WWE Raw रिजल्ट्स: 19 अक्टूबर 2020

Raw
Raw

Raw का एपिसोड काफी ज्यादा बढ़िया साबित हुआ। WWE ने काफी जबरदस्त मुकाबले बुक किये। शो की शुरुआत और अंत दोनों ही जबरदस्त रहे। सीजन प्रीमियर का एपिसोड सही मायने में शानदार रहा। आइए Raw के एपिसोड के नतीजों पर नजर डालते हैं।

- Raw की शुरुआत

Raw की शुरुआत में कमेंटेटर्स ने शो में होने वाली चीज़ों की झलक दिखाई। इस दौरान अचानक से एलेक्सा ब्लिस रिंग में आयी और उन्होंने द फीन्ड को बुलाया। रिंग में आकर फीन्ड ने ब्लिस का हाथ पकड़ा लेकिन अचानक से रेट्रीब्यूशन ने एंट्री की। उन्होंने दोनों सुपरस्टार्स को घेर लिया लेकिन इसके बाद लाइट बंद हुई और फीन्ड-ब्लिस की जोड़ी गायब हो गयी। इसके बाद हर्ट बिजनेस ने एंट्री की और रेट्रीब्यूशन के साथ उनका ब्रॉल हुआ। ये एक टैग टीम मैच में बदला।

- Raw में द हर्ट बिजनेस vs द रेट्रीब्यूशन

अचानक से हर्ट बिजनेस ने मैच में अपना पलड़ा भारी किया लेकिन ज्यादा समय तक ये जारी नहीं रहा। मैच जबरदस्त साबित हुआ और सभी सुपरस्टार्स ने अपने प्रदर्शन से काफी ज्यादा प्रभावित किया। अंत काफी शानदार रहा। दरअसल, लैश्ले ने टी-बार को हर्ट लॉक में फंसा लिया और इसके चलते उन्हें टैप-आउट करना पड़ा।

नतीजा: द हर्ट बिजनेस को जीत मिली

मैच के तुरंत बाद लाइट बंद हुई और द फीन्ड नई एंट्री की। उन्होंने एक-एक करके रेट्रीब्यूशन के हर एक सदस्य पर जबरदस्त हमला किया। इसके बाद वो हर्ट बिजनेस को घूरने लगे और बड़ी स्क्रीन पर एलेक्सा ब्लिस नजर आयी। इसके बाद वो चले गए।

- Raw में मैट रिडल vs एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स अपने साथ जॉर्डन ओमाबेहिन को लेकर आए थे। उन्होंने सबसे पहले अपना प्रोमो कट किया और बताया कि वो Raw में सैथ रॉलिंस से बेहतर काम करने वाले हैं। इसके बाद मैट रिडल आए लेकिन जॉर्डन रिंग से बाहर जाने के लिए तैयार नहीं थे। बड़ी देर बाद वो बाहर गए और मैच शुरू हुआ। दोनों सुपरस्टार्स ने शानदार प्रदर्शन किया और ये मुकाबला लंबा चला। अंत में मैट रिडल रिंग के बाहर चले गए लेकिन जॉर्डन की इंटरफेरेंस से रिडल को ध्यान भटका। उन्होंने रिंग में एंट्री की लेकिन स्टाइल्स ने उनपर हमला किया। इसके बाद स्टाइल्स क्लैश लगाकर जीत दर्ज की।

नतीजा: एजे स्टाइल्स को जीत मिली

बैकस्टेज ड्रू मैकइंटायर का इंटरव्यू देखने को मिला। उन्होंने ड्रू से सवाल पूछे। ड्रू ने माइक लेकर प्रोमो कट किया। यहां उन्होंने रैंडी ऑर्टन और अपने हैल इन ए सैल मैच के बारे में बात की।

- Raw में लाना vs असुका (Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच)

मैच ज्यादा खास नहीं रहा। लाना ने अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश की। इसके बावजूद वो असुका पर भारी नहीं पड़ पायी। अंत भी साधारण साबित हुआ जहां असुका ने लाना को लॉक में फंसाया और जीत दर्ज की।

नतीजा: असुका ने टाइटल डिफेंड किया

मैच के बाद नाया जैक्स और शायना बैजलर ने एंट्री की। उन्होंने असुका पर हमला किया और लाना को बाहर ले जाकर एनाउंसर टेबल पर एक बार फिर पटक दिया। दोनों सुपरस्टार्स ने फिर असुका को निशाना बनाने का प्रयास किया लेकिन चैंपियन इतनी देर में अटैक करके चली गयीं। इसके बाद उन्होंने प्रोमो कट किया और विमेंस डिवीजन की टैग टीम जोड़ियों को चुनौती दी। इसके बाद एक मैच देखने को मिला।

- Raw में नाया जैक्स और शायना बैजलर vs मैंडी रोज़ और डैना ब्रुक vs लेसी इवांस और पेयटन रॉयस vs रायट स्क्वाड

मैच ज्यादा बढ़िया साबित नहीं हुआ। चैंपियंस ने पूरे मुकाबले में अपनी ताकत दिखाई। इसके साथ ही अन्य टैग टीम जोड़ियों ने भी शानदार प्रदर्शन किया। खैर, वो नाया जैक्स और शायना बैजलर की जोड़ी को रोक नहीं पाए। अंत में नाया जैक्स ने अच्छे तालमेल की मदद से अन्य टीमों को पछाड़कर जीत दर्ज की।

नतीजा: नाया जैक्स और शायना बैजलर को जीत मिली

Raw में बैकस्टेज इलायस अपने साथी आर्टिस्ट्स को निर्देश देते हुए नजर आए।

- Raw में इलायस का कॉन्सर्ट

इलायस ने एंट्री की और अपनी वापसी के बारे में बात की। उन्होंने अपने कॉन्सर्ट की शुरुआत की और नई एल्बम के बारे में भी बताया। साथ ही उनका एक गाना भी देखने को मिला। फैंस को ये काफी ज्यादा पसंद आया। उन्होंने बाद में अन्य गाने भी गाए। वो जाने लगे लेकिन उन्हें एक और गाना गाने के लिए बोला गए। इसके बाद उन्होंने म्यूजिक देने के लिए कहा लेकिन वो आर्टिस्ट असल में जैफ हार्डी थे। उन्होंने इलायस पर हमला करने की कोशिश की लेकिन वो भाग गए।

बैकस्टेज द मिज़ और जॉन मॉरिसन का सैगमेंट देखने को मिला। यहां टकर ने आकर उन्हें टैग टीम मैच के लिए चैलेंज किया और बताया कि वो नया साथी लाने वाले हैं।

Raw में बैकस्टेज इलायस नजर आए और उन्होंने बताया कि वो हार्डी को हैल इन ए सेल पीपीवी के लिए चैलेंज कर रहे हैं।

- Raw में कोफी किंग्सटन vs शेमस

न्यू डे और शेमस दोनों ने मैच के पहले प्रोमो कट किया। इसके बाद मैच शुरू हुआ। मुकाबला काफी बढ़िया था। शेमस ने शानदार प्रदर्शन किया और लगभग पूरे मुकाबले में अपनी ताकत दिखाई। इसके बावजूद अंत में आकर कोफी ने शानदार वापसी की और आना फिनिशर लगाकर शेमस को पिन किया।

नतीजा: कोफी किंग्सटन को जीत मिली

रेट्रीब्यूशन बैकस्टेज नजर आए और उन्होंने प्रोमो कट किया। इस दौरान पता चला कि अली ही SmackDown के हैकर थे। उन्होंने यहां पर हर्ट बिजनेस और द फीन्ड दोनों को धमकी दी।

बैकस्टेज हर्ट बिजनेस बात कर रहे थे और टाइटस ओ'नील ने वहां एंट्री की। उन्होंने हर्ट बिजनेस में जुड़ने की कोशिश की। इसके बाद हर्ट बिजनेस ने मिलकर टाइटस पर जबरदस्त हमला किया।

- Raw में द मिज़ और जॉन मॉरिसन vs टकर और एल ग्रैनगोर्डो (ओटिस)

मैच के पहले द मिज़ और जॉन मॉरिसन ने प्रोमो कट किया। टकर ने एंट्री की और अपने नए साथी को लेकर आए। ये और कोई नहीं बल्कि ओटिस थे। द मिज़ ने अपने प्रोमो से ओटिस के लिए काफी सारी बड़ी बातें की। वो अभी भी मास्क में थे। मैच की शुरुआत जबरदस्त तरीके से देखने को मिली। दोनों टैग टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। यहां ओटिस ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया। खैर, अंत में द मिज़ ने ओटिस को अपने फिनिशर में फंसाने की कोशिश की लेकिन आर-ट्रुथ ने अचानक से एंट्री की। इसके मिज़ का ध्यान भटकाया। ट्रुथ वहां से भागते हुए चले गए लेकिन ओटिस ने इसका फायदा उठाया। उन्होंने अपने फिनिशर और टॉप रोप मूव की मदद से जीत दर्ज की।

नतीजा: टकर और एल ग्रैनगोर्डो (ओटिस) को जीत मिली

बैकस्टेज टकर और एल ग्रैनगोर्डो (ओटिस) के साथ मैंडी रोज़ नजर आयीं और यहां पर न्यू डे के दोनों सदस्य भी मौजूद थे।

- Raw में फायरफ्लाई फन हाउस सैगमेंट

लंबे समय बाद Raw पर ब्रे वायट Raw में नजर आए। वायट ने यहां पर रेट्रीब्यूशन पर हुए हमले के बारे में बात की। इसके बाद उनके कैरेक्टर्स भी बोलते हुए नजर आए। रैम्ब्लिंग रैबिट के साथ उनका मजेदार सैगमेंट देखने को मिला। इसके बाद एलेक्सा ब्लिस की फायरफ्लाई फन हाउस में एंट्री हुई।

- Raw में कीथ ली vs ब्रॉन स्ट्रोमैन

मैच की शुरुआत ही धमाकेदार तरीके से देखने को मिली। दोनों मॉन्सटर्स ने अपनी ताकत दिखाई। कई मौकों पर ली भारी पड़े वहीं कुछ मौकों पर ब्रॉन को जीत मिली। अंत में कीथ ली का दबदबा लग रहा था और उन्होंने स्ट्रोमैन को उठाने की कोशिश की। इस दौरान ब्रॉन ने ली को लो -ब्लो लगा दिया। इसके चलते स्ट्रोमैन को जीत मिली।

नतीजा: ब्रॉन स्ट्रोमैन को जीत मिली

मैच के बाद कीथ ली ने अपना बदला लिया और ब्रॉन स्ट्रोमैन पर भी लौ-ब्लो लगाया।

- Raw में रैंडी ऑर्टन का प्रोमो सैगमेंट

उन्होंने अपने हैल इन ए सैल इतिहास के बारे में बात की। उन्होंने ड्रू मैकइंटायर से तुलना की और फिर दिग्गजों के साथ अपने हैल इन ए सैल मैचों के बारे में बात की। उन्होंने दिग्गजों के विषय के बारे में बात की। साथ ही ड्रू की लैसनर पर जीत के बारे में बात की लेकिन इतनी देर में मैकइंटायर ने एंट्री की। WWE चैंपियन ने लॉक खोलने की कोशिश की। ऑर्टन ने उन्हें गुस्सा दिलाया। मैकइंटायर इसके बाद हथियार से सैल के गेट को खोला और अंदर चले गए।

इस तरह से Raw के एपिसोड का अंत हुआ।