Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स: दिग्गज सुपरस्टार्स का मेन इवेंट के बाद किया गया बहुत ही बुरा हाल, मौजूदा चैंपियन की हुई करारी हार 

WWE Raw में कई जबरदस्त मुकाबले और सैगमेंट्स देखने को मिले
WWE Raw में कई जबरदस्त मुकाबले और सैगमेंट्स देखने को मिले
मयंक मेहता

WWE रॉ (Raw) का इस हफ्ते का एपिसोड समाप्त हो चुका है। Raw के लिए पहले ही WWE द्वारा कई जबरदस्त मुकाबलों और सैगमेंट्स का ऐलान कर दिया गया था। इसी वजह से यह शो और भी ज्यादा जबरदस्त साबित हुआ। अब बिना किसी देरी के आइए नजर डालते हैं Raw के एपिसोड में क्या-क्या हुआ:

#) WWE Raw की शुरुआत बॉबी लैश्ले ने की

MVP ने पिछले हफ्ते बॉबी लैश्ले के प्रदर्शन की जमकर तारीफ की। उन्होंने इसकी तुलना मैराथन, NBA फाइनल्स और UFC टाइटल्स से की। इस बीच बिग ई ने एंट्री की और कहा कि लैश्ले उन्हें अपने दम पर नहीं हरा सकते हैं। केविन ओवेंस और सैथ रॉलिंस ने बॉबी लैश्ले के ऊपर रिंग के बाहर अटैक कर दिया। बिग ई ने सेव करते हुए केविन ओवेंस को बेली टू बेली सुपलेक्स दिया और लैश्ले ने रॉलिंस के ऊपर डोमिनेटर मूव का इस्तेमाल किया।

Looks like we've got some unlikely allies on the road to #WWEDay1!@WWEBigE @fightbobby@WWERollins @FightOwensFight#WWERaw https://t.co/cPBNm5Q0bz

बैकस्टेज इस बात का ऐलान किया गया है कि सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस vs बिग ई और बॉबी लैश्ले के बीच टैग टीम मैच होगा।

NOW HOLD ON A MINUTE!We've got ourselves a TAG TEAM MATCH tonight on #WWERaw.It will be @WWERollins & @FightOwensFight going two-on-two with @fightbobby & #WWEChampion @WWEBigE! You better believe that. https://t.co/x6QfZxqeHb

#) Raw में बियांका ब्लेयर vs डूड्रॉप

डूड्रॉप ने जहां अपनी पावर का इस्तेमाल करने की कोशिश की, तो बियांका ब्लेयर ने भी जबरदस्त तरीके से उन्हें टक्कर दी। दोनों सुपरस्टार्स के बीच अच्छा मुकाबला देखने को मिला, जिसमें कई शानदार मूव्स का इस्तेमाल भी हुआ। हालांकि अंत में बियांका ब्लेयर ने डूड्रॉप के ऊपर KOD मूव लगाया और पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: बियांका ब्लेयर.

बैकस्टेज ऑस्टिन थ्योरी ने खुद को सबसे किस्मत वाला सुपरस्टार बताया, क्योंकि विंस मैकमैहन उनमें दिलचस्पी ले रहे हैं। उन्होंने खुद को फ्यूचर WWE चैंपियन बताया। इस बीच केविन पैट्रिक ने ऑस्टिन को बताया कि वो उन्हें इस मैच को हारना नहीं चाहिए।

"I feel like I'm the luckiest Superstar in the world. I'm the only one who gets to hang out with Mr. McMahon! I think he sees me as the future WWE Champion." - @austintheory1 LUCKY LUCKY HE'S SO LUCKY!#WWERaw https://t.co/HJqa0s6GYO

#) Raw में फिन बैलर vs ऑस्टिन थ्योरी

फिन बैलर ने शुरुआत से ही ऑस्टिन थ्योरी के ऊपर भारी पड़ने का प्रयास किया। थ्योरी ने भी जबरदस्त तरीके से वापसी करते हुए पलटवार किया। थ्योरी ने स्ट्रॉन्ग नेकब्रेकर मूव का भी इस्तेमाल किया। थ्योरी ने बैलर को वापसी करने ही नहीं दी और उनके मूव्स को अच्छे से काउंटर किया। थ्योरी ने बैलर को पिन करते हुए सेल्फी लेने का प्रयास किया, लेकिन बैलर ने खुद को बचाया। अंत में पहले बैलर ने शॉटगन ड्रॉपकिक लगाई और फिर कू डी ग्रा लगाते हुए इस मैच को जीत लिया। फिन बैलर ने आखिरकार महत्वपूर्ण जीत दर्ज की।

विजेता: फिन बैलर

.@FinnBalor picks up a hard-fought win against @austintheory1 on #WWERaw! https://t.co/jWbagJ0pQN

#) Raw में द मिज टीवी सैगमेंट

द मिज अपना स्पेशल शो मिज टीवी लेकर आए और उन्होंने कहा कि मरीस को उनके रिलेशनशिप के बारे में ऐज के शो में बात नहीं करना चाहिए। इसके बाद उन्होंने अपने गेस्ट एजे स्टाइल्स और ओमोस को रिंग में बुलाया। ओमोस ने आते ही चेयर को रिंग के बाहर फेंक दिया। स्टाइल्स ने कहा कि वो ओमोस के साथ WWE में सभी टाइटल्स जीतना चाहते हैं। मिज ने कहा कि ओमोस कुछ और सोचते हैं। स्टाइल्स ने भी काउंटर किया और कहा कि अपने बच्चों की मां को मुश्किल में कौन डालता है। द मिज ने ओमोस की भी अपनी बात रखी और उन्हें WWE का सबसे बड़ा स्टार बताया। इसके अलावा यह भी कहा कि वो दूसरे आंद्रे द जायंट नहीं बल्कि पहले ओमोस हैं। इसी वक्त मिस्टीरियो फैमिली की एंट्री हुई।

"How long did it take you to get to WWE, @AJStylesOrg, fifteen years? @TheGiantOmos didn't even have to lift a finger, WWE begged him to sign!"@mikethemiz brought the 🔥🎤 on #MizTV!#WWERaw https://t.co/EXPb1ncw6q

#) Raw में एजे स्टाइल्स और ओमोस vs रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो

डॉमिनिक ने शुरुआत में ही कंट्रोल हासिल करना चाहा, लेकिन एजे स्टाइल्स ने बैकब्रेकर मूव लगाया और फिर पेले किक भी लगाई। इस बीच रे मिस्टीरियो ने टैग लिया और फिर स्टाइल्स के ऊपर 619 मूव भी लगाया। एजे स्टाइल्स ने खुद को पिन होने से बचाया और उन्होंने ओमोस को टैग देने की कोशिश की। हालांकि ओमोस ने उन्हें इग्नोर करते हुए धोखा दे दिया और फिर रे मिस्टीरियो ने स्टाइल्स को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद स्टाइल्स जब ओमोस को फिनोमिनल फोरआर्म मूव देने गए तभी ओमोस ने उन्हें उठाकर पटक दिया। ओमोस ने मैच के लिए भी चैलेंज किया।

विजेता: डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो

#) Raw में रैंडी ऑर्टन vs चैड गेबल

चैड गेबल और रैंडी ऑर्टन के बीच मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं चला। इसमें गेबल ने काफी ज्यादा डोमिनेट किया और कई शानदार मूव्स का इस्तेमाल भी किया। गेबल ने यहां तक कि रोप असिस्ट डीडीपी को काउंटर करने का प्रयास किया। हालांकि अंत में रैंडी ऑर्टन ने जबरदस्त RKO देते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद ऑर्टन ने ओटिस को RKO देने का प्रयास किया, लेकिन उन्हें बिल्कुल भी कामयाबी नहीं मिली।

विजेता: रैंडी ऑर्टन

24*7 चैंपियनशिप का एक सैगमेंट दिखाया गया जिसमें टमीना ने डैना ब्रुक से चैंपियनशिप जीतने का असफल प्रयास किया। इस बीच आर ट्रुथ और अकीरा टोजावा भी नजर आए।

#) Raw में डॉल्फ जिगलर vs डेमियन प्रीस्ट (चैंपियनशिप कंटेंडर मैच)

डेमियन प्रीस्ट ने शानदार तरीके से अपना दबदबा मैच में बनाया और जिगलर के कई मूव्स को उन्हें शानदार तरीके से काउंटर किया। जिगलर ने भी मैच में पलटवार किया और डीडीटी मूव का इस्तेमाल किया। प्रीस्ट ने इस बीच सुपरकिक को काउंटर करते हुए अपना शानदार मूव उनके ऊपर लगाया। रॉबर्ट रूड ने मैच में दखल देने का प्रयास किया और इसी वजह से प्रीस्ट का गुस्सा रूड के ऊपर निकला। हालांकि वो टाइम पर रिंग में नहीं पहुंच पाए और जिगलर को काउंटआउट के जरिए जीत मिली। मैच के बाद प्रीस्ट ने रिंग के बाहर रूड के ऊपर रेकनिंग मूव लगाया।

विजेता: डॉल्फ जिगलर

BIG BOB gets the Reckoning from @ArcherofInfamy!#WWERaw https://t.co/xopIS6JRVz

बैकस्टेज ऑस्टिन थ्योरी ने फिन बैलर के ऊपर बुरी तरह अटैक किया और उनके साथ सेल्फी भी ली। थ्योरी फिर विंस मैकमैहन के पास गए, जहां मैकमैहन ने उन्हें फायर करने की भी धमकी दी। इस बीच विंस ने थ्योरी को बैलर के खिलाफ एक रीमैच दिया।

#) Raw में ऐज का द कटिंग ऐज शो

ऐज ने अपने शो के लिए मरीस को रिंग में बुलाया। मरीस ने कहा कि वो ऐज की दोस्त बनने नहीं आई हैं। इस बीच ऐज ने कहा कि वो मिज टीवी पर क्यों नहीं गईं और इसके जवाब में मरीस ने द मिज को लेकर काफी कुछ भला-बुरा कहा। मरीस ने ऐज से पूछा कि क्या वो बैथ फीनिक्स के साथ ऐसा कर सकते हैं। ऐज ने साफ तौर पर मना किया और फिर मिज को रिंग में बुलाया। मिज ने पीछे से अटैक करना चाहा, लेकिन ऐज ने अच्छे से काउंटर किया। इस बीच मरीस ने अपने पर्स से ऐज के ऊपर अटैक किया और फिर द मिज ने ऐज के ऊपर स्कल क्रशिंग फिनाले मूव लगाया। यह कहना गलत नहीं होगा कि मरीस और द मिज के जाल में ऐज फंस गए।

#) Raw में रिया रिप्ली vs क्वीन जेलिना

इस मैच के लिए कार्मेला और निकी A.S.H रिंगसाइड पर मौजूद नहीं थीं। क्वीन जेलिना ने शुरुआत में कंट्रोल हासिल करना चाहा, लेकिन रिया रिप्ली ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया। रिया रिप्ली सुपलेक्स देने गईं, लेकिन जेलिना ने काउंटर किया। हालांकि अंत में रिप्ली ने वेगा पर रिप्टाइड मूव हिट किया और इस मैच को जीत लिया। वेगा को 20 अगस्त के बाद पहली बार सिंगल्स मैच में हार मिली है।

विजेता: रिया रिप्ली

#) Raw में लिव मॉर्गन का सैगमेंट

लिव मॉर्गन ने हाल ही में बैकी लिंच के ट्रेनिंग सेशन में जाकर उनके ऊपर अटैक किया था और उन्होंने इसी के बारे में बात की। लिव ने बताया कि कैसे बैकी उनके ऊपर भारी नहीं पड़ पाईं और यह भी कहा कि बैकी लिंच उनसे डरती हैं। मॉर्गन ने कहा कि वो Day 1 पीपीवी में बैकी लिंच का बुरा हाल करने वाली हैं। बैकी लिंच ने एंट्री की और मॉर्गन के ऊपर निशाना साधा। मॉर्गन ने बैकी लिंच को रिंग में बुलाया और यहां तक कि केंडो स्टिक को भी रिंग के बाहर फेंक दिया। बैकी लिंच ने उनके ऑफर को ठुकरा दिया और वो चली गईं।

"YOU'RE LUCKY I HAVE A PRIVATE JET TO CATCH!"@BeckyLynchWWE#WWERaw https://t.co/4pSkpsq05l

#) Raw में बिग ई और बॉबी लैश्ले vs केविन ओवेंस और सैथ रॉलिंस

मेन इवेंट में जबरदस्त टैग टीम मुकाबला देखने को मिला। बिग ई और बॉबी लैश्ले के बीच अच्छा तालमेल देखने को मिला और उन्होंने रॉलिंस-ओवेंस पर पूरा दबाव भी बनाया। ओवेंस और रॉलिंस ने भी जबरदस्त तरीके से पलटवार करते हुए दबदबा बनाया। मैच के अंतिम पलों में गलती से बॉबी लैश्ले ने बिग ई को स्पीयर दे दिया। हालांकि लैश्ले ने ओवेंस को स्पीयर दिया और पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद रॉलिंस ने लैश्ले के ऊपर स्टॉम्प मूव लगाया। ओवेंस और रॉलिंस ने मिलकर बॉबी लैश्ले और बिग ई की बुरी हालत करदी। इन दोनों ने लैश्ले को एप्रन पर पावरबॉम्ब दिया और फिर स्टेप्स पर ओवेंस की मदद से लैश्ले को स्टॉम्प भी दिया। रिंग में जाकर ओवेंस और रॉलिंस गले भी मिले।

विजेता: बॉबी लैश्ले और बिग ई

A wise man one told @FightOwensFight to never stop running his mouth.#WWERaw https://t.co/ENDho8UYLV

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...