Raw में Brock Lesnar की वापसी और नए चैंपियंस मिलने से हुआ WWE को जबरदस्त फायदा, व्यूअरशिप में भी आया तगड़ा उछाल

raw ratings wwe brock lesnar return
Raw के हालिया एपिसोड ने WWE को फायदा पहुंचाया

Raw: WWE Raw में इस हफ्ते समरस्लैम (SummerSlam 2023) की स्टोरीलाइंस को जबरदस्त तरीके से बिल्ड किया गया। वहीं ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) की मौजूदगी ने रेड ब्रांड के एपिसोड को अधिक रोमांचक बनाने में अहम भूमिका निभाई। अब इस हफ्ते Raw की रेटिंग्स सामने आई हैं, जिनमें हल्की बढ़ोतरी होती दर्ज की गई है।

Pro Wrestling Torch और Wrestlenomics के अनुसार Raw के हालिया एपिसोड ने औसतन 1.86 मिलियन व्यूअरशिप बटोरी, जो पिछले हफ्ते से 3 प्रतिशत अधिक है। दूसरी ओर 18-49 डेमोग्राफिक्स में शो की रेटिंग 0.57 रही, जो पिछले हफ्ते के मुकाबले 2 प्रतिशत ज्यादा रही।

Raw को इस हफ्ते रेटिंग्स में हुआ जबरदस्त फायदा
Raw को इस हफ्ते रेटिंग्स में हुआ जबरदस्त फायदा

18-49 डेमोग्राफिक्स की बात की जाए तो 2023 में दर्ज की गई औसतन रेटिंग की तुलना में रेड ब्रांड के हालिया एपिसोड ने 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है। पिछले साल इस समय ये रेटिंग 0.46 हुआ करती थी, लेकिन एक साल बाद ये 20 प्रतिशत बढ़कर 0.57 पर पहुंच गई है। एक अच्छी बात ये भी रही कि केबल नेटवर्क्स की लिस्ट में WWE ने पहला स्थान प्राप्त किया है।

WWE Raw में इस हफ्ते हुई थी Brock Lesnar की धमाकेदार वापसी

आपको याद दिला दें कि Raw के हालिया एपिसोड की शुरुआत कोडी रोड्स ने की थी, जहां उन्होंने बताया कि ऑडियन्स में उनकी मां भी मौजूद हैं। कुछ देर बाद ब्रॉक लैसनर ने एंट्री लेते हुए कोडी रोड्स की पीट-पीटकर बुरा हाल कर दिया था। इस बीच उन्होंने रोड्स की मां के सामने उन्हें एफ-5 लगाया था।

कुछ दिनों पहले द अमेरिकन नाईटमेयर ने लैसनर को चैलेंज किया था और द बीस्ट ने उसी चैलेंज के जवाब में रोड्स की बुरी हालत की। अपने दुश्मन को बुरी तरह पीटने के बाद ब्रॉक लैसनर ने कहा कि उन्हें SummerSlam की चुनौती स्वीकार है।

youtube-cover

रेड ब्रांड में इसके अलावा मैट रिडल और गुंथर के बीच खतरनाक एक्शन से भरपूर नॉन-टाइटल मैच भी देखा गया। इसी शो में राकेल रॉड्रिगेज़ और लिव मॉर्गन को हराकर सोन्या डेविल और चेल्सी ग्रीन की टीम नई WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन बनने में सफल रही। इन सभी सुपरस्टार्स ने मिलकर Raw को एक यादगार इवेंट बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया था।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now