Create

WWE Raw, अच्छी और बुरी बातें: दिग्गजों के बीच चैंपियनशिप मैच हुआ तय, भारतीय सुपरस्टार्स की बुकिंग ने किया निराश

WWE Raw में कई अच्छी और बुरी चीज़ें देखने को मिली
WWE Raw में कई अच्छी और बुरी चीज़ें देखने को मिली

WWE रॉ (Raw) का एपिसोड बढ़िया रहा। WWE ने सही मायने में पिछले हफ्ते से बेहतर प्रदर्शन किया। इस एपिसोड को सबसे शानदार नहीं कहा जा सकता है लेकिन इसने निराश भी नहीं किया है। Raw की शुरुआत एक धमाकेदार मुकाबले से हुई थी और अंत में भी कई खास पल देखने को मिले थे। इसके अलावा बीच में भी कुछ अच्छे मुकाबले बुक किये गए थे।

इसके साथ ही तीन बड़े मैचों का ऐलान भी देखने को मिल गया। इसी ने मुख्य रूप से एपिसोड को खास और यादगार बनाने में मदद की। WWE ने पिछले हफ्ते से सुधार किया है और इसी वजह से अब व्यूअरशिप में भी उन्हें फायदा मिलना चाहिए। इससे WWE अपने शोज़ को और अच्छा बनाने की कोशिश करेगा।

हर एक एपिसोड की अच्छी और बुरी बातें होती हैं। Raw के एपिसोड में कुछ चीज़ों में प्रभावित किया वहीं कुछ मौकों पर प्रशंसको को जरूर ही निशाना का सामना करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम Raw के अंतिम एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बातों के बारे में बात करने वाले हैं।

1- WWE Raw की अच्छी बात: बॉबी लैश्ले और रैंडी ऑर्टन के बीच मैच तय होना

Raw के एपिसोड की शुरुआत में एक बड़ा सरप्राइज देखने को मिला। रैंडी ऑर्टन और रिडल के सैगमेंट में बॉबी लैश्ले और MVP की इंटरफेरेंस हुई थी। इस दौरान रैंडी ने लैश्ले को WWE टाइटल के लिए चुनौती दे दी और उन्होंने इसे स्वीकारा। साथ ही लैश्ले ने कहा कि वो Raw टैग टीम टाइटल्स जीतकर डबल चैंपियन बनना चाहते हैं।

दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच WWE टाइटल के लिए मैच देखने को मिलेगा। लैश्ले और ऑर्टन काफी समय से Raw को अपने दम पर चला रहे हैं और अब उन्हें आमने-सामने देखना काफी रोचक रहेगा। इन दोनों के बीच मैच बुक करके जरूर ही WWE ने अपने प्रशंसकों को प्रभावित किया है। उनकी स्टोरीलाइन भी काफी ज्यादा खास रह सकती है।

1- बुरी बात: जॉन मॉरिसन और द मिज़ की स्टोरीलाइन का कोई नतीजा नहीं निकलना

द मिज़ ने जॉन मॉरिसन को धोखा दिया था। इस वजह से पिछले हफ्ते के लिए दोनों के बीच एक सिंगल्स मैच तय किया गया था। हालांकि, उनका मैच नहीं हो पाया। कई लोग इससे निराश थे क्योंकि सभी द मिज़ और जॉन मॉरिसन को आमने-सामने देखना चाहते थे। उम्मीद थी कि इस हफ्ते उनकी दुश्मनी आगे बढ़ेगी।

इसके बावजूद द मिज़ Raw में मौजूद नहीं थे जबकि जॉन मॉरिसन का मैच कैरियन क्रॉस से देखने को मिला। WWE ने द मिज़ और जॉन मॉरिसन की स्टोरीलाइन का सही तरह से अंत नहीं किया और इस तरह दिखाया कि दोनों के बीच कुछ खास देखने को नहीं मिला। यह काफी अजीब चीज़ रही।

2- अच्छी बात: ड्रू मैकइंटायर का हील टर्न टीज़ होना

Raw के एपिसोड में ड्रू मैकइंटायर और शेमस के बीच मैच देखने को मिला था। इस मैच के विजेता को डेमियन प्रीस्ट के खिलाफ यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच मिलता। सभी को उम्मीदें थी कि ड्रू मैकइंटायर को जीत मिल जाएगी। इसके बावजूद शेमस में चीटिंग से मैच में जीत अपने नाम दर्ज की।

ड्रू मैकइंटायर को यह चीज़ पसंद नहीं आई। अमूमन ड्रू मैच हारने के बाद अपने विरोधी पर हमला नहीं करते हैं। इसके बावजूद उन्होंने Raw में शेमस की बुरी हालत कर दी। मैकइंटायर काफी समय से बेबीफेस के रूप में नजर आ रहे थे। हील के तौर पर देखना काफी ज्यादा खास रहने वाला है।

2- बुरी बात: भारतीय सुपरस्टार्स का गलत इस्तेमाल

Raw के एपिसोड में भारतीय सुपरस्टार्स का सही तरह से इस्तेमाल देखने को नहीं मिला। जिंदर महल और वीर ने टीम बनाकर टैग टीम टर्मोइल मैच में हिस्सा लिया था। WWE ने उन्हें यहां जॉबर की तरह दिखाया। महल और वीर के पास काफी टैलेंट है और वो मिलकर एक जबरदस्त टैग टीम जोड़ी बन सकते हैं।

इसके बावजूद WWE उन्हें बेहतर तरीके से इस्तेमाल नहीं कर रहा है। यह काफी ज्यादा निराशाजनक चीज़ है। WWE को जरूर ही जिंदर महल, वीर और शैंकी की बुकिंग में सुधार करना चाहिए। अगर वो ऐसा नहीं करेंगे तो उन्हें भविष्य में काफी ज्यादा नुकसान हो सकता है।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment