Create

WWE Raw प्रीव्यू: दो चैंपियनशिप मैचों में मचेगा बवाल, दिग्गज को मिलेगी बड़ी हार

WWE Raw का अगला एपिसोड काफी अहम रहेगा
WWE Raw का अगला एपिसोड काफी अहम रहेगा

WWE रॉ (Raw) का अगला एपिसोड धमाकेदार रहेगा। WWE ने पहले ही अपने इस एपिसोड के लिए ढेरों चीज़ों का ऐलान कर दिया है। अमूमन WWE ज्यादा मैचों की घोषणा नहीं करता है लेकिन उन्होंने Raw के लिए 5 मुकाबले पहले ही बुक कर दिए हैं। इसमें से 2 मुकाबले चैंपियनशिप के लिए रहने वाले हैं। Raw के एपिसोड में मुख्य रूप से स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाया जाएगा।

Extreme Rules के लिए WWE कुछ मैचों का ऐलान कर सकता है। साथ ही स्टोरीलाइंस भी आगे बढ़ते हुए दिखाई दे सकती हैं। WWE अपने इस एपिसोड को अच्छा बनाकर चर्चा का विषय बनना चाहेगा। Raw की व्यूअरशिप काफी समय से अच्छी नहीं रही है और अब वो कोशिश करेंगे कि अपनी रेटिंग्स में बढ़ोतरी हो। इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड के प्रीव्यू पर एक नजर डालने वाले हैं।

- WWE Raw में शार्लेट फ्लेयर vs नाया जैक्स (Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच)

Raw के एपिसोड में एक धमाकेदार टाइटल मैच देखने को मिलेगा। पिछले हफ्ते नाया जैक्स ने Raw विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर को नॉन-टाइटल मैच में हरा दिया था। इसी वजह से अब Raw के एपिसोड में जैक्स को मौका मिल रहा है। दोनों के इस मैच में सभी की निगाहें रहने वाली हैं। पिछले हफ्ते उनका मैच काफी अजीब था और कुछ बोच भी हुए थे। अब हर कोई चाहेगा कि यह मैच काफी अच्छा रहे। नाया जैक्स के साथ रिंगसाइड पर शायना बैजलर रहने वाली हैं।

ऐसे में अब फ्लेयर के लिए जीत दर्ज करना मुश्किल रहेगा। पिछले हफ्ते जैक्स को जीत मिल गई थी लेकिन इस बार शार्लेट फ्लेयर का पलड़ा भारी रह सकता है। कुछ समय पहले ही फ्लेयर ने Raw विमेंस चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। ऐसे में इतनी जल्दी अगर उनकी हार होगी तो यह निराशाजनक चीज़ रहेगी। शार्लेट फ्लेयर और एलेक्सा ब्लिस की दुश्मनी टीज़ हुई थी। ऐसे में काफी ज्यादा चांस रहेंगे कि ब्लिस की इस दौरान इंटरफेरेंस हो।

- रेजिनाल्ड vs अकीरा टोजावा (24/7 चैंपियनशिप मैच)

रेजिनाल्ड और अकीरा टोजावा के बीच Raw के एपिसोड में 24/7 चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिलेगा। रेजिनाल्ड काफी हफ्तों से चैंपियन बने हुए हैं। दूसरी ओर अकीरा और आर-ट्रुथ बहुत समय से रेजिनाल्ड से टाइटल छीनने की कोशिश कर रहे हैं। अब Raw के एपिसोड में अकीरा के पास मौका रहेगा।

वो रेजिनाल्ड को हराने की कोशिश कर सकते हैं। इस मैच में किसी तरह आर-ट्रुथ की इंटरफेरेंस भी देखने को मिल सकती है। मैच के बाद अन्य सुपरस्टार्स की एंट्री भी हो सकती है और वो भी टाइटल के लिए चैंपियन का पीछा कर सकते हैं। इसी वजह से उनका यह सैगमेंट देखने लायक रहेगा।

- नटालिया और टमीना vs निकी A.S.H और रिया रिप्ली

नटालिया और टमीना का मैच Raw के एपिसोड में निकी A.S.H और रिया रिप्ली से देखने को मिलेगा। दोनों के इस मैच से हर एक फैन को काफी ज्यादा उम्मीदें रहने वाली हैं। निकी और रिया ने कुछ समय पहले ही टैग टीम में साथ काम करना शुरू किया है। दूसरी ओर नटालिया और टमीना के पास विमेंस टैग टीम टाइटल्स हैं।

दोनों का यह मैच काफी अहम रहेगा। अगर निकी और रिया रिप्ली को जीत मिल जाती है तो उनके पास बाद में नटालिया और टमीना को चुनौती देने का मौका रहेगा। निकी और रिया को अच्छे तालमेल की जरूरत होगी और इससे उनके लिए जीत दर्ज करना काफी ज्यादा आसान बन जाएगा।

- Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच पाने के लिए टैग टीम टर्मोइल मैच

Raw के एपिसोड में जबरदस्त मैच देखने को मिलेगा। दरअसल, WWE ने टैग टीम टर्मोइल मैच का ऐलान कर दिया है। इस मुकाबले में वाइकिंग रेडर्स, न्यू डे, टी बार और मेस, लूचा हाउस पार्टी, एजे स्टाइल्स और ओमोस, जिंदर महल और वीर, अली और मंसूर मौजूद रहेंगे। मैच की शुरुआत दो टीमों से होगी।

एक टीम के एलिमिनेट होते ही दूसरी टीम की एंट्री होगी। यह मैच रेसलिंग के हिसाब से काफी ज्यादा बढ़िया साबित हो सकता है। इस मैच के विजेता को Raw टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मैच मिलेगा। इस मुकाबले में काफी ऐसी टीमें हैं जिन्हें टाइटल मैच मिलना चाहिए। हालांकि, किसी एक विजेता को चुनना मुश्किल है।

- ड्रू मैकइंटायर vs शेमस

ड्रू मैकइंटायर और शेमस के बीच ऑल-आउट ब्रॉल मैच देखने को मिलेगा। ड्रू मैकइंटायर और शेमस के बीच पहले भी कुछ मैच देखने को मिल चुके हैं। अब वो एक बार फिर आमने-सामने आने वाले हैं। रेसलिंग के हिसाब से दोनों ही सुपरस्टार्स जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं। इस मैच में वो पूरी एरीना का इस्तेमाल कर सकते हैं।

साथ ही वो हथियारों का इस्तेमाल करते हुए भी दिखाई दे सकते हैं। ड्रू और शेमस अपनी हार्ड-हीटिंग मूव्स के लिए जाने जाते हैं। इसी वजह से उन्हें इस तरह के मुकाबले में देखना काफी रोचक रहने वाला है। यह सही मायने में Raw के एपिसोड का सबसे अच्छा मैच साबित हो सकता है।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment