Create

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 24 अगस्त, 2020

WWE Raw
WWE Raw

रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक मिस्टीरियो vs सैथ रॉलिंस और मर्फी

Raw के मेन इवेंट के लिए सबसे पहले मिस्टीरियो परिवार रिंग में आए और इसके बाद सैथ रॉलिंस और मर्फी बाहर आए। हालांकि मुकाबला शुरू होने से पहले ही यह फाइट शुरू हो गई है। पहले तो रे और डॉमिनिक भारी पड़ रहे थे, लेकिन जल्द ही रॉलिंस और मर्फी ने दबदबा बनाया। आखिरकार इस मैच की शुरुआत हो गई है। मर्फी और डॉमिनिक मैच की शुरुआत कर रहे हैं। डॉमिनिक अकेले ही रॉलिंस और मर्फी पर भारी पड़ रहे हैं। रे मिस्टीरियो 619 देने गए, लेकिन मर्फी ने रॉलिंस को बचाया। इस बीच टॉप रोप से डॉमिनिक ने रॉलिंस और मर्फी पर जंप लगा दी। कमर्शल ब्रेक में रॉलिंस और मर्फी ने काउंटर करते हुए खुद कंट्रोल हासिल किया। आखिरकार रे मिस्टीरियो ने अपने बेटे डॉमिनिक मिस्टीरियो को टैग दिया और नियंत्रण हासिल कर लिया। डॉमिनिक ने स्पिनिंग डीडीटी दी, लेकिन रॉलिंस ने आकर पिन को तोड़ा। मर्फी ने डॉमिनिक के पैर पर हमला किया और रॉलिंस को टैग दे दिया। डॉमिनिक ने भी अपने पिता को टैग दे दिया। उधर साथ ने फिर से मर्फी को टैग दिया। रे और डॉमिनिक ने मर्फी को डबल 619 दे दिया। रेट्रीब्यूशन बाहर आ गए हैं और उन्होंने रे और डॉमिनिक को मारना शुरू कर दिया है। सैथ रॉलिंस और मर्फी वहां से भाग गए हैं। रे ने अपने बेटे को बचाने का प्रयास किया, लेकिन पूरी तरह से नाकाम रहे। रेट्रीब्यूशन ने रे मिस्टीरियो का बुरा हाल कर दिया और उन्हें बैरिकेड पर दे मारा। रॉलिंस और मर्फी यह सब देखकर हंसते रहे, तो दूसरी तरफ रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक बेबस ही रिंग के बाहर पड़े रहें।

Raw अंडरग्राउंड में बॉबी लैश्ले ने सबसे पहले सेड्रिक एलेक्जेंडर को हराया। इसके बाद द हर्ट बिजनेस ने वाइकिंग रेडर्स पर भी जबरदस्त अटैक किया। लैश्ले ने लगभग इवार का हाथ ही तोड़ दिया। यह कहना गलत नहीं होगा कि हर्ट बिजनेस ने Raw अंडरग्राउंड में पूरी तरह से डॉमिनेट किया।

साशा बैंक्स vs असुका (Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए लंबरजैक मैच)

Raw विमेंस चैंपियनशिप के रीमैच के लिए साशा बैंक्स रिंग में बेली के साथ आ गई हैं। विमेंस सुपरस्टार्स ने रिंग को चारों तरफ से घेर लिया है। अब असुका भी आ गई हैं रिंग में और इस मैच की शुरुआत हो गई हैं। साशा बैंक्स ने अभी कंट्रोल बनाया हुआ है और बेली ने भी असुका के ऊपर अटैक कर दिया है, क्योंकि वो रिंग के बाहर थीं। साशा ने पिन करना चाहा, लेकिन असुका ने किकआउट किया। साशा बैंक्स ने असुका के ऊपर मूव लगाना चाहा, लेकिन वो चूक गईं और गलती से रायट स्क्वाड पर ही अटैक कर दिया। इस बीच बेली के कारण असुका का ध्यान भटका और इसका फायदा साशा ने उठाया। बैंक्स ने फ्रॉग स्पलैश मूव लगाया, लेकिन उन्होंने किकआउट किया। रिंग के बाहर बेली चेयर देने की कोशिश कर रही थीं, लेकिन शायना बैजलर ने उनके ऊपर अटैक कर दिया। उधर असुका ने साशा बैंक्स को असुका लॉक में फंसाकर अपनी चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया।

विजेता: असुका

बैकस्टेज ड्रू मैकइंटायर अपना इंटरव्यू दे रहे थे और वो रैंडी को कुछ कहने ही वाले थे कि पीछे से रैंडी ऑर्टन ने उनके ऊपर अटैक कर दिया और फिर से पंट किक देदी। Raw में तीसरी बार रैंडी ने ड्रू को पंट किक दी। जो मेडिकल अपडेट अनाउंसर ने दिया है, उसके हिसाब से हो सकता है कि मैकइंटायर के स्कल में फ्रैक्चर हों। ड्रू मैकइंटायर को एंबुलेंस में लेकर जाया जा रहा है।

रैंडी ऑर्टन vs कीथ ली

Raw में इस मैच के लिए रैंडी ऑर्टन रिंग में आ गए हैं। कीथ ली भी रिंग में आ गए हैं और उनका यह Raw में पहला मैच है। यह किसी ड्रीम मैच से कम नहीं है और रैंडी ने पकड़ बनाने की कोशिश की, लेकिन कीथ ली ने जल्द ही रैंडी ऑर्टन को डाउन किया। रैंडी ऑर्टन पूरी तरह से कीथ ली की स्पीड और एजिलिटी को देखकर हैरान नजर आ रहे हैं। कीथ ली ने रैंडी ऑर्टन को खतरनाक बेली-टू-बेली मूव दे दिया है। मुकाबला रिंग के बाहर पहुंचता हुआ, लेकिन रैंडी ने पलटवार कर दिया है। रैंडी ऑर्टन ने मैच में कंट्रोल हासिल कर लिया है। कीथ ली ने वापसी कर ली है और क्रॉस बॉडी मूव लगा दिया है। रैंडी को ओपनिंग मिली और उन्होंने रोप्स के बीच में से डीडीटी दे दिया है। ऑर्टन इस समय RKO देने की तैयारी में थे, लेकिन ड्रू मैकइंटायर बाहर आ गए हैं और उन्होंने रैंडी ऑर्टन पर जबरदस्त तरीके से अटैक कर दिया है। रैंडी ऑर्टन खुद को बचाते हुए वहां से भाग गए। इस मैच को रैंडी ऑर्टन ने डिसक्वालिफिकेशन से जीत लिया।

बॉबी लैश्ले ने पहले Raw अंडरग्राउंड में एक फाइटर को आसानी से हरा दिया और अब उनका मैच डॉल्फ जिगलर के खिलाफ हो रहा है। लैश्ले ने जिगलर को बाहर पटक दिया है। बॉबी लैश्ले ने तीन रेसलर्स का बुरा हाल कर दिया है।

Raw में नटालिया और लाना रिंग में 6 बार की पूर्व विमेंस चैंपियन मिकी जेम्स का मजाक बना रही थीं, लेकिन मिकी जेम्स ने रिंग में जबरदस्त तरीके से एंट्री करते हुए दोनों सुपरस्टार्स को मार गिराया।

बॉबी लैश्ले VS अपोलो क्रूज (आर्म रेसलिंग मैच)

WWE हॉल ऑफ फेमर मार्क हेनरी इस मैच के ऑफिशियल होने वाले हैं। दोनों सुपरस्टार मैच के लिए तैयार हैं। हालांकि अपोलो क्रूज ने बहुत ही चालाकी से बॉबी लैश्ले को आर्म रेसलिंग मैच में हरा दिया है। मैच के बाद लैश्ले ने क्रूज पर हमला करना चाहा, लेकिन क्रूज ने लैश्ले पर जबरदस्त किक लगाई। हर्ट बिजनेस ने दखल देना चाहा, लेकिन क्रूज ने उन्हें भी गिरा दिया। पेबैक में यूएस चैंपियनशिप को बॉबी लैश्ले के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं अपोलो क्रूज।

विजेता: अपोलो क्रूज

रायट

स्क्वाड और बियांका ब्लेयर vs आईकॉनिक्स और जेलिना वेगा

ऑफिशियल तौर पर सिक्स विमेंस टैग टीम मैच की शुरुआत हो गई है। जेलिना वेगा इस समय रूबी रायट पर भारी पड़ रही हैं और वेगा ने मॉर्गन पर अटैक किया। इसी बीच रूबी ने ब्लेयर को टैग दिया और वो आ गई हैं। ब्लेयर ने पहले बैथ फीनिक्स का मूव लगाया और फिर मूनसॉल्ट लगाया, लेकिन आईकॉनिक्स ने वेगा को बचाया। हालांकि अंत में बियांका ब्लेयर ने जेलिना वेगा पर अपना फिनिशिंग मूव लगाया और अपनी टीम के लिए जीत दर्ज की।

विजेता: रायट स्क्वाड और बियांका ब्लेयर

एंजल गार्जा vs मोंटेज फोर्ड

इस मैच में ज्यादातर समय एंजल गार्जा ने ही डॉमिनेट किया और उन्होंने पूरी तरह से मोंटेज फोर्ड पर पकड़ बना ली थी। हालांकि इवार बाहर आ गए और वो गार्जा की पार्टनर को लेकर चले गए, जिसके कारण गार्जा का ध्यान भटक गया। अंत में फोर्ड ने अपना फिनिशिंग मूव लगाते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: मोंटेज फोर्ड

रैंडी ऑर्टन का सैगमेंट

Raw की शुरुआत में रैंडी ऑर्टन ने ड्रू मैकइंटायर के ऊपर खतरनाक अटैक किया था और उन्हें पंट किक दी थी। ऑर्टन ने कहा कि जब उन्हें जो करना होता है, तब वो करते हैं, लेकिन समरस्लैम में ऐसा नहीं कर पाए। रैंडी ऑर्टन ने कहा कि वो लैजेंड किलर हैं और ग्रेटेस्ट रेसलर ऑफ ऑल टाइम हैं। इस बीच कीथ ली का म्यूजिक बज गया है और वो बाहर आ गए हैं। कीथ ली ने रैंडी ऑर्टन को वन ऑन वन मैच के लिए चैलेंज कर दिया है। रैंडी ऑर्टन वहां से चले गए।

24*7 चैंपियनशिप मैच

शेल्टन बेंजामिन, अकीरा टोजावा, आर ट्रुथ और सेड्रिक एलेक्जेंडर के बीच 24*7 चैंपियनशिप के लिए फैटल 4 वे मैच हो रहा है। एलेक्जेंडर को रिंग के बहर फेंक दिया गया है। बेंजामिन ने रिंग के बाहर निंजा के ऊपर टोजावा को फेंक दिया है। आर ट्रुथ ने बेंजामिन पर अटैक किया, तो मौके का फायदा उठाते हुए अकीरा टोजावा ने ट्रुथ को पिन करते हुए 24*7 चैंपियनशिप को अपने नाम कर लिया। मैच के बाद बेंजामिन ने निंजा पर अटैक कर दिया, तो दूसरी तरफ अकीरा टोजावा वहां से भाग गए।

विजेता: अकीरा टोजावा

केविन ओवेंस शो

Thunderdome में पहली बार केविन ओवेंस ने सभी का केविन ओवेंस शो में स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने काफी समय से बाहर चल रहे एलिस्टर ब्लैक को बाहर बुलाया और वो आ गए हैं। ब्लैक की एक आंख पर ब्लैक पट्टी बंधी हुई है, जिसके ऊपर रॉलिंस और मर्फी ने हमला किया था। ओवेंस ने ब्लैक को उनके शो में आने के लिए शुक्रिया अदा किया और उनकी आंख को लेकर अपडेट मांगा। वीडियो पैकेज दिखाया जा रहा है कि कैसे मर्फी ने ब्लैक की आंख को स्टील स्टेप्स के सहारे चोटिल किया था। एलिस्टर ब्लैक को सैथ रॉलिंस के बारे में ओवेंस को बता रहे थे कि ब्लैक ने चौंकाते हुए केविन ओवेंस के ऊपर अटैक कर दिया और ब्लैक मास दे दिया है। ऐस लग रहा है कि एलिस्टर ब्लैक ने हील टर्न ले लिया है।

शायना बैजलर vs बेली

दोनों सुपरस्टार्स मैच के लिए रिंग में आ गई हैं। एंट्रेंस रैंप पर नाया जैक्स भी नजर आ रही हैं और इस बीच मैच की शुरुआत हो गई हैं। शायना बैजलर के लिए मैच में काफी ज्यादा डिस्ट्रैक्शन है और बेली ने पकड़ बना ली है। हालांकि शायना ने वापसी करते हुए बेली को सबमिशन में जकड़ लिया था, लेकिन साशा बैंक्स के कारण उनका ध्यान भटक गया। बेली को एक बार फिर मैच में ओपनिंग मिल गई हैं। नाया जैक्स ने मैच में दखल दे दिया है और उन्होंने बैजलर पर अटैक करना शुरू कर दिया है। नाया जैक्स और बैजलर रिंग में आ गईं और इस बीच बेली और साशा बैंक्स वहां से चली गईं। हालांकि नाया जैक्स और शायना बैजलर दोनों मिलकर बेली और साशा बैंक्स को घूर रही हैं। क्या पेबैक में यह दोनों विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करेंगीं?

बैकस्टेज नाया जैक्स नजर आ रही हैं और शायना बैजलर ने Raw में अपने मैच से पहले उनको कंफ्रंट किया।

ड्रू मैकइंटायर का सैगमेंट

Raw की शुरुआत करने के लिए WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर रिंग में आ गए हैं। समरस्लैम में जो हुआ उसका रीकैप दिखाया गया कि कैसे ड्रू ने रैंडी ऑर्टन को हराकर अपनी चैंपियनशिप को रिटेन किया। मैकइंटायर ने बताया कि कैसे उन्होंने रैंडी ऑर्टन को हराया है। ड्रू के मुताबिक उनके अंदर रैंडी से ज्यादा भूख थी और वो ऑर्टन से ज्यादा तैयार थे। मैकइंटायर ने एक बार फिर निशाना साधा और कहा कि वो बेस्ट हैं। डू वापस जा ही रहे थे कि रैंडी ऑर्टन ने उनके ऊपर बुरी तरह हमला कर दिया। रेफरी और ऑफिशियल्स ने रैंडी को अलग किया। ड्रू मैकइंटायर ने इस अटैक की उम्मीद नहीं की होगी। रैंडी ऑर्टन ने दो पंट किक दी और आखिरकार उन्हें वहां से हटाया गया।

Raw की शुरुआत से पहले ही WWE ने कई धमाकेदार ऐलान और कर दिए हैं। WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर इस हफ्ते Raw की शुरुआत करेंगे, तो बॉबी लैश्ले और अपोलो क्रूज के बीच Raw में आर्म रेसलिंग मुकाबला होगा, जिसे कि WWE दिग्गज और वापसी कर रहे हैं मार्क हेनरी कराएंगे। इसके अलावा पेबैक पीपीवी के लिए अहम मैच का ऐलान भी Raw से पहले ही कर दिया गया है।

नमस्कार WWE रॉ (Raw) की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। WWE समरस्लैम पीपीवी अब खत्म हो चुका है और WWE की नजर अब पेबैक पीपीवी पर है, जोकि अगले हफ्ते ही लाइव आने वाला है। इसी वजह से Raw का एपिसोड काफी ज्यादा खास होने वाला है और Raw के एपिसोड में समरस्लैम के फॉलआउट के अलावा पेबैक की भी बुकिंग भी देखने को मिलने वाली है।

WWE ने Raw के लिए किए हैं कई बड़े ऐलान

इस हफ्ते मंडे नाइट रॉ (Raw) में Thunderdome का डेब्यू होने वाला है, तो काफी समय बाद फैंस Raw का हिस्सा बन पाएंगे, जिससे शो का रोमांच काफी हद तक बढ़ जाएगा। इसके अलावा काफी समय से Raw से नदारद चल रहे एलिस्टर ब्लैक WWE में वापसी करने वाले हैं। समरस्लैम में कमेंट्री करते हुए केविन ओवेंस ने ऐलान किया था कि Raw में द केविन ओवोंस शो की वापसी होगी और इसमें गेस्ट होंगे एलिस्टर ब्लैक।

आपको बता दें कि ब्लैक के ऊपर कुछ हफ्तों पहले सैथ रॉलिंस और मर्फी ने हमला किया था और आंख को चोटिल करने का प्रयास किया था। किसी को भी नहीं पता कि एलिस्टर ब्लैक इतने समय से कहां थे और Raw में वापसी के बाद वो क्या करने वाले हैं। इसी वजह से Raw में देखना दिलचस्प रहेगा कि वो वापसी के बाद क्या करते हैं।

इसके अलावा समरस्लैम के दौरान ही WWE ने इस बात का ऐलान किया कि पूर्व NXt चैंपियन कीथ ली Raw में अपना डेब्यू करने वाले हैं। कीथ ली क्या कर सकते हैं, इससे हर कोई वाकिफ हैं। उन्होंने रोमन रेंस जैसे दिग्गज सुपरस्टार तक को कड़ी टक्कर दी हुई है। इसके अलावा WWE ने उनके डेब्यू के लिए क्या सोच रखा है, इसको लेकर उत्सुकता काफी ज्यादा है। Raw में हर कोई कीथ ली के डेब्यू का ही इंतजार कर रहा है।

समरस्लैम पीपीवी में ड्रू मैकइंटायर ने WWE चैंपियनशिप को रैंडी ऑर्टन के खिलाफ सफलतपूर्वक रिटेन किया। अब देखना दिलचस्प होगा कि WWE चैंपियन को Raw में किस तरह की बुकिंग मिलती है और पूरी उम्मीद की जा सकती है कि पेबैक पीपीवी के लिए मैकइंटायर के प्रतिद्वंदी का ऐलान किया जा सकता है और रैंडी ऑर्टन के साथ ही रीमैच का ऐलान किया जाए, तो किसी को भी हैरानी नहीं होनी चाहिए।

इसके अलावा शायना बैजलर ने कहा कि वो Raw विमेंस चैंपियन के पीछे जाने वाली हैं, लेकिन पिछले हफ्ते Raw में नाया जैक्स ने उनके ऊपर अटैक किया था। इसी वजह से ऐसा नहीं लग रहा है कि बैजलर को इतनी जल्दी ही Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए मौका मिल जाएगा।

कुछ हफ्ते पहले शुरू हुए Raw अंडरग्राउंड भी काफी जबरदस्त चल रहा है और इसमें कुछ शानदार फाइट्स देखने को मिल रही है। इस हफ्ते भी डॉल्फ जिगलर एक्शन में नजर आने वाले हैं और देखना होगा कि कौन से सुपरस्टार अंडरग्राउंड में अपनी काबिलियत दर्शाते हैं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment