Create

WWE Raw, अच्छी और बुरी बातें: दिग्गज चैंपियन का हुआ बुरा हाल, फेमस सुपरस्टार्स की गैरमौजूदगी ने किया निराश

WWE Raw में कई अच्छी और बुरी चीज़ें देखने को मिली
WWE Raw में कई अच्छी और बुरी चीज़ें देखने को मिली

WWE रॉ (Raw) का एपिसोड साधारण माना जा सकता है। WWE ने पहले ही कई चीज़ों का ऐलान कर दिया था और यह एपिसोड उसके अनुसार नहीं रहा। काफी चीज़ें तय की गई थी लेकिन वो देखने को ही नहीं मिली। WWE ने एपिसोड में कई बदलाव किये। इसी वजह से Raw उम्मीद से अलग रही। WWE अब एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) 2021 पीपीवी के लिए स्टोरीलाइंस तैयार कर रहा है।

Raw का अंतिम एपिसोड काफी धमाकेदार रहा था। इस एपिसोड की व्यूअरशिप काफी ज्यादा रही थी। इसी वजह से लग रहा था कि WWE अपने एपिसोड को एक बार फिर अच्छा बनाकर व्यूअरशिप को बरकरार रखने की कोशिश करेगा। एपिसोड उतना धमाकेदार नहीं साबित हुआ। हालांकि, Raw के एपिसोड में कुछ अच्छे मैच देखने को मिले।

हर एक एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह Raw के इस एपिसोड में कुछ चीज़ों ने प्रभावित किया वहीं कई मौकों पर निराशा का सामना करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE Raw के इस एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बातों के बारे में बात करने वाले हैं।

1- WWE Raw की अच्छी बात: रैंडी ऑर्टन और बॉबी लैश्ले की दुश्मनी टीज़ होना

रैंडी ऑर्टन और रिडल ने अपनी टैग टीम चैंपियनशिप को Raw के मेन इवेंट में बॉबी लैश्ले और MVP के खिलाफ डिफेंड किया। लैश्ले डबल चैंपियन बनना चाहते थे लेकिन उनकी यह इच्छा पूरी नहीं हो पाई। अंत में ऑर्टन और रिडल ने अपने टैग टीम टाइटल्स को सफलतापूर्वक रिटेन कर लिया। मैच के बाद लैश्ले ने गुस्से में आकर रिडल को स्पीयर लगा दिया और यह चीज़ ऑर्टन को पसंद नहीं आई।

उन्होंने लैश्ले पर एक जबरदस्त RKO लगाया। लैश्ले को Extreme Rules के लिए नए विरोधी की तलाश है। ऐसे में रैंडी ऑर्टन एक जबरदस्त विकल्प माने जाएंगे। Raw में उनके बीच दुश्मनी भी टीज़ हो गई है। दोनों ही Raw के मुख्य सुपरस्टार्स माने जाते हैं और इसी वजह से उन्हें आमने-सामने देखना काफी ज्यादा रोचक रहेगा।

1- बुरी बात: नाया जैक्स और शार्लेट फ्लेयर का मैच

नाया जैक्स और शार्लेट फ्लेयर के बीच Raw के एपिसोड में एक सिंगल्स मैच देखने को मिला था। जैक्स और फ्लेयर के बीच पहले भी मैच हो चुके हैं लेकिन उनका मुकाबला कभी भी इतना निराशाजनक साबित नहीं हुआ। इस मैच में काफी बोच देखने को मिले और जैक्स यहां फ्लेयर को चोटिल कर सकती थीं।

मैच के दौरान नाया जैक्स ने कई गलतियां की और इससे फ्लेयर को नुकसान पहुंच सकता था। उनके मुकाबले के अंदर एक समय आया जब जैक्स ने फ्लेयर पर असली पंच लगाना शुरू कर दिए। शार्लेट ने खुद को बचा लिया वरना वो बुरी तरह चोटिल हो सकती थीं। इस मैच ने काफी निराश किया।

2- अच्छी बात: डेमियन प्रीस्ट को बड़ी जीत मिलना

डेमियन प्रीस्ट को WWE जबरदस्त तरीके से पुश दे रहा है। उन्होंने हाल ही में शेमस जैसे दिग्गज को हराकर यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप जीती थी। Raw में एपिसोड में उन्हें एक और बड़ी जीत मिली। दरअसल, उन्होंने ड्रू मैकइंटायर और शेमस के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड किया था।

इस मैच में उन्होंने मैकइंटायर को पिन करते हुए अपने टाइटल को रिटेन किया। WWE कभी भी अपने टॉप स्टार्स को कमजोर नहीं दिखता है। हालांकि, इस मैच में मैकइंटायर पिन हुए। डेमियन प्रीस्ट ने मौजूदा समय में WWE के टॉप बेबीफेस सुपरस्टार को क्लीन तरीके से हराकर सभी को चौंकाया।

2- बुरी बात: एलेक्सा ब्लिस और कीथ ली का नजर नहीं आना

Raw के एपिसोड में एलेक्सा ब्लिस का इस्तेमाल नहीं किया गया। वो काफी समय से लगातार Raw में दिखाई दे रही थीं और वो एपिसोड का काफी अहम हिस्सा मानी जाती थीं। पिछले हफ्ते उन्होंने शार्लेट फ्लेयर के साथ स्टोरीलाइन भी टीज़ की थी। Raw में उसे आगे बढ़ाने के बजाय WWE ने ब्लिस का इस्तेमाल ही नहीं किया।

इसके साथ ही कीथ ली भी नजर नहीं आए। पिछले कुछ समय से कीथ दिखाई नहीं दिए हैं और WWE को उनका इस्तेमाल करना चाहिए। वो आसानी से प्रशंसकों को प्रभावित कर सकते हैं और Raw को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं। WWE ने इन दोनों सुपरस्टार्स को इस्तेमाल नहीं करते हुए निराश किया।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment