Create

Raw रिजल्ट्स: WWE में 52 बार के दिग्गज चैंपियन की हुई वापसी, मेन इवेंट का हुआ चौंकाने वाला अंत

Raw रिजल्ट्स
Raw रिजल्ट्स
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

रॉ (Raw) का एपिसोड काफी अच्छा रहा। देखा जाए तो कुछ अच्छे मैच और सैगमेंट देखने को मिले। टाइटल मैचों का आयोजन किया गया। इसलिए, हम Raw के एपिसोड के नतीजों के बारे में बात करने वाले हैं।

- Raw की शुरुआत में बॉबी लैश्ले का सैगमेंट

बॉबी लैश्ले शो की शुरुआत में कई सारी महिलाओं के साथ दिखाई दिए। MVP रिंग में थे और उन्होंने बॉबी लैश्ले का स्वागत किया। इस दौरान MVP ने लैश्ले की बड़ी जीत को लेकर बात की। ड्रू मैकइंटायर ने एंट्री की और WWE चैंपियनशिप मैच के लिए बॉबी को चुनौती दी। खैर, MVP ने बताया कि Raw में ओपन चैलेंज देखने को मिलेगा लेकिन इसमें ड्रू और ब्रॉन हिस्सा नहीं ले सकते। इसके बाद दोनों के बीच ब्रॉल देखने को मिलने ही वाला था लेकिन MVP ने अपने साथी को रोक लिया।

- Raw में एजे स्टाइल्स vs इलायस

ये मैच ज्यादा लंबा नहीं रहा लेकिन दोनों ने मिलकर बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश की। इस दौरान एजे स्टाइल्स ने जबरदस्त मूव्स का उपयोग किया। अंत में जाकर एजे स्टाइल्स अपना फिनिशर फिनॉमिनल फोरआर्म लगाने वाले थे लेकिन जैक्सन राइकर ने उनका पैर खींच लिया। इसके चलते मैच का अंत DQ से हुआ।

नतीजा: एजे स्टाइल्स की DQ से जीत हुई

ओमोस ने इसके बाद जैक्सन राइकर को भगाने की कोशिश की और वो उनका पीछा करने लगे। इतनी देर में इलायस ने एजे स्टाइल्स पर हमला किया लेकिन जबतक ओमोस आते, तबतक इलायस दूर चले गए थे।

बैकस्टेज Raw में एलेक्सा ब्लिस बात करते हुए दिखाई दी। उनका सैगमेंट देखने को मिलेगा।

Raw में बैकस्टेज रिडल और न्यू डे बात कर रहे थे। इस दौरान रैंडी ऑर्टन ने एंट्री की और बताया कि रिडल ने उन्हें ये बोलकर बुलाया था कि एडम पीयर्स उनसे बात करना चाहते हैं। रिडल ने कहा कि वो दोस्ती खराब नहीं करना चाहते थे और इसलिए उन्होंने झूठ बोला। रिडल ने कहा कि रैंडी अब न्यू डे से माफी मांगेंगे लेकिन द वाईपर ने इनकार कर दिया। इसके बाद उनके बीच काफी बहस हुई और सिंगल्स मैच तय हो गया।

- Raw में एलेक्सा ब्लिस का सैगमेंट

एलेक्सा ब्लिस ने बताया कि उनके साथ दो गेस्ट मौजूद है। इस दौरान उनकी खास गेस्ट नटालिया और टमीना थीं। टमीना को अजीब लग रहा था और उन्होंने नटालिया से जाने के लिए कहा लेकिन नटालिया ने रुकने का कहा। एलेक्सा ब्लिस ने दोनों सुपरस्टार्स से उनके पसंदीदा रंगों के बारे में पूछा। टमीना इस दौरान काफी गुस्से में थी और उन्होंने ब्लिस की बुरी हालत करने का दावा किया। टमीना ने बताया कि वो अपने रीमैच में नाया जैक्स और शायना बैजलर को पराजित कर देंगे। एलेक्सा ब्लिस इस दौरान लिली से बात करने में लगी हुई थी और विमेंस टैग टीम चैंपियंस चली गई।

- Raw में एंजल गार्जा vs ड्रू गुलक

मैच ज्यादा लंबा नहीं रहा। दोनों ने कुछ समय तक लड़ाई की और लग रहा था कि एंजल गार्जा को जीत मिल जाएगी। अंत में ऐसा ही हुआ जहां एंजल ने अपना फिनिशर लगाकर जीत हासिल की।

नतीजा: एंजल गार्जा को जीत मिली

एंजल ने मैच के बाद गुलाब के फूल को तोड़कर ड्रू के मुँह में डाल दिया।

Raw में बैकस्टेज लंबे समय बाद आर-ट्रुथ दिखाई दिए। इस दौरान वो इंटरव्यू दे रहे थे और पीछे से अकीरा टोजावा ने एंट्री की और आर-ट्रुथ को रोल-अप से हराकर जीत दर्ज की। साथी ही नए चैंपियन बन गए।

- Raw में रैंडी ऑर्टन vs कोफी किंग्सटन

दोनों पुराने दुश्मनों के बीच ये मैच अच्छा रहा। रैंडी ऑर्टन ने एक बेहतर हील की तरह मैच में ज्यादा समय तक अपना दबदबा दिखाया और कोफी ने भी समय-समय पर वापसी की। खैर, अंत में ऑर्टन का पलड़ा भारी रहा था लेकिन जेवियर वुड्स ने बाजा बजाकर ऑर्टन का ध्यान भटकाया। कोफी ने इसका फायदा उठाकर जीत दर्ज की।

नतीजा: कोफी किंग्सटन को जीत मिली

मैच के बाद रैंडी ऑर्टन खड़े हुए थे और इस दौरान रिडल की न्यू डे से बहास हुई। रैंडी चले गए और रिडल भी जाने लगे लेकिन उन्हें जेवियर ने रोकने की कोशिश की। रिडल ने गुस्से में उन्हें धक्का दे दिया।

Raw में बैकस्टेज एडम पीयर्स और सोन्या डेविल के साथ लाना-नेओमी और मैंडी-डैना मौजूद थीं। लाना और नेओमी ने बताया कि जब भी उन्हें टाइटल मैच मिलता है तो मैंडी और डैना इंटरफेयर कर देती हैं। इसके बाद मैंडी रोज और डैना ब्रुक ने बताया कि उन्होंने पिछले हफ्ते जैक्स और बैजलर को हराया था और उन्हें मैच मिलना चाहिए। शार्लेट फ्लेयर वहां आई और रीमैच की मांग की। खैर, सोन्या ने बताया कि अगर वो असुका को हरा देती हैं तो शायद रीमैच संभव है। रिया रिप्ली आई और उनके बीच बहस देखने को मिली। खैर, शार्लेट चली गई।

- Raw में टमीना और नटालिया vs नाया जैक्स और शायना बैजलर (विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

दोनों टीमों के बीच एक अच्छा मैच देखने को मिला। उन्होंने मिलकर जबरदस्त काम किया। खैर, अंत में रेजिनाल्ड स्टेप्स पर चढ़ रहे थे लेकिन उस रिंग पोस्ट में से आग निकलने लगी थी। इसने सभी का ध्यान भटका दिया। एलेक्सा ब्लिस स्टेज पर मौजूद थीं। खैर, नाया जैक्स चौंक गई थी और रिंग में नटालिया और टमीना ने शायना बैजलर पर अपना फिनिशर लगाकर जीत दर्ज की।

नतीजा: टमीना और नटालिया ने टैग टीम टाइटल्स रिटेन किये।

मैच के बाद लिली की हँसी की आवाज सुनाई दी और सभी इससे चौंक गए थे।

शेमस ने एंट्री की और प्रोमो कट करते हुए बताया कि उनके कपड़े गायब है। इस दौरान रिकोशे ने बताया कि कपड़े उनके पास और वो शेमस के कपड़े पहनकर आ गए।

- Raw में शेमस vs रिकोशे

शेमस और रिकोशे का मैच काफी ज्यादा बढ़िया साबित हुआ। दोनों सुपरस्टार्स ने शानदार काम किया। इस दौरान रिकोशे ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया। खैर, अंत में लगा कि रिकोशे को जीत मिल जाएगी। इसके बावजूद शेमस ने ब्रॉग किक लगाकर एक अहम जीत दर्ज की।

नतीजा: शेमस को जीत मिली

शेमस ने मैच के बाद कहा कि वो बॉबी लैश्ले का ओपन चैलेंज स्वीकारने के लिए तैयार है।

Raw में बैकस्टेज मेस और टी-बार बैकस्टेज बॉबी लैश्ले को धमकी देते हुए दिखाई दिए। उन्होंने बताया कि ये लैश्ले के लिए खराब एपिसोड रहने वाला है।

- Raw में शार्लेट फ्लेयर vs असुका

दोनों ही सुपरस्टार्स का मैच जबरदस्त रहा और उन्होंने काफी अच्छा काम किया। रिया रिप्ली वहां आई और मैच का मजा लेने लगी। मैच जारी रहा और अंत में रिया रिप्ली के साथ शार्लेट की बहस हुई। खैर, अंत में रिया रिप्ली ने शार्लेट का ध्यान भटकाया और असुका ने फायदा उठाकर फ्लेयर को पिन कर दिया।

नतीजा: असुका को जीत मिली

बैकस्टेज जॉन मॉरिसन दिखाई दिए और उन्होंने Zombie के साथ अपनी मुलाकात के बारे में बात की। साथ ही बताया कि वो द मिज़ को एक मैच डेडिकेट करने वाले हैं।

- Raw में डेमियन प्रीस्ट vs जॉन मॉरिसन (लंबरजैक मैच)

दोनों सुपरस्टार्स के बीच एक शानदार लंबरजैक मैच देखने को मिला। इस दौरान उन्होंने जबरदस्त मूव्स और फिनिशर्स का उपयोग किया। मैच में अन्य सुपरस्टार्स की भी इंटरफेरेंस देखने को मिली। खैर, मैच जारी रहा और अंत में डेमियन प्रीस्ट ने मॉरिसन पर जीत दर्ज की।

नतीजा: डेमियन प्रीस्ट को जीत मिली

मैच के बाद डेमियन प्रीस्ट ने इंटरव्यू में बताया कि वो अब द मिज़ और जॉन मॉरिसन के साथ दुश्मनी खत्म कर चुके हैं। इस दौरान प्रीस्ट ने कहा कि वो बॉबी लैश्ले को चैलेंज करते हुए नए WWE चैंपियन बन सकते हैं।

ईवा मरी का विंटेज सैगमेंट देखने को मिला। देखलर लग रहा है कि जल्दी ही उनकी रिंग में वापसी हो सकती हैं।

Raw में बैकस्टेज शेल्टन बेंजामिन का इंटरव्यू चल रहा था और उन्होंने बॉबी लैश्ले को चैलेंज करने के बारे में बात की। खैर, सेड्रिक एलेक्जेंडर वहां आए और शेल्टन का मजाक बनाने की कोशिश की। शेल्टन ने उनपर हमला कर दिया।

- Raw में बॉबी लैश्ले vs कोफी किंग्सटन

बॉबी लैश्ले के ओपन चैलेंज का जवाब कोफी ने दिया। खैर, MVP ने बेल बजने से पहले बताया कि उन्होंने चैंपियनशिप मैच के बारे में बात ही नहीं की थी। ये एक नॉन-टाइटल मैच है। खैर, मैच के शुरुआती समय में कोफी ने काफी प्रभावित किया। मैच जारी रहा और बॉबी लैश्ले ने शानदार काम किया और मैच में अपना दबदबा बनाए रखा। अंत में ड्रू मैकइंटायर की इंटरफेरेंस हुई और बॉबी का ध्यान भटक गया। कोफी ने इसका फायदा उठाया और रोल-अप की मदद से बड़ी जीत दर्ज की।

नतीजा: कोफी किंग्सटन को जीत मिली

इस तरह से Raw के एपिसोड का अंत हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...