WWE Raw Day 1 रिजल्ट्स: The Rock ने बवाल मचाते हुए Roman Reigns के खिलाफ मैच किया टीज़, दिग्गज का वर्ल्ड चैंपियन बनने का टूटा सपना

WWE Raw Day 1 धमाकेदार साबित हुआ
WWE Raw Day 1 धमाकेदार साबित हुआ

Raw Day 1: WWE Raw का साल 2024 का पहला एपिसोड समाप्त हो चुका है। द रॉक (The Rock) ने रॉ (Raw) Day 1 के इस एपिसोड में नज़र आते हुए सभी को हैरान कर दिया और उन्होंने रोमन रेंस (Roman Reigns) के खिलाफ मैच टीज़ किया। वहीं, मेन इवेंट में धमाकेदार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच देखने को मिला। आइए ज्यादा देर ना करते हुए WWE Raw Day 1 के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE Raw Day 1 की शुरूआत में बैकी लिंच vs नाया जैक्स

- बैकी लिंच का नाया जैक्स के खिलाफ मैच देखने को मिला। नाया इस मुकाबले में अपनी ताकत का इस्तेमाल करके बैकी का बुरा हाल करती हुई दिखाई दीं। लिंच भी आसानी से हार मानने को तैयार नहीं थीं और उन्होंने हील सुपरस्टार को तगड़ी फाइट दी। हालांकि, अंत में जैक्स ने बैकी लिंच को जबरदस्त पंच जड़़ा और उन्हें अनाइलेटर मूव देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: नाया जैक्स।

WWE Raw Day 1 में कोडी रोड्स का सैगमेंट

- कोडी रोड्स ने प्रोमो देते हुए फैंस का स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने अपने मौजूदा दुश्मन शिंस्के नाकामुरा का जिक्र करके कहानी को खत्म करने को लेकर बात की। रोड्स इसी शो में कहानी का अंत होते हुए देखना चाहते थे। जल्द ही, शिंस्के बिग स्क्रीन पर नज़र आए और खुद को रोड्स की कहानी का लेखक बताया। जापानी सुपरस्टार ने दावा किया कि कोडी इसका अंत नहीं देख पाएंगे। इसके बाद शिंस्के नाकामुरा ने अगले हफ्ते कोडी रोड्स का बुरा हाल करने की धमकी दी और कैमरे पर मिस्ट फेंककर सैगमेंट का अंत कर दिया।

WWE Raw Day 1 में कोफी किंग्सटन & जे उसो vs इम्पीरियम (जियोवानी विंची & लुडविग काइजर)

- कोफी किंग्सटन ने जियोवानी विंची के साथ मिलकर इस टैग टीम मुकाबले की शुरूआत की। जल्द ही, विंची ने कोफी को क्रॉसबॉडी दे दिया। थोड़ी देर बाद लुडिवग काइजर टैग लेकर रिंग में आ गए और उन्होंने किंग्सटन पर दबदबा बनाना जारी रखा। काइजर ने न्यू डे मेंबर को रिंग कॉर्नर की तरफ ढकेला और जियोवानी विंची रिंग के बाहर जा गिरे। इसके बाद भी इम्पीरियम ने मैच में कंट्रोल बनाए रखा। अंत में, कोफी किंग्सटन ने जियोवानी विंची को ड्रॉपकिक दे दिया। इसके बाद विंची मैच लड़ना जारी नहीं रख पाए। इस वजह से रेफरी ने मैच को रोकते हुए जे उसो & कोफी किंग्सटन को मैच का विजेता घोषित कर दिया।

विजेता: कोफी किंग्सटन & जे उसो।

WWE Raw Day 1 में द मिज़ का सैगमेंट

- द मिज़ ने सभी का अपने शो पर स्वागत किया। उन्होंने पूर्व WWE चैंपियन के Raw Day 1 में नज़र आने का जिक्र किया और जल्द ही अपने गेस्ट जजमेंट डे को लेकर बात की। सबसे पहले आर-ट्रुथ वहां आए और उन्होंने कहा कि वो जजमेंट डे को फैंस के बीच लोकप्रिय बनाने की कोशिश कर रहे हैं। जल्द ही, जेडी मैकडॉना और डॉमिनिक मिस्टीरियो ने आकर ट्रुथ के दावे को खारिज किया। डॉमिनिक ने जजमेंट डे को सबसे डोमिनेंट फैक्शंस में से एक बताया और फैंस उन्हें काफी बू करने लगे। वहीं, आर-ट्रुथ ने कहा कि अब जेडी मैकडॉना जजमेंट डे का हिस्सा नहीं हैं और मिज़ ने उनका समर्थन किया। जल्द ही, द मिज़ ने पिछले साल रे मिस्टीरियो द्वारा डॉमिनिक को हराए जाने की बात की और उन्हें हॉलिडे टूर के दौरान सीएम पंक के खिलाफ मिली हार का भी जिक्र किया। इसके बाद पूर्व नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन ने जेडी मैकडॉना के साथ मिलकर टैग टीम मैच लड़ने की बात की। मिज़ ने उनका चैलेंज स्वीकार कर लिया और ऑसम-ट्रुथ के रीयूनियन का जिक्र किया।

WWE Raw Day 1 में जेडी मैकडॉना & डॉमिनिक मिस्टीरियो vs द मिज़ और आर-ट्रुथ

- द मिज़ और आर-ट्रुथ ने टीम के रूप में अच्छा काम किया और जेडी मैकडॉना का बुरा हाल करते हुए दिखाई दिए। जल्द ही, आर-ट्रुथ ने डॉमिनिक मिस्टीरियो को टैग देने की कोशिश की। इससे मैकडॉना को ट्रुथ पर दबदबा बनाने का मौका मिल गया और मिस्टीरियो भी टैग लेकर उनपर जबरदस्त हमला करते हुए दिखाई दिए। वहीं, अंत में आर-ट्रुथ ने एक बार फिर जजमेंट डे मेंबर को टैग देने की कोशिश की और उन्होंने ट्रुथ को द मिज़ पर हमला करने को कहा। ट्रुथ ने ऐसा ही किया लेकिन मिज़ ने खुद को बचाया और डॉमिनिक मिस्टीरियो को रिंग के बाहर करने के बाद जेडी को स्कल क्रशिंग फिनाले देकर पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

विजेता: द मिज़ & आर-ट्रुथ।

- विमेंस टैग टीम चैंपियंस केडन कार्टर & कटाना चांस पार्टी करते हुए दिखाई दिए और जल्द ही, उनका पूर्व चैंपियंस पाइपर निवेन & चेल्सी ग्रीन से सामना हुआ।

WWE Raw Day 1 में रिया रिप्ली vs आईवी नाइल (विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच)

- मैच शुरू होते ही रिया रिप्ली और आईवी नाइल एक-दूसरे पर दबदबा बनाने की कोशिश करने लगीं। जल्द ही, नाइल ने रिप्ली को अपने शोल्डर पर उठा लिया लेकिन विमेंस चैंपियन ने उनकी चाल नाकाम कर दी। थोड़ी देर बाद आईवी को रिया रिप्ली को क्रॉसबॉडी देने में कामयाबी मिल गई और उन्होंने रिया को पिन भी किया लेकिन उन्होंने सही समय पर किकआउट कर दिया। इसके बाद भी यह मैच काफी समय तक जारी रहा और आईवी नाइल इस मुकाबले में आगे भी रिया रिप्ली के लिए कड़ी चुनौती पेश करती हुई दिखाई दीं। वहीं, अंत में रिप्ली ने नाइल को हेडबट देने के बाद बिग नी हिट करते हुए उनकी हालत खराब कर दी। जल्द ही, रिया ने आईवी को रिप्टाइड देकर पिन करते हुए अपना टाइटल रिटेन किया।

विजेता: रिया रिप्ली।

WWE Raw Day 1 में जिंदर महल का सैगमेंट

- खुलासा हुआ कि जिंदर महल वो पूर्व WWE चैंपियन हैं जिनकी वापसी होने वाली थी। फैंस इससे निराश थे और जिंदर ने इस चीज़ को लेकर बात की। उन्होंने खुद को टॉप 50 WWE चैंपियंस में से एक बताया। महल ने दावा किया यूएस अब मजाक बनकर रह गया है और उन्होंने कहा कि वो सभी को यूनिफाई कर देंगे। जल्द ही, जिंदर महल ने पंजाबी में बात करना शुरू किया और उन्होंने आयरन शेख को लेकर भी बात की। थोड़ी देर बाद द रॉक ने एंट्री करते हुए चौंका दिया। द रॉक ने रिंग में आने के बाद आयरन शेख को श्रद्धांजलि दी। वहीं, जिंदर महल ने उनपर तंज कसा। रॉक ने जिंदर को कहा कि उनके लुक या पंजाबी में बोलने की वजह से लोग उन्हें बू नहीं करते हैं बल्कि इसके पीछे का कारण दूसरा है। इसके बाद पीपुल्स चैंपियन ने उन्हें काफी भला-बुरा कहा। द रॉक ने आगे कहा कि अगर जिंदर महल उनके फिल्मों में से एक होते तो वो Baywatch होते। जिंदर ने दावा किया कि उन्होंने यह फिल्म नहीं देखी है। इसके बाद भी रॉक ने इंडस शेर मेंबर की बेइज्जती करना जारी रखा। इससे उनका गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने दिग्गज पर जबरदस्त हमला करते हुए उनका बुरा हाल कर दिया। द रॉक ने फाइट बैक करते हुए जिंदर महल की हालत खराब की और अंत में उन्हें स्पाइनबस्टर & पीपुल्स एल्बो देते हुए चारों खाने चित्त कर दिया। जल्द ही, रॉक ने कहा कि उन्हें भूख लगी है और उन्होंने फैंस से सवाल किया कि उन्हें खाना खाने बूथ में, बार में या हेड ऑफ द टेबल पर जाना चाहिए। इस चीज़ के जरिए दिग्गज ने रोमन रेंस के खिलाफ मैच टीज़ कर दिया है।

WWE Raw Day 1 में ज़ोई स्टार्क & शेना बैज़लर vs नटालिया & टेगन नॉक्स (विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप नंबर वन कंटेंडर्स मैच)

- ज़ोई स्टार्क & शेना बैज़लर का टैग टीम मैच में नटालिया & टेगन नॉक्स से सामना हुआ। कैंडिस लेरे & इंडी हार्टवेल बैकस्टेज से इस मैच पर नजरें बनाए हुए थे। दोनों ही टीमें यह मैच जीतने की भरपूर कोशिश करती हुई दिखाई दीं लेकिन ज़ोई & बैज़लर से बेहतर टीम वर्क देखने को मिला। इस मुकाबले के अंतिम पलों में शेना बैज़लर ने टेगन नॉक्स पर घुटने से जोरदार हमला किया। इसके बाद ज़ोई ने नॉक्स को Z360 देकर पिन करते हुए जीत हासिल की।

विजेता: ज़ोई स्टार्क & शेना बैज़लर।

WWE Raw Day 1 के मेन इवेंट में ड्रू मैकइंटायर vs सैथ रॉलिंस

- बेल बजते ही सैथ रॉलिंस ने ड्रू मैकइंटायर पर हमला कर दिया। जल्द ही, मैकइंटायर ने फाइट बैक किया और ये दोनों सुपरस्टार्स फाइट करते हुए रिंग के बाहर चले गए। थोड़ी देर बाद सैथ ने हील सुपरस्टार पर डाइव लगाते हुए बवाल मचा दिया। ड्रू से फाइट करते हुए रॉलिंस की हालत काफी खराब हो गई लेकिन वो हार मानने के बजाए अपनी ताकत बटोरकर स्कॉटिश वॉरियर को तगड़ी फाइट देते हुए दिखाई दिए। ड्रू मैकइंटायर ने सेकेंड रोप से सैथ रॉलिंस को शेमस का मूव देकर पिन किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर दिया। जल्द ही, सैथ ने मैकइंटायर को स्टॉम्प देना चाहा लेकिन उन्होंने खुद को बचाया और सैथ को डीडीटी दे दिया। इसके बाद रॉलिंस ने स्कॉटिश वॉरियर को क्लेमोर किक देने से रोककर उन्हें पावरबॉम्ब दिया। वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन ने एक बार फिर खुद को क्लेमोर किक से बचाया और हील सुपरस्टार को पेडिग्री देकर पिन किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर दिया। इसके बाद डेमियन प्रीस्ट ने MITB कॉन्ट्रैक्ट और डॉमिनिक मिस्टीरियो के साथ एरीना में एंट्री की लेकिन मैकइंटायर ने कॉन्ट्रैक्ट कैश होने नहीं दिया। जल्द ही, ड्रू ने सैथ रॉलिंस को क्लेमोर किक देकर पिन किया लेकिन उन्होंने पैर रोप्स पर रख दिया। अंत में, द आर्किटेक्ट ने एनाउंसर्स टेबल पर पेड्रिगी देने के बाद उन्हें रिंग में स्टॉम्प देकर अपना टाइटल रन जारी रखा। इस हार के साथ ही ड्रू मैकइंटायर का वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना टूट गया।

विजेता: सैथ रॉलिंस।