WWE Raw, 21 जनवरी 2019: सुपरस्टार्स की पावर रैंकिंग

Enter caption

पिछले साल जब पूरी मैकमेहन फैमिली एक साथ आई थी तब उन्होनें WWE के फैंस से वादा किया था कि कंपनी में कुछ अहम बदलाव दिखेंगे। मैकमेहन फैमिली की ये बात सहीं ही साबित हो रही है क्योंकि फैंस अब मैच को एन्जॉय कर रहे हैं।

इस हफ्ते हुई रॉ रॉयल रंबल पीपीवी से पहले का आखिरी एपिसोड था और इसमें कुछ बेहतरीन चीज़ें देखने को मिली। एक तरफ जहां ब्रॉक लैसनर की वापसी हुई तो यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच से बाहर किए जाने के बाद ब्रॉन स्ट्रॉमन भी रिंग में दिखाई दिए। ब्रॉन स्ट्रॉमन और फिन बैलर के बीच शानदार मैच भी देखने को मिला।

आइये जानते हैं इस हफ्ते रॉ में कौन कौन से सुपरस्टार रैसलर अपने प्रदर्शन के दम पर पावर रैंकिंग के टॉप 5 में जगह बना पाए हैं


#5) ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर के पास इस बार करने के लिए ज्यादा कुछ नहीं था। ब्रॉक लैसनर अपने एडवोकेट पॉल हेमन के साथ रिंग में आए और रॉयल रंबल के लिए एक बेहतरीन प्रोमो दिया। ब्रॉक लैसनर ने ब्रॉन स्ट्रोमन और फिन बैलर के बीच चल रहे मैच में बैलर को एक जबरदस्त सुप्लेक्स दिया और मैच के आखिर में फिन बैलर को एक F5 भी दिया।

ब्रॉक लैसनर की तरफ से उनके एडवोकेट पॉल हेमन ने रॉयल रंबल के लिए दिए गये अपने प्रोमो में कहा की फिन बैलर को अचानक ही टाइटल के लिए मैच दे दिया गया जबकि इतने दिनों में ब्रॉक लैसनर ने ब्रॉन स्ट्रोमन के लिए ही ट्रेनिंग करी थी। निश्चित ही जब भी लैसनर आते हैं, तो उनका नाम टॉप 5 में रहना लगभग तय ही होता है।

Get WWE News in Hindi Here

#4. साशा बैंक्स

Enter caption

इस हफ्ते के मंडे नाइट रॉ में साशा बैंक्स और बेली की टीम का सामना हुआ रोंडा राउजी और नटालिया से। मैच में रोंडा राउजी काफी गुस्से में नज़र आ रही थी साशा बैंक्स और रोंडा राउजी के बीच काफी जबरदस्त दुश्मनी देखने को मिली। अंत में साशा बैंक्स ने नटालिया को टैप कराके मैच में जीत हासिल कर ली।

साशा बैंक्स की बदौलत ही रोंडा राउजी को मेन रोस्टर में पहली बार शिकस्त का सामना करना पड़ा। भले ही रोंडा अबतक खुद पिन नहीं हुई हैं, लेकिन मेन रोस्टर में यह उनकी पहली हार जरूर है। साशा बैंक्स का प्रदर्शन रॉ में देखने लायक था।

#3. एलेक्सा ब्लिस

Enter caption

एलेक्सा ब्लिस पिछली बार की तरह इस बार भी अपने सेगमेंट 'मोमेंट ऑफ़ ब्लिस' में नज़र आईं। एलेक्सा ब्लिस ने दर्शकों को उन सभी विमेंस रैसलरों के बारे में बताया जो अगले हफ्ते होने जा रहे विमेंस रॉयल रंबल मैच में हिस्सा लेने वाली हैं। एलेक्सा ब्लिस ने इसके अलावा ये बताकर भी सभी को हैरान कर दिया की वो भी इस विमेंस रॉयल रंबल मैच का हिस्सा होंगी।

एलेक्सा ब्लिस ने इस बार अपने सेगमेंट में गेस्ट रैसलर के रूप में नाया जैक्स को बुलाया। नाया जैक्स से इंटरव्यू के दौरान इस सेगमेंट में रॉयल रंबल में हिस्सा लेने वाली रैसलर एंबर मून, एलिसा फॉक्स और मिकी जेम्स बाहर आकर एक दूसरे से बहस करने लगीं। भले ही यह सैगमेंट अधूरा रह गया था, लेकिन एलेक्सा ब्लिस ने अपने एक एलान से फैंस को खुश होने का मौका दे दिया।

#2. सैथ रॉलिंस

Enter caption

सैथ रॉलिंस अपने सेगमेंट में रॉयल रंबल के लिए बेहतरीन प्रोमो दे रहे थे। रॉलिंस रॉयल रंबल में जीत हांसिल करने के अपने इरादे दर्शकों के सामने रख ही रहे थे कि मैकइंटायर आ पहुंचे, जिसके बाद इन दोनों के बीच मैच की शुरूआत हुई।

यह एक काफी शानदार मैच रहा, जिसमें दोनों सुपरस्टार्स का प्रदर्शन दमदार रहा। हालांकि सैथ रॉलिंस ने अंत में रोलअप के जरिए जीत हासिल की और रंबल मैच से पहले जरूरी लय हासिल की।

#1. फिन बैलर

Enter caption

यूनिवर्सल चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर फिन बैलर ने इस हफ्ते रॉ में जबरदस्त प्रोमो दिया और उसके बाद स्ट्रोमैन के खिलाफ हुए मैच में अपनी काबिलियत भी ब्रॉक लैसनर को दिखाई। बैलर को जो भी मौके मिले, उन्होंने उसका फायदा उठाया और लैसनर पर भारी पड़ने की पूरी कोशिश की।

भले ही अंत में लैसनर ने बैलर को F5 देकर चित किया, लेकिन बैलर ने अपने प्रदर्शन और जज्बे से इस हफ्ते की पावर रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया। हालांकि बैलर की कोशिश अब रॉयल रंबल पीपीवी में लैसनर को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप को हासिल करने की होगी।