WWE Raw रिजल्ट्स: 18 मई 2020

WWE Raw
WWE Raw

रॉ (Raw) का एपिसोड अच्छा रहा। WWE ने ज्यादा कुछ खास नहीं किया लेकिन फिर भी कुछ बढ़िया मैच देखने को मिले। इसके अलावा दो स्टार्स की वापसी हुई। साथ ही एक सुपरस्टार टीम बदलता हुआ नजर आया। साफ हो रहा है कि धीरे-धीरे रॉ की गाड़ी ट्रेक पर लौट रही है। रॉ (Raw) बड़े सुपरस्टार्स भी सामने आ रहे हैं, जबकि चैंपियनशिप भी डिफें डो रही है। आइए रॉ (Raw) के एपिसोड में हुए सभी मैच और सैगमेंट्स पर नजर डालते हैं।

- Raw की शुरुआत में ऐज ने रैंडी ऑर्टन के चैलेंज को स्वीकारा

रॉ (Raw) में रैंडी ऑर्टन ने अपने चैलेंज के बारे में बात की और ऐज को सबसे बेस्ट से फाइट करने के लिए कहा। द वाईपर ने ऐज को असली बिजनेस बताने के बारे में बात की। ऐज ने अंत में ऑर्टन को गलत साबित करने के लिए चैलेंज को स्वीकारा। अब दोनों का महा मुकाबला बैकलैश पीपीवी में होने वाला है

- बडी मर्फी vs हम्बर्टो कारिलो

सैथ रॉलिंस ने पिछले हफ्ते रॉ (Raw) रे मिस्टीरियो पर बुरी तरह हमला करने के बारे में बात की। प्रोमो कट करने के दौरान कारिलो ने एंट्री की और रॉलिंस को चैलेंज किया। इसके बजाय मर्फी और कारिलो का मुकाबला हुआ। मैच में कारिलो ने प्रभावित किया लेकिन रॉलिंस की इंटरफेरेंस की वजह से मर्फी को फायदा मिला और उन्होंने हाई नी की मदद से जीत हासिल की।

नतीजा: बडी मर्फी ने कारिलो को हराया

मैच के बाद दोनों ने कारिलो पर हमला किया। इस दौरान एलिस्टर ब्लैक की एंट्री हुई और वो कारिलो को बचाने आए।

- शार्लेट फ्लेयर vs रूबी रायट

शार्लेट रॉ (Raw) में आकर बेली के खिलाफ अपने मैच के बारे में बात कर रही थी। इस दौरान रूबी रायट की एंट्री हुई और वो शार्लेट का सामना करना चाहती थी। शार्लेट ने चंद मिनटों में रायट को अपने सबमिशन में फंसाकर हराया।

नतीजा: शार्लेट ने रूबी रायट को हराया

- असुका का टाइटल सेलिब्रेशन

कायरी सेन और असुका दोनों ही सेलिब्रेशन कर रहे थे। कायरी सेन भी असुका के चैंपियन बनने पर खुश नजर आ रही थी। खैर, नाया जैक्स की एंट्री हुई और उन्होंने बताया कि वो जल्द ही रॉ (Raw) विमेंस चैंपियन बनेंगी। जैक्स ने सेन पर हमला किया लेकिन असुका पर वो भारी नहीं पड़ पाई।

- बॉबी लैश्ले vs आर-ट्रुथ

MVP ने लैश्ले को पहले की तरह मॉन्स्टर बनाने का दावा किया था। इस दौरान आर-ट्रुथ बार-बार प्रीटी रिकी बनकर लैश्ले को चिढ़ा रहे थे। लैश्ले को ये चीज़ पसंद नहीं आयी। उन्होंने ट्रुथ पर बुरी तरह हमला किया और उन्हें टैप-आउट कराया।

नतीजा: बॉबी लैश्ले को जीत मिली

MVP स्टेज पर खड़े होकर लैश्ले के लिए तालियां बजा रहे थे। इस दौरान लाना बैकस्टेज काफी गुस्से में नजर आयी और सामान इधर-उधर फैकने लगी।

- एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस vs द आइकॉनिक्स (विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप)

पिछले हफ्ते रॉ (Raw) में द आइकॉनिक्स ने विमेंस टैग टीम चैंपियंस पर जीत दर्ज की थी। इस हफ्ते चैंपियनशिप के लिए मैच मिला। मैच काफी धीमा रहा और ज्यादा कुछ खास देखने को नहीं मिला। अंत में बड़ी गलती की वजह से द आइकॉनिक्स को डिसक्वालिफिकेशन से हार का सामना करना पड़ा।

नतीजा: एलेक्सा ब्लिस और निकी ने विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप को रिटेन किया

बैकस्टेज बिली के और पेटन रॉइस के बीच बहस हुई। इस दौरान बिली के ने रॉइस पर चाटा लगा गया लेकिन बाद में वो गले मिले।

- शायना बैज़लर vs नटालिया (सबमिशन मैच)

शायना बैज़लर और नटालिया दोनों ही सबमिशन स्पेशलिस्ट है। दोनों के बीच मैच बढ़िया रहा। बैज़लर हमेशा की तरह ताकतवर नजर आयी। खैर, अंत में नटालिया को बैज़लर के सबमिशन मूव पर टैप-आउट करना ही पड़ा।

नतीजा: बैज़लर को जीत मिली

मैच के बाद केविन ओवेंस शो की तैयारी करने के लिए सामान रिंग में लाया जा रहा था लेकिन नटालिया को ये देखकर गुस्सा आ गया। इसके बाद नटालिया ने तोड़फोड़ कर दी।

- केविन ओवेंस और अपोलो क्रूज vs एंजल गार्जा और ऑस्टिन थ्योरी

केविन ओवेंस ने रॉ में वापसी करके बताया कि वो पूरी तरह फिट है। उस दौरान उन्होंने केविन ओवेंस शो पर जेलिना और उनके साथियों को बुलाया। इस दौरान ओवेंस ने बताया कि एक और गेस्ट आने वाला है। इसके बाद अपोलो ने एंट्री करते हुए US चैंपियन पर हमला किया। इसके बाद एक टैग टीम मैच देखने को मिला। मैच के शुरुआत से ही ऑस्टिन और गार्जा की अनबन देखने को मिली। खैर, मैच बढ़िया रहा और सारे स्टार्स ने रेसलिंग से प्रभावित किया। अंत में अपोलो क्रूज ने पावरबॉम्ब की मदद से प्रतिद्वंदी टीम को हराया।

नतीजा: केविन ओवेंस और अपोलो क्रूज को जीत मिली

मैच के बाद एंड्राडे और एंजल गार्जा ने ऑस्टिन थ्योरी पर हमला किया। यहां से साफ हो गया कि उन्होंने थ्योरी को अपनी टीम से बाहर कर दिया है।

- एलिस्टर ब्लैक vs मर्फी

ऑस्टिन रिंगसाइड पर मौजूद थे। इस दौरान मर्फी और ब्लैक का मैच देखने को मिला। हमेशा की तरह ब्लैक अपने प्रतिद्वंदी पर भारी पड़े। इस दौरान सैथ रॉलिंस ने थ्योरी से मदद की मांग की और उन्हें इसके बदले अपनी टीम में बुलाया। थ्योरी ने ऑफर को स्वीकारा और ब्लैक पर हमला किया। इस वजह से मुकाबला डिसक्वालिफिकेशन की मदद से खत्म हो गया। बाद में सैथ रॉलिंस की मौजूदगी में बडी मर्फी ने पहले ब्लैक को मारा फिर ऑस्टिन थ्योरी ने भी अपनी मूव लगाया। रॉलिंस ने ऑस्टिन को गले लगाया।

नतीजा: एलिस्टर ब्लैक की जीत हुई

- ड्रू मैकइंटायर vs किंग कॉर्बिन ( Raw मेन इवेंट)

मैच शुरू होने ही वाला था लेकिन बॉबी लैश्ले और MVP ने एंट्री की। उन्होंने कहा कि मैकइंटायर की WWE चैंपियनशिप के लिए लैश्ले अगले प्रतिद्वंदी होंगे। खैर, ड्रू और किंग का मैच शुरू हुआ और लैश्ले और MVP स्टेज पर खड़े थे। मैच काफी बढ़िया साबित हुआ। किंग कॉर्बिन ने जरूर शानदार प्रदर्शन किया। खैर, ड्रू मैकइंटायर को इस समय किसी के द्वारा भी हराना मुश्किल है। ड्रू ने अंत में सिर्फ एक क्लेमोर किक की मदद किंग को हराया।

नतीजा: ड्रू को जीत मिली

मैच के बाद ड्रू ने लैश्ले को रिंग में आने के लिए कहा लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में इनकी स्टोरीलाइन दिखेगी। इस प्रकार से रॉ (Raw) के एपिसोड का अंत हुआ।

Quick Links

Edited by Ankit
App download animated image Get the free App now