WWE को नए चैंपियंस मिलने और दिग्गज की धुनाई के बाद कंपनी को हुआ नुकसान, Raw की व्यूअरशिप आई सामने

Pankaj
WWE Raw की व्यूअरशिप में आई गिरावट
WWE Raw की व्यूअरशिप में आई गिरावट

Raw: WWE Raw का एपिसोड इस हफ्ते अच्छा रहा लेकिन व्यूअरशिप में तगड़ी गिरावट देखने को मिली है। शो में बहुत एक्शन देखने को मिला। मेन इवेंट में भी अच्छा मैच हुआ लेकिन कोई फायदा नहीं मिला। इस हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड को 1,710,000 व्यूअर्स ने देखा। ये आंकड़ा पिछले हफ्ते के मुकाबले बहुत नीचे है। इस बार 17 प्रतिशत की कमी देखने को मिली है।

Raw की व्यूअरशिप लगातार चिंता का विषय बनी है। हालांकि पिछले कुछ एपिसोड से लगातार व्यूअरशिप में उछाल देखने को मिल रहा था लेकिन इस बार एकदम से व्यूअरशिप नीचे आ गई। इसका एक कारण ये भी है कि स्टोरीलाइन्स में बदलाव ना करना। फैंस को हमेशा नया प्रोडक्ट पसंद आता है। रेड ब्रांड में सैगमेंट और मैच अच्छे हो रहे हैं लेकिन पुरानी स्टोरीलाइन्स को ही रिपीट किया जा रहा है। पिछले हफ्ते ब्रॉन स्ट्रोमैन ने वापसी की थी और इसका फायदा कंपनी को मिला। इस हफ्ते ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला।

WWE Raw के मेन इवेंट में दिग्गज ऐज के ऊपर हुआ खतरनाक अटैक

शो में इस बार नए टैग टीम चैंपियंस देखने को मिले। विमेंस डिवीजन ने भी अच्छा काम किया। बियांका ब्लेयर ने एक बार फिर अपनी चैंपियनशिप रिटेन की। जॉनी गार्गानो ने इन-रिंग वापसी की। मेन इवेंट में ऐज ने जीत हासिल की लेकिन इसके बाद उनकी पिटाई भी हुई। सैथ रॉलिंस और मैट रिडल की राइवलरी भी आगे बढ़ी। इसके अलावा पूरे शो में जजमेंट डे का धमाल देखने को मिला। शो में द मिज और डेक्सटर लूमिस की अनजान स्टोरीलाइन को भी आगे बढ़ाया गया।

अब WWE को इस बारे में सोचना होगा। कुछ नई स्टोरीलाइन्स के साथ काम करना होगा। अगर ऐसा नहीं किया गया तो आने वाले हफ्तों में भी व्यूअरशिप में गिरावट देखने को मिल सकती है। ट्रिपल एच इस समय NXT सुपरस्टार्स पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। इस वजह से भी फैंस उनसे नाराज चल रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि ट्रिपल एच अब प्रोमो सैगमेंट से ज्यादा एक्शन पर ध्यान दे रहे हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।