WWE Raw प्रीव्यू: 20 मई, 2019

WWE रॉ मनी इन द बैंक के बाद हो रहा है और इस शो में ज़बरदस्त एक्शन होने की संभावना है। ऐसा इसलिए क्योंकि संडे को हुए शो में कुछ टाइटल्स को चैलेंजर्स ने जीता तो वहीं मेंस मनी इन द बैंक के नतीजे ने सबको हैरान करके रख दिया। एक बात तो तय है कि कुछ कहानियां पिछले हफ्ते के शो से आगे बढ़ेंगी तो वहीं कुछ मनी इन द बैंक शो के बाद फैंस के बीच होंगी।

इस आर्टिकल में हम ऐसे चीजों के बारे में बात करेंगे जो कल रॉ में हो सकती हैं।

#5 क्या समोआ जो अपनी लड़ाई को आगे बढ़ाएंगे?

Enter caption

समोआ जो अपना यूएस टाइटल रे मिस्टीरियो के खिलाफ हार गए है। इसकी वजह से वो काफी नाराज़ थे और उन्होंने नए चैंपियन की मैच के बाद पिटाई भी की थी। मैक्सिकन सुपरस्टार किसी भी चुनौती से नहीं घबराते हैं और वो अपने टाइटल तथा खुद पर हुए अटैक के बारे में फैंस को बताएंगे। जिस तरह के मूड में जो है उससे एक बात तय है कि वो अपने अटैक को इस शो में भी जारी रखेंगे।

आपको बताते चलें कि मैक्सिकन हाई-फ्लायर ने अपने बेटे के साथ एक मैच लड़ने की इच्छा जताई है। कंपनी अगर उन्हें ये मौका देती है तो उसके लिए एक कहानी की शुरुआत इस मैच और चैलेंजर के साथ हो सकती है। समोआ जो अपनी कहानियों को व्यक्तिगत बनाते रहे हैं और अगर इस कहानी में वो डॉमिनिक का इस्तेमाल कर लेते हैं तो ये कहानी काफी अच्छी बन सकती है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 मिक फोली कौन से टाइटल की घोषणा करेंगे?

मिक फोली एक हार्डकोर लैजेंड हैं और इस बात में कोई दोराय नहीं कि जब भी वो रिंग या शो में आते हैं तो उससे कंपनी को फायदा ही होता है। लगातार गिर रही रेटिंग्स और वाइल्ड कार्ड रूल से भी कोई ख़ास फायदा ना होने के बाद कंपनी कुछ ऐसा करना चाहेगी तांकि सबको फायदा हो। इसी प्रयास में लैजेंड एक नए टाइटल की घोषणा करेंगे। ये देखना होगा कि इसकी वजह से कौन सी नई कहानियां शुरू होती हैं। क्या ये कंपनी का रैसलर्स को रोकने का एक तरीका है?

इस समय रॉ रोस्टर में ऐसे कई रैसलर्स हैं जिन्हें एक अच्छे मौके की तलाश है और मुमकिन है कि ये टाइटल उनके लिए मौके लेकर आए। वैसे भी कई रैसलर्स कंपनी से बाहर जाना चाहते हैं, तो क्या ये उनके लिए नए मौके बनाने का एक रास्ता है।

#3 क्या ये लड़ाई अब भी आगे बढ़ेगी?

रोमन रेंस और इलायस के बीच एक कहानी काफी लंबे समय से चल रही है। इन दोनों के बीच लड़ाई सुपरस्टार शेकअप से शुरू हुई थी और ये अबतक चल रही है। एक समय पर ऐसा लग रहा था कि मिज़ और शेन मैकमैहन की लड़ाई इनकी लड़ाई के साथ चल रही है। मिज़ और रोमन, शेन और इलायस के साथ लड़ रहे थे, लेकिन फिर ये लड़ाई अलग हुई और मनी इन द बैंक में इन दोनों के बीच लड़ाई बैकस्टेज शुरू हुई।

इलायस ने बिग डॉग पर बैकस्टेज गिटार से वार किया और ये लड़ाई बाद में फैंस के सामने आई। अब चूंकि कंपनी में वाइल्ड कार्ड रूल चल रहा है तो ये मुमकिन है कि ये दोनों रॉ में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराएं। इसकी वजह से शो में काफी एक्शन देखने को मिलेगा और फैंस का काफी एंटरटेनमेंट होगा।

#2 क्या बैकी लिंच लेसी इवांस के साथ लड़ाई करेंगी, या कोई नया चैलेंजर आएगा?

बैकी लिंच मौजूदा रॉ विमेंस चैंपियन हैं और उन्होंने अपने टाइटल को लेसी इवांस के खिलाफ मनी इन द बैंक में सफलतापूर्वक डिफेंड किया था। वो अपनी स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ हार बैठीं थीं। इसके बाद बेली ने अपने मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट को कैश इन करके स्मैकडाउन टाइटल अपने नाम कर लिया था।

अब बैकी के पास सिर्फ रॉ विमेंस चैंपियनशिप है तो वो उसे डिफेंड करना चाहेंगी। क्या पूर्व चैलेंजर ही उनके लिए अगली चुनौती होंगी या फिर अब कोई अन्य उनके टाइटल के लिए चैलेंजर होगा? वैसे चाहे कोई भी हो बैकी अपने काम को काफी अच्छी तरह से करती हैं और उससे रैसलर्स को काफी फायदा होगा।

#1 क्या ब्रॉक लैसनर अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करेंगे?

ब्रॉक लैसनर रैसलमेनिया में अपना टाइटल सैथ रॉलिंस के हाथों हार बैठे थे। उसके बाद से उनको किसी ने रैसलिंग रिंग में नहीं देखा था। मनी इन द बैंक के बैकस्टेज में सैमी जेन के ऊपर किसी ने हमला कर दिया था। जिसकी वजह से लैडर मैच में एक रैसलर की जगह खाली रह गई। इस बात पर किसी ने इतना ध्यान नहीं दिया क्योंकि बांकी रैसलर्स के प्रदर्शन ने सैमी जेन की कमी को पूरा कर दिया। इसके बाद वो पल आया जिसकी किसी को उम्मीद ही नहीं थी।

ब्रॉक लैसनर ने वापसी करते हुए अली से उनका कॉन्ट्रैक्ट जीतने का मौका छीन लिया और बीस्ट मनी इन द बैंक बन गए। अब ये देखना होगा कि वो किसे चैलेंज करते हैं?