Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE RAW रिजल्ट्स LIVE: 22 मार्च 2021 

WWE
WWE Raw
EXPERT COLUMNIST
Modified 23 Mar 2021
न्यूज़

रैंडी ऑर्टन का सैगमेंट

WWE RAW के मेन इवेंट के लिए रैंडी ऑर्टन रिंग में आ गए हैं और वो द फीन्ड को समन करने वाले हैं। रैंडी ऑर्टन के हाथ में एक बैग भी हैं और ऐसा लग रहा है कि वो पूरी तैयारी के साथ आए हैं। रैंडी ऑर्टन ने कहा कि ऐसा लग रहा कि जैसे कल की बात है जब उन्होंने फीन्ड को जलाया था। हालांकि रैंडी ने कहा कि उन्हें लगता है कि उन्होंने अपना काम पूरा नहीं किया। रैंडी ने कहा कि आज वो अपना काम पूरा कर देंगे। रैंडी ने दावा कर दिया है कि आज के बाद कोई माइंड गेम्स, फीन्ड या एलेक्सा ब्लिस नहीं होने वाले हैं। एलेक्सा ब्लिस बाहर आ गई हैं और उनके हाथ में एक बॉक्स है। लाइट्स ऑफ हो गई है और रिंग में फीन्ड की एंट्री हो गई है। रैंडी ऑर्टन के पीछे द फीन्ड खड़े हैं। रैंडी ने फीन्ड को जलाने की कोशिश की और उससे पहले फीन्ड को RKO दे दिया है। एलेक्सा ब्लिस रिंग में आ गई हैं, जिससे रैंडी का ध्यान भटक गया। द फीन्ड ने रैंडी ऑर्टन को मैंडिबल क्लॉ दिया और फिर सिस्टर एबीगेल लगा दिया है। इसके बाद एलेक्सा ब्लिस ने WrestleMania के साइन की तरफ इशारा कर दिया है। WrestleMania 37 के लिए द फीन्ड और रैंडी ऑर्टन के मैच को ऑफिशियल कर दिया गया है।

ब्रॉन स्ट्रोमैन vs इलायस

शेन मैकमैहन ने इलायस और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच रीमैच अनाउंस कर दिया। इससे पहले इलायस और शेन मैकमैहन ने गाने के जरिए ब्रॉन स्ट्रोमैन का मजाक बनाया। स्ट्रोमैन बाहर आ गए हैं और अब यह मैच शुरू होने वाला है। स्ट्रोमैन मैच की शुरुआत में ही इलायस को कॉर्नर पर ले गए और उन्हें पटक दिया है। स्ट्रोमैन अपना गुस्सा इलायस पर निकाल रहे हैं और उनकी हालत को खराब कर दिया है। जैक्सन राइकर और शेन मैकमैहन भी रिंगसाइड पर मौजूद हैं। इलायस को अभी तक कोई भी मौका नहीं मिला है और स्ट्रोमैन ने उन्हें रिंग के बाहर फेंक दिया। मुकाबला एक बार फिर रिंग के अंदर पहुंचता हुआ और इलायस ने कंट्रोल हासिल करना चाहा। स्ट्रोमैन ने जबरदस्त ड्रॉप किक इलायस को लगाई और फिर राइकर पर भी अटैक कर दिया। अंत में स्ट्रोमैन ने रनिंग पावरस्लैम देते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद शेन मैकमैहन ने बैसाखी से स्ट्रोमैन पर अटैक किया, लेकिन ब्रॉन को कुछ फर्क नहीं पड़ा। शेन मैकमैहन डरकर भाग गए हैं। ब्रॉन स्ट्रोमैन ने शेन मैकमैहन को WrestleMania में मैच के लिए चैलेंज कर दिया है और शेन मैकमैहन ने इसे स्वीकार कर लिया है। शेन ने कहा कि वो कोई भी मैच हो वो ही जीतेंगे, क्योंकि स्ट्रोमैन स्टूपिड है।

विजेता: ब्रॉन स्ट्रोमैन

मैंडी रोज और डैना ब्रुक vs शायना बैजलर और नाया जैक्स

Advertisement

Raw में देखने को मिल रहा है विमेंस टैग टीम मैच। लाना और नेओमी कमेंट्री टेबल पर मौजूद हैं, तो रेजिनल्ड भी मौजूदा चैंपियन के साथ हैं। यह मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं चला और रेजिनल्ड ने ब्रुक और रोज का ध्यान भटकाया। अंत में जैक्स ने ब्रुक को पिन करते हुए अपनी टीम के लिए मैच को जीता।

विजेता: नाया जैक्स और शायना बैजलर

बैकस्टेज MVP और बॉबी लैश्ले हर्ट बिजनेस के ही सेड्रिक एलेक्जेंडर और शेल्टन बेंजामिन से काफी नाराज नजर आ रहे हैं। इसके बाद लैश्ले ने लॉकर रूम को बड़ा ऑफर दे दिया है और कहा कि जो भी मैकइंटायर को टेकऑन करेगा उसे चैंपियनशिप के लिए मौका मिलेगा।

ड्रू मैकइंटायर vs सेड्रिक एलेक्जेंडर और शेल्टन बेंजामिन (2 ऑन 1 हैंडीकैप मैच)

RAW में हो रहे हैंडीकैप मैच का असर WrestleMania में देखने को मिल सकता है। इस समय बेंजामिन और मैकइंटायर रिंग में लड़ रहे हैं। ड्रू ने अपना दबदबा बनाया हुआ है और क्लेमोर किक देने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन एलेक्जेंडर ने अपने साथी को रिंग के बाहर खींच लिया। मैकइंटायर ने रिंग के बाहर जाकर बेंजामिन को मारना शुरू कर दिया और मैच फिर से रिंग के अंदर आता हुआ। आखिरकार बेंजामिन ने एलेक्जेंडर को टैग दिया और इस समय पूर्व WWE चैंपियन बैकफुट पर हैं। हर्ट बिजनेस ने काफी कोशिश की, लेकिन मैकइंटायर ने फिर से वापसी कर दी है और वो अकेले ही इन दोनों के ऊपर भारी पड़ रहे हैं। ड्रू मैकइंटायर ने सबसे पहले शेल्टन बेंजामिन और फिर सेड्रिक एलेक्जेंडर को क्लेमोर किक देते हुए पिन किया और इस मैच को जीत लिया। इसी के साथ WrestleMania में होने वाले WWE चैंपियनशिप मैच के दौरान एलेक्जेंडर और बेंजामिन रिंगसाइड से बैन रहेंगे।

विजेता: ड्रू मैकइंटायर

Advertisement

शार्लेट फ्लेयर कुछ समय से RAW में नजर नहीं आ रही हैं और आखिरकार उन्होंने अपने नहीं आने का कारण बता दिया है। शार्लेट ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि वो कोरोना पॉजिटिव है और इस समय घर पर आराम कर रही हैं।

कोफी किंग्सटन vs एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स इस मैच से पहले WrestleMania में होने वाले RAW टैग टीम चैंपियनशिप मैच की बात कर रहे हैं। स्टाइल्स ने कहा कि वो WrestleMania में हारना अफोर्ड नहीं कर सकते हैं। न्यू डे ने आकर उन्हें बीच में ही रोका और साथ ही में इनकी टैग टीम पर निशाना साधा। कोफी और जेवियर वुड्स ने एजे स्टाइल्स से ओमोस को लेकर कुछ सवाल पूछे, जिसके जवाब एजे स्टाइल्स ने गलत दिए। न्यू डे ने साबित कर दिया कि एजे स्टाइल्स को ओमोस के बारे में कुछ भी नहीं पता। एजे स्टाइल्स और कोफी किंग्सटन ने बहुत ही शानदार मैच दिया। इस मैच में एजे स्टाइल्स और कोफी किंग्सटन ने अपने ट्रेडमार्क मूव्स का भी इस्तेमाल किया और साथ ही में ओमो ने भी स्टाइलस का बचाव किया। कोफी अपना फिनिशर लगाने गए, लेकिन एजे स्टाइल्स ने शानदार रिवर्सल लगाया। कोफी किंग्सटन को स्टाइल्स ने काफ क्रशर लगाया, जिससे खुद को कोफी ने बहुत ही मुश्किल से बचाया। एजे स्टाइल्स फिनोमिनल फोरआर्म देने गए, लेकिन जेवियर वुड्स ने एजे का ध्यान भटकाया। अंत में कोफी ने एजे स्टाइल्स को पिन करके इस मैच को जीत लिया।

विजेता: कोफी किंग्सटन

सेड्रिक एलेक्जेंडर और शेल्टन बेंजामिन ने ड्रू मैकइंटायर को RAW में 2 ऑन 1 हैंडीकैप मैच के लिए चैलेंज किया। ड्रू मैकइंटायर ने इसे स्वीकार कर लिया है और अगर ड्रू इस मैच को जीतते हैं तो यह दोनों सुपरस्टार्स WrestleMania में रिंगसाइड से बैन रहेंगे।

Advertisement

जैफ हार्डी vs मिज

द मिज ने बैड बनी को जैफ हार्डी के साथ उनके मैच को जरूर देखने के लिए भी कहा। जैफ हार्डी के कहने पर मिज ने बड़ा कदम उठाया और जॉन मॉरिसन को बैकस्टेज भेज दिया है। इस मैच की शुरुआत हो गई है। हार्डी इस समय मिज को रिंग कॉर्नर पर ले जाकर उनके ऊपर अटैक कर रहे हैं। मिज ने बिग बूट के साथ वापसी की और अब वो कंट्रोल हासिल कर चुके हैं। हार्डी ने पलटवार करते हुए मिज के ऊपर जबरदस्त मूव्स लगाते हुए पिन करने का प्रयास किया, लेकिन मिज ने किकआउट किया। हार्डी ने ट्विस्ट ऑफ फेट देना चाहा, लेकिन मिज ने जबरदस्त तरीके से खुद को बचाया और अंत में स्कल क्रशिंग फिनाले लगाते हुए पिन किया और इस मैच को जीत लिया। मैच जीतने के बाद मिज जब सेलिब्रेट कर रहे थे तभी बैड बनी ने पीछे से आकर गिटार से जबरदस्त हमला किया और अपना बदला लिया। इसके बाद बैड बनी ने WrestleMania के लिए मिज द्वारा दिए गए चैलेंज को स्वीकार कर लिया।

विजेता: द मिज

द मिज का सैगमेंट

Advertisement

पूर्व WWE चैंपियन द मिज और उनके पार्टनर जॉन मॉरिसन मिज टीवी सैगमेंट लेकर आ गए हैं। मिज अब डेमियन प्रीस्ट और बैड बनी की बात कर रहे हैं। मिज ने बैड बनी पर निशाना साधा और इसके बाद मिज ने मॉरिसन के साथ मिलकर अपनी उपलब्धियां गिनवाई। मिज और मॉरिसन ने कहा कि उन्हें वो इज्जत नहीं मिल रही है, जो वो डिजर्व करते हैं। मिज और मॉरिसन ने इस बात का जिक्र भी किया कि WrestleMania के पोस्टर पर उन्हें जगह ही नहीं मिली और बैड बनी इसमें शामिल हैं। मिज ने पिछले हफ्ते बनी के ऊपर किए गए अटैक के बारे में भी बात की। मिज ने बनी को WrestleMania के लिए चैलेंज कर दिया है

असुका vs पेयटन रॉयस

RAW विमेंस चैंपियन असुका रिंग में आ गई हैं और उनका मुकाबला पेयटन रॉयस से होने वाला है। पेयटन रॉयस ने दो हफ्ते पहले रॉ टॉक में जिस मौके की मांग की थी, वो उन्हें मिला और उन्होंने इसका फायदा भी अच्छे से उठाया है। अभी तक ज्यादातर समय असुका को बैकफुट पर रखने में कामयाब हुई हैं। इस बीच असुका ने भी पलटवार करते हुए रॉयस के ऊपर अपने मूव्स लगाए हैं। असुका ने सुपरप्लेक्स लगाने का प्रयास किया, लेकिन रॉयस ने रिवर्स करते हुए जबरदस्त मूव लगाया। रॉयस ने पिन करना चाहा, लेकिन असुका ने किकआउट किया। असुका ने आर्म बार दिया, जिसे रिवर्स रॉयस ने किया। हालांकि असुक लॉक में जकड़ लिया है और रॉयस के पास टैपआउट करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं था। रिया रिप्ली का म्यूजिक बज गया है और उन्होंने RAW में अपना डेब्यू कर लिया है, वो रिंग में आ गई हैं। रिया रिप्ली ने बिना समय बिताए असुका को WrestleMania 37 में RAW विमेंस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज कर दिया है। असुका ने कहा कि वो उनके लिए तैयार नहीं है और इसके बाद उन्होंने रिया रिप्ली के चैलेंज को स्वीकार कर लिया है।

विजेता: असुका

बैकस्टेज बॉबी लैश्ले ने हर्ट बिजनेस के मेंबर्स को कंफ्रंट किया और कहा कि उन्हें उनकी मदद की जरूरत नहीं है। इस बीच MVP ने बेंजामिन और एलेक्जेंडर से कहा कि उन्होंने हर्ट बिजनेस के इमेज को खराब करते हुए यह दिखाया कि शेमस को बॉबी लैश्ले अपने दम पर नहीं हरा सकते हैं।

Advertisement

बॉबी लैश्ले vs शेमस

इस हफ्ते RAW की शुरुआत शेमस और WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले के बीच नॉन टाइटल मैच के साथ हो रही है। शेमस और लैश्ले के बीच अच्छा मैच देखने को मिल रहा है, दोनों ही सुपरस्टार्स एक दूसरे पर भारी पड़ने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि अभी तक लैश्ले मैच में कंट्रोल बनाने में कामयाब हुए हैं। सेड्रिक एलेक्जेंडर ने रेफरी का ध्यान भटकाया और इसी का फायदा उठाते हुए रिंग के बाहर शेल्टन बेंजामिन ने शेमस पर अटैक कर दिया। लैश्ले और MVP इससे काफी हैरान नजर आ रहे हैं। एलेक्जेंडर ने एक बार फिर ऐसा ही कुछ करने का प्रयास किया, लेकिन इस बार शेमस ने मौके का फायदा उठाना चाहा। शेमस अब पलटवार कर चुके हैं और लगातार अपने मूव्स लैश्ले को वो लगा रहे हैं। शेमस ने रिंग के बाहर जबरदस्त क्लोथसलाइन लैश्ले को लगाया और मैच फिर से रिंग में। रिंग में भी शेमस ने एक और क्लोथसलाइन दिया, लेकिन लैश्ले ने किकआउट कर दिया। एलेक्जेंडर के कारण शेमस का ध्यान भटका और लैश्ले ने पहले शेमस को स्पाइन बस्टर दे दिया। इसके बाद लैश्ले ने शेमस को हर्ट लॉक दे दिया है और कैल्टिक वॉरियर के पास टैपआउट करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। बॉबी लैश्ले ने इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद एलेक्जेंडर और बेंजामिन ने शेमस को मारना शुरू कर दिया है और इसी के साथ ड्रू मैकइंटार ने आकर अपने दोस्त का बचाव किया और बेंजामिन-एलेक्जेंडर के ऊपर अटैक कर दिया। मैकइंटायर और लैश्ले दोनों रिंग में हैं। WWE चैंपियन काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं और MVP उन्हें रोक रहे हैं।

विजेता: बॉबी लैश्ले

Advertisement

नमस्कार WWE रॉ (RAW) की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। WWE फास्टलेन (Fastlane) अब खत्म हो चुका है और अब WWE का पूरा ध्यान साल के सबसे बड़े पीपीवी रेसलमेनिया (WrestleMania) पर होने वाला है। इसी वजह से WWE RAW का एपिसोड काफी ज्यादा अहम होने वाला है।

WWE में होगा रिया रिप्ले का डेब्यू

काफी समय से WWE हाइप कर रही थी कि जल्द ही रिया रिप्ले RAW में डेब्यू करेंगीं। पिछले हफ्ते ही WWE ने इस बात का ऐलान किया था कि RAW में आखिरकार रिया रिप्ले का डेब्यू होगा। हालांकि यह बात साफ नहीं है कि रिप्ले के लिए WWE के पास क्या प्लान है और वो किस स्टोरीलाइन का हिस्सा रहने वाली हैं। इसी वजह से काफी दिलचस्प रहने वाला है कि आखिरकार डेब्यू करने के बाद रिप्ले क्या करती हैं।

इसके अलावा WrestleMania 37 में बॉबी लैश्ले WWE चैंपियनशिप को ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं। मैकइंटायर Fastlane पीपीवी में शेमस को हराकर आ रहे हैं और अब उनका ध्यान पूरी तरह से लैश्ले के ऊपर है। दूसरी तरफ देखना होगा कि WWE किस तरह से मौजूदा समय से RAW के दो बड़े सुपरस्टार्स को बुक किया जाता है। साथ ही में शेमस के लिए आगे क्या होगा इसके ऊपर भी सभी की नजर रहने वाली है।

Fastlane पीपीवी में आखिरकार द फीन्ड ने WWE में वापसी कर ली है और उन्होंने आते ही रैंडी ऑर्टन को सिस्टर एबीगेल दिया था, जिसकी वजह से एलेक्सा ब्लिस को रैंडी ऑर्टन के खिलाफ इंटर जेंडर मैच में जीत मिली थी। अब सभी को RAW का इंतजार है, क्योंकि पूरी उम्मीद है फीन्ड की वापसी होने वाली है और साथ ही में रैंडी ऑर्टन के साथ स्टोरीलाइन अब बहुत ज्यादा दिलचस्प होने वाली है। WrestleMania में इन दोनों का मुकाबला हो सकता है और इसी वजह से WWE शायद RAW में इन दोनों के बीच मैच का ऐलान भी कर सकती है।

ब्रॉन स्ट्रोमैन और शेन मैकमैहन का मुकाबला WWE Fastlane में होने वाला था, लेकिन पीपीवी से पहले शेन मैकमैहन ने ट्रेनिंग के दौरान चोट का बहाना बनाते हुए खुद को इस मैच से बाहर कर दिया था और स्ट्रोमैन का मैच इलायस के साथ बुक कर दिया। हालांकि अभी भी शेन मैकमैहन से बदला लेने के लिए स्ट्रोमैन बेताब हैं और यह कहानी किस तरह तरफ जाती है इसके ऊपर भी ध्यान रहेगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Published 23 Mar 2021, 05:23 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now