसानी से जीत मिली। यह सही मायने में एक निराशाजनक चीज़ है क्योंकि WWE अपने टॉप सुपरस्टार को लगातार काफी कमजोर दिखा रहा है। WWE को एजे स्टाइल्स की बुकिंग में कुछ बदलाव करने की जरूरत है।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment