WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 17 अगस्त 2020

WWE Raw
WWE Raw

शॉन माइकल्स का सैगमेंट

WWE हॉल ऑफ फेमर शॉन माइकल्स ने Raw में वापसी कर ली है और वो रिंग में आ गए हैं। माइकल्स ने पिछले हफ्ते Raw में रैंडी ऑर्टन द्वारा रिक फ्लेयर पर किए गए अटैक को दिखाया। माइकल्स ने कहा कि रिक फ्लेयर के बिना रैंडी ऑर्टन इतना बड़ा स्टार नहीं बन पाते। माइकल्स ने रैंडी ऑर्टन को क्रिप्टिक मैसेज दे दिया है। रैंडी ऑर्टन ने पीछे से आकर शॉन माइकल्स को RKO और फिर पंट किक दे दी है। इसके बाद ड्रू मैकइंटायर बाहर आ गए और रैंडी ऑर्टन वहां से भाग गए। मैकइंटायर जब माइकल्स को देख रहे थे, तभी रैंडी ने पीछे से अटैक करना चाहा। मैकइंटायर ने पलटवार करते हुए रैंडी ऑर्टन पर अटैक किया और कमेंट्री टेबल पर फेंक दिया। मैकइंटायर फिर से माइकल्स को देखने गए, लेकिन इस बार रैंडी ऑर्टन ने ड्रू मैकइंटायर को RKO दे दिया।

एंड्राडे vs मोंटेज फोर्ड

Raw में कुछ हफ्ते पहले जहर के कारण बेहोश होने वाले मोंटेज फोर्ड ने समरस्लैम से पहले रिंग में वापसी कर ली है। दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। हालांकि जेलिना वेगा ने दखल देने का प्रयास किया, लेकिन बियांका ब्लेयर ने जेलिना वेगा पर जबरदस्त अटैक किया। रिंग में मोंटेज फोर्ड ने पिनफॉल के जरिए जीत हासिल की।

विजेता: फोर्ड

Raw अंडरग्राउंड में सस्पेंड हो रखीं नाया जैक्स ने डेब्यू करते हुए शायना बैजलर की साथी पर किया अटैक। बैजलर से लड़ने से पहले ही वहां से भागीं। अगले हफ्ते Raw अंडरग्राउंड में होगा डॉल्फ जिगलर और इवार का मैच।

सेड्रिक एलेक्जेंडर vs अकीरा टोजावा (24*7 चैंपियनशिप)

24*7 चैंपियनशिप के लिए यह एक बेहद छोटा मुकाबला देखने को मिला, लेकिन इसमें दोनों सुपरस्टार्स ने शानदार मूव्स दिखाए। अंत में एलेक्जेंडर ने अकीरा टोजावा के खिलाफ अपना फिनिशिर लगाते हुए अपनी चैंपियनशिप को रिटेन किया। हालांकि मैच के बाद शेल्टन बेंजामिन ने एलेक्जेंडर पर अटैक किया और पिन करते हुए 24*7 चैंपियनशिप को जीत लिया।

शेल्टन बेंजामिन नए 24*7 चैंपियन बन गए हैं

द हर्ट बिजनेस vs अपोलो क्रूज, अली और रिकोशे

इस मैच की शुरुआत में काफी जल्द ही बॉबी लैश्ले ने जबरदस्त मूव लगाते हुए अली को एलिमिनेट कर दिया। इसके तुरंत बाद शेल्टन बेंजामिन ने अपने मूव के साथ रिकोशे को भी एलिमिनेट कर दिया है। अपोलो क्रूज अब अकेले रह गए हैं। हालांकि उन्होंने शेल्टन बेंजामिन को एलिमिनेट करते हुए नंबर्स गेम को कम किया। रिंग के बाहर मौके का फायदा उठाते हुए सेड्रिक एलेक्जेंडर ने बेंजामिन को पिन करते हुए 24*7 चैंपियनशिप को जीत लिया। MVP और क्रूज इस समय लड़ रहे हैं और मैच रिंग के बाहर पहुंचा। लैश्ले को टैग मिल गया है और उन्होंने क्रूज के ऊपर जबरदस्त मूव लगाया। क्रूज काफी मुश्किल में नजर आ रहे हैं, उन्हें वापसी का मौका मिला और उन्होंने MVP को एलिमिनेट कर दिया है। क्रूज ने लैश्ले के ऊपर अपने मूव्स लगाने शुरू कर दिए हैं। लैश्ले ने फुल नेल्सन देना चाहा, लेकिन क्रूज ने रिवर्सल किया। हालांकि अंत में लैश्ले ने पिनफॉल के जरिए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: बॉबी लैश्ले

रे मिस्टीरियो का सैगमेंट

एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी के बाद पहली बार रे मिस्टीरियो वापसी कर रहे हैं Raw में और उनके साथ डॉमिनिक मिस्टीरियो भी है। मिस्टीरियो ने कहा जो रॉलिंस ने उनके बेटे के साथ किया उन्हें बहुत दर्द हुआ। मिस्टीरियो बिल्कुल भी खुश नहीं है, उन्होंने कहा कि ऐसा कोई डॉक्टर नहीं है, जोकि उन्हें अपने बेटे को बचाने से रोक पाए। मिस्टीरियो ने कहा कि वो समरस्लैम में मौजूद रहेंगे और देखेंगे कि कैसे डॉमिनिक, रॉलिंस को हराएंगे। दोनों बाप-बेटे एक दूसरे से गले मिल रहे हैं। मिस्टीरियो ने कहा कि उन्हें डॉमिनिक पर गर्व है और कहा कि उन्हें यकीन है कि वो समरस्लैम के लिए तैयार हैं। रॉलिंस और मर्फी स्क्रीन पर नजर आ रहे हैं। रॉलिंस ने कहा कि मिस्टीरियो कैसे बाप है जो खुद को और अपने बेटे को ऐसी स्थिति में ला रहे हैं। मिस्टीरियो ने रॉलिंस को रिंग में आने की चेतावनी दी और रॉलिंस अपने साथी के साथ आ गए हैं। रे मिस्टीरियो ने सैथ रॉलिंस और मर्फी का ध्यान भटकाया। रिंग में डॉमिनिक ने आकर केंडो स्टिक से अटैक कर दिया है। रे और डॉमिनिक मिलकर रॉलिंस को केंडो स्टिक से मार रहे हैं। रॉलिंस और मर्फी ने मुश्किल से खुद को बचाया।

WWE Raw अंडरग्राउंड में डॉल्फ जिगलर ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए एरिक को हरा दिया। इस फाइट के बाद इवार ने आकर जिगलर पर अटैक करते हुए उन्हें बाहर फेंक दिया है।

पेयटन रॉयस vs रूबी रायट

Raw में बैकस्टेज दोनों सुपरस्टार्स के बीच बहस हुई और आखिरकार इस मैच की शुरुआत हो गई है। बिली के और लिव मॉर्गन रिंगसाइड पर मौजूद हैं। रूबी रायट इस समय भारी पड़ रही हैं और रिंग के बाहर उन्होंने रॉयस के ऊपर जबरदस्त मूव लगाया। बिली के ने ध्यान भटकाया और रॉयस ने रूबी को मॉर्गन के ऊपर धक्का दे दिया और वो गिर गईं। रिंग के अंदर रॉयस ने रायट को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। लगातार दूसरे हफ्ते आईकॉनिक्स ने सिंगल्स मुकाबले में जीत दर्ज की है।

विजेता: पेयटन रॉयस

बैकस्टेज अपोलो क्रूज ने सिक्स मैन एलिमिनेशन मैच के लिए अपने साथ अली और रिकोशे को चुना। सेड्रिक एलेक्जेंडर इससे नाराज नजर आए, लेकिन इन तीनों ने सेड्रिक को मना लिया। दूसरी तरफ शॉन माइकल्स ने ड्रू मैकइंटायर की तारीफ की है और कहा कि उन्हें रैंडी ऑर्टन को हराना चाहिए। इसके अलावा बैकस्टेज शायना बैजलर को मैरिना शफीर और जैसमिन ड्यूक के साथ बात करते हुए देखा जा रहा है।

बेली और साशा बैंक्स vs असुका और शायना बैजलर

Raw में इस मैच के लिए डबल चैंपियंस रिंग में आ गए हैं। साशा बैंक्स और बेली ने समरस्लैम में अपने मैच से पहले असुका को लेकर प्रोमो दिया और दावा किया कि उनके पास कोई भी मौका नहीं जीतने का। इन दोनों ने अपने प्रतिद्वंदी का मजाक बनाया और शायाना बैजलर बाहर आ गई हैं। उन्होंने ऐलान कर दिया है कि समरस्लैम के बाद जो भी Raw विमेंस चैंपियन होंगीं, वो उनका सामना करेंगीं। असुका और बेली ने मैच की शुरुआत की है। साशा और बेली लगातार एक दूसरे को टैग दे रही हैं। असुका ने वापसी करते हुए बैंक्स के ऊपर अटैक किया। हालांकि रिंग के बाहर नाया जैंक्स ने चौंकाते हुए शायना बैजलर के ऊपर हमला कर दिया। रेफरी ने नाया जैक्स को बाहर जाने के लिए कह दिया। जैक्स और बैजलर के बीच जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिल रही हैं। रिंग में असुका एक साथ दोनों पर भारी पड़ रही हैं। ऐसा लग रहा है कि जैक्स के कारण बैजलर अब इस मैच का हिस्सा नहीं है और असुका अकेली हो गई हैं। बैंक्स और बेली मिलकर जबरदस्त तरीके से असुका के ऊपर हावी पड़ रही हैं, लेकिन असुका भी हार मानने को तैयार नहीं हैं। साशा बैंक्स ने असुका को बैंक्स स्टेटमेंट दे दिया है, लेकिन बैजलर ने वापसी करते हुए असुका को बचाया। असुका ने बैजलर को टैग दे दिया है। बेली और साशा बैंक्स ने मिलकर लगभग बैजलर को पिन कर दिया था, लेकिन उन्होंने किकआउट किया। बैजलर ने बेली को सबमिशन मूव में जकड़ लिया और बेली के पास टैप आउट के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था। शायना बैजलर ने अपनी टीम के लिए जीत हासिल की।

विजेता: असुका और शायना बैजलर

मिकी जेम्स VS नटालिया

WWE में मिकी जेम्स 14 महीने बाद अपना पहला मैच लड़ रही हैं। उनका मुकाबला नटालिया के खिलाफ हो रहा है और रिंग के बाहर लाना मैच की जबरदस्त वीडियो बना रही हैं। दूसरी तरफ सैथ रॉलिंस और मर्फी बाहर आ गए हैं, वो समोआ जो को कंफ्रंट कर रहे हैं। उधऱ मिकी जेम्स काउंट आउट हो गई हैं और नटालिया ने इस मैच को जीत लिया। हालांकि मिकी जेम्स ने लाना को सुपरकिक लगा दी हैं। सैथ रॉलिंस ने रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक दोनों को धमकी दे दी है।

विजेता: नटालिया

इवार vs एंजल गार्जा

बैकस्टेज Raw में इवार और एंजल गार्जा के बीच हुए सैगमेंट के बाद इस मैच को बुक किया गया। यह मैच शुरू हो गया है। बैकस्टेज डॉकिंस इस समय गार्जा की फ्रेंड से बात कर रहे हैं। रिंग में इवार ने बढ़त बनाई हुई है और जबरदस्त स्लैम दिया, फिर क्रॉस बॉडी मूव दे दिया है। इवार इस समय कोई भी मौका नहीं दे रहे हैं। इवार ने पिन करना चाहा, लेकिन गार्जा ने किकआउट कर दिया। इवार ने गार्जा को टॉप टर्नबकल पर बिठाया, लेकिन गार्जा ने खुद को इस मूव से बचाया। गार्जा ने आखिरकार वापसी की और जबरदस्त मूव लगाते हुए पिनफॉल के जरिए इस मैच में जीत दर्ज की।

विजेता: एंजल गार्जा

अपोलो क्रूज vs शेल्टन बेंजामिन

MVP, बॉबी लैश्ले और शेल्टन बेंजामिन रिंग में आ गए हैं। MVP ने कहा कि द हर्ट बिजनेस पूरी तरह के बिजनेस के लिए तैयार है। द हर्ट बिजनेस ने रेट्रीब्यूशन को रिंग में बुलाया और कहा कि वो थक गए हैं उनके आतंक से। MVP के मुताबिक रिकोशे, क्रूज, अली, सेड्रिक एलेक्सजेंडर ही रेट्रीब्यूशन के लिए जिम्मेदार हैं। अपोलो क्रूज बाहर आ गए हैं, लेकिन MVP ने उनके ऊपर निशाना साधना शुरू कर दिया है। अपोलो क्रूज ने भी शानदार तरीके से MVP का जवाब दिया। क्रूज ने चैलेंज दे दिया है कि अगर वो बेंजामिन को हरा देते हैं, तो समरस्लैम में रिंगसाइड से बेंजामिन और लैश्ले बैन हो जाएंगे। यह मैच बेहद छोटा था और एक समय बेंजामिन जीत के काफी करीब थे, लेकिन आर ट्रुथ और निंजा के कारण उनका ध्यान भटक गया और इसका फायदा क्रूज ने उठाया और पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद हर्ट बिजनेस ने क्रूज के जबरदस्त हमला कर दिया है। हालांकि अली, सेड्रिक एलेक्जेंडर और रिकोशे ने आकर क्रूज को बचाया और तीनों सुपरस्टार्स को मार गिराया। इस बीच बेंजामिन ने आर ट्रुथ को पिन करते हुए 24*7 चैंपियनशिप को जीत लिया। MVP ने Raw के लिए सिक्स मैन एलिमिनेशन टैग टीम मैच के लिए क्रूज को चैलेंज कर दिया है।

विजेता: अपोलो क्रूज

बैकस्टेज Raw सुपरस्टार्स रेट्रीब्यूशन की बात कर रहे हैं, लेकिन तभी WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर ने आकर सभी को मोटिवेट किया और कहा कि हमें मिलकर उन्हें रोकना होगा। इस बीच सैथ रॉलिंस और मर्फी भी वहां आ गए। उन्होंने कहा कि वो लॉकर रूम को लीड करना चाहते हैं और किसी को मैकइंटायर की जरूरत नहीं है। दोनों स्टार्स के बीच बहस हुई, लेकिन दूसरे सुपरस्टार्स ने उन्हें अलग किया।

WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर का सैगमेंट

इस हफ्ते Raw की शुरुआत करने के लिए WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर रिंग में आ गए हैं। इस समय पिछले हफ्ते Raw में रैंडी ऑर्टन द्वारा दिए गए रिक फ्लेयर को धोखे को दिखाया जा रहा है और कैसे उनके ऊपर अटैक किया था। मैकइंटायर ने कहा कि जो रैंडी ऑर्टन ने किया उसके लिए कोई माफी नहीं है। 16 बार के चैंपियन, दो बार के हॉल ऑफ फेमर के साथ ऐसा बर्ताव। मैकइंटायर ने रैंडी ऑर्टन को धमकी दे दी है कि वो समरस्लैम में उनका बुरा हाल करने वाले हैं। हालांकि बैकस्टेज फिर से द रेट्रीब्यूशन ने बवाल मचा दिया है और उन्होंने प्रोडक्शन रूम में जाकर इक्विपमेंट को तोड़ना शुरू कर दिया। इसी के साथ कमर्शल ब्रेक हो गया।

नमस्कार, WWE Raw की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। इस हफ्ते होने वाला Raw का एपिसोड काफी ज्यादा खास होने वाला है, क्योंकि यह समरस्लैम से पहले रेड ब्रांड का आखिरी शो होने वाला है। इसी वजह से Raw में काफी कुछ देखने को मिल सकता है।

6 बार की पूर्व विमेंस चैंपियन मिकी जेम्स ने पिछले हफ्ते ही रॉ में लंबे समय बाद वापसी की थी, लेकिन नटालिया और लाना ने उनका मजाक बनाया था। अब इस हफ्ते WWE Raw में मिकी जेम्स 14 महीने बाद WWE में अपना पहला मैच लडेंगीं, जब उनका मुकाबला नटालिया के खिलाफ होगा। निश्चित ही इस मैच में पूर्व विमेंस चैंपियन मिकी जेम्स की ही जीत की उम्मीद है।

Raw में लौटेंगे WWE दिग्गज शॉन माइकल्स

मंडे नाइट Raw में इस समय वाइपर रैंडी ऑर्टन का सबसे खतरनाक रूप देखने को मिल रहा है। अभी तक ऐज, क्रिश्चियन, बिग शो और रिक फ्लेयर एपेक्स प्रेडिटर का शिकार बन चुके हैं। हालांकि पिछले हफ्ते रैंडी ऑर्टन ने रिक फ्लेयर के खिलाफ जाकर उनको बुरी तरह मारा था। अब इस हफ्ते WWE Raw में शॉन माइकल्स वापसी करते हुए रैंडी ऑर्टन को कंफ्रंट करने वाला है। सभी की नजर इसी सैगमेंट पर होने वाली है और हो सकती है इसमें WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर भी शामिल हों, क्योंकि समरस्लैम में उनका मैच रैंडी ऑर्टन के खिलाफ होने वाला है।

पिछले हफ्ते डॉमिनिक और सैथ रॉलिंस की कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग देखने को मिली थी। इस दौरान डॉमिनिक पर रॉलिंस और मर्फी ने बुरी तरह हमला किया था। उन दोनों ने केंडो स्टिक से दिग्गज के बेटे पर काफी वार किये।

इसके बाद डॉमिनिक की एक तस्वीर भी सामने आयी जहां उनकी छाती और पीठ पर काफी सारे निशान नजर आ रहे थे। इस चीज़ का जवाब देने के लिए Raw में रे मिस्टीरियो की वापसी देखने को मिल सकती है। इसके अलावा सैथ रॉलिंस और मर्फी फिर मिस्टीरियो पर हमला कर सकते हैं और स्टोरीलाइन को रोचक बना सकते हैं।

WWE में इस समय सबसे ज्यादा बातचीत का विषय मिस्ट्री ग्रुप द रेट्रीब्यूशन बना हुआ है। लगातार दो हफ्तों से इस नए फैक्शन का कहर स्मैकडाउन में देखने को मिला है। हालांकि पिछले दो हफ्तों से यह ग्रुप raw में नजर तो आ रहा है, लेकिन अभी तक रिंगसाइड एरिया तक नहीं पहुंचा है।

पिछले हफ्ते भी बैकस्टेज रेट्रीब्यूशन ने कार को पलटते हुए थोड़ी तोड़-फोड़ की थी, लेकिन हो सकता है इस हफ्ते वो अपना आंतक रिंगसाइड एरिया या फिर लॉकर रूम में भी मचा सकते हैं। पिछले दो हफ्तों से रेट्रीब्यूशन का खौफ देखने को मिल रहा है, लेकिन हो सकता है कि रेड ब्रांड इसका शिकार बनें।