Raw रिजल्ट्स: मेन इवेंट में मचा जबरदस्त बवाल, WWE ने किया चौंकाने वाले मैच का ऐलान

Raw
Raw

Raw का एपिसोड बढ़िया साबित हुआ। ये हैल इन ए सैल के बाद Raw का पहला एपिसोड था और कहा जा सकता है कि WWE ने ठीक काम किया। खैर, आइए Raw के एपिसोड के नतीजों पर नजर डालते यहीं।

- Raw की शुरुआत में ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर ने Raw की शुरुआत अपने प्रोमो से किया। उन्होंने यहां अपनी हार के बारे में बात की। इसके बाद द मिज़ और जॉन मॉरिसन की एंट्री हुई। मिज़ ने प्रोमो में ड्रू मैकइंटायर का मजाक बनाया लेकिन बाद में मैकइंटायर ने उनपर और मॉरिसन पर जबरदस्त हमला किया। मिज़ ने वापसी की और ड्रू पर हमला किया। इसे बावजूद ड्रू ने बाद में कहा कि उनके पास दोनों सुपरस्टार्स को सबक सिखाने का मौका है।

सर्वाइवर सीरीज के एलिमिनेशन टैग टीम मैच के लिए Raw के लिए सुपरस्टार्स के क्वालीफायर्स देखने को मिलेंगे।

- Raw में एजे स्टाइल्स vs जैफ हार्डी (सर्वाइवर सीरीज में Raw टीम का हिस्सा बनने के लिए क्वालीफायर्स)

मैच ज्यादा लंबा नहीं रहा लेकिन ने शानदार मूव्स दर्शाए। रिंगसाइड पर भी उनकी बीच लड़ाई देखने को मिली। अंत में एजे स्टाइल्स के चेले की इंटरफेरेंस देखने को मिली। इसके चलते जैफ हार्डी का ध्यान भटक गया। स्टाइल्स ने जैफ को धराशाई किया और फिनॉमिनल फोरआर्म लगाया, साथ ही पिन किया।

नतीजा: एजे स्टाइल्स को जीत मिली

मैच के बाद हार्डी धीरे-धीरे खड़े होने लगे लेकिन इलायस ने एंट्री की और उनपर गिटार से हमला किया।

Raw में बैकस्टेज आर-ट्रुथ नजर आए और उनका शानदार सैगमेंट देखने को मिला।

- Raw में अकीरा टोजावा और ड्रू गुलक vs लूचा हाउस पार्टी

मैच ज्यादा खास नहीं था और काफी आसानी से इसका अंत देखने को मिल गया। मैच में आर-ट्रुथ भी नजर आए और उनकी इंटरफेरेंस ने मैच को रोचक बनाया। लूचा हाउस पार्टी ने अंत में ड्रू गुलक पर हमला किया और उन्हें पिन किया।

नतीजा: लूचा हाउस पार्टी को जीत मिली

मैच के बाद सबने आर-ट्रुथ को पिन करने की कोशिश की लेकिन वो भाग निकले।

- Raw में फायरफ्लाई फन हाउस सैगमेंट

फायर फन हाउस सैगमेंट ब्रे वायट ने अपनी स्पेशल गेस्ट को बुलाया। यहां वायट के पेट्स भी नजर आए। सैगमेंट अच्छे से आगे बढ़ रहा था। इस दौरान ब्लिस ने बताया कि WWE चैंपियन रैंडी ऑर्टन उनके मोमेंट ऑफ ब्लिस पर गेस्ट रहने वाले हैं। इसने वायट की पुरानी याद ताजा कर दी। उन्होंने कहा कि वो इस सैगमेंट का इंतजार करेंगे।

Raw में बैकस्टेज कीथ ली का इंटरव्यू देखने को मिला और उन्होंने यहां ब्रॉन स्ट्रोमैन के बारे में बात की। इसके अलावा एडम पियर्स ने नाया जैक्स और शायना बैजलर को रोका और विमेंस सर्वाइवर सीरीज एलिमिनेशन मैच के बारे में बात की।

- Raw में कीथ ली vs इलायस (सर्वाइवर सीरीज में Raw टीम का हिस्सा बनने के लिए क्वालीफायर्स)

कीथ ली और इलायस ने काफी ज्यादा प्रभावित किया। दोनों ने एक शानदार मैच दिया। मुकाबले में जबरदस्त मूव्स और फिनिशर्स देखने को मिले। मैच में एक समय आया जब जैफ हार्डी का गाना बजा। इससे इलायस का ध्यान भटक गया और कीथ ने फायदा उठाकर स्पिरिट बॉम्ब की मदद से जीत दर्ज की।

नतीजा: कीथ ली को जीत मिली

मैच के बाद हार्डी ने इलायस पर गिटार से हमला किया।

Raw में बैकस्टेज हर्ट बिजनेस नजर आया। बैकस्टेज WWE चैंपियन रैंडी ऑर्टन का इंटरव्यू देखने को मिला और उन्होंने ब्रे वायट के बारे में बात की। उन्होंने यहां रोमन रेंस का नाम भी लिया।

- Raw में हर्ट बिजनेस vs रेट्रीब्यूशन (टैग टीम एलिमिनेशन मैच)

मैच के पहले हर्ट बिजनेस ने प्रोमो कट किया। खैर, शुरुआत में मैच रोचक रहा लेकिन सबसे पहले MVP एलिमिनेट हो गए। इसके कुछ ही समय बाद स्लैपजैक को भी एलिमिनेट कर दिया गया। टी-बार और बॉबी लैश्ले भी फाइट करते हुए साथ एलिमिनेट हो गए। शेल्टन और सेड्रिक ने मिलकर मेस को एलिमिनेट किया। अंत में सिर्फ अली बचे थे और उनपर जबरदस्त हमला हो रहा था। इसके चलते उन्होंने स्टील चेयर निकाल ली और उससे अटैक किया। इसके चलते मैच DQ में खत्म हुआ।

नतीजा: हर्ट बिजनेस को DQ से जीत मिली

एंजल गार्जा Raw में बैकस्टेज मैंडी रोज़ और डैना ब्रुक के साथ बात करते हुए नजर आए। इस दौरान एंजल ने रोज़ से ओटिस के बारे में पूछा। बाद में वो डैना से फ्लर्ट करने लगे। इस दौरान नाया जैक्स और शायना बैजलर गुजर रही थीं। जैक्स ने एंजल से फूल लिया और उसे स्मेल किया। एंजल वहां से चले गए। विमेंस टैग टीम चैंपियन ने मैंडी रोज़ और डैना ब्रुक को सर्वाइवर सीरीज के लिए अपने साथ जोड़ने की कोशिश की।

- Raw में ड्रू मैकइंटायर vs द मिज़

ड्रू मैकइंटायर और द मिज़ का मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं रहा लेकिन ये पूरी तरह एक्शन से भरा हुआ था। मुकाबले में शानदार चीज़ें देखने को मिली। अंत में जॉन मॉरिसन ने मनी इन द बैंक ब्रीफकेस से ड्रू पर हमला करने की कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हुए। ड्रू ने जॉन पर हमला किया और मनी इन द बैंक ब्रीफकेस को दूर फैक दिया। इसके बाद उन्होंने रिंग में आकर मिज़ पर क्लेमोर लगाया और जीत दर्ज की।

नतीजा: ड्रू मैकइंटायर को जीत मिली

बैकस्टेज न्यू डे और असुका देखने को मिले और सर्वाइवर सीरीज के लिए कुछ मैचों की भी जानकारी मिली। हर्ट बिजनेस ने इस दौरान एंट्री की और बताया कि उनकी निगाहें टैग टीम टाइटल्स पर है। रोमन रेंस और रैंडी ऑर्टन का मैच भी तय हुआ।

- Raw में सर्वाइवर सीरीज की बड़ी घोषणा

एडम पियर्स और पेट बक ने बताया कि विमेंस सर्वाइवर सीरीज एलिमिनेशन टैग टीम मैच में नाया जैक्स, शायना बैजलर, मैंडी रोज़ और डैना ब्रुक रहने वाली हैं। अंतिम जगह के लिए लाना, पेयटन रॉयस, लेसी इवांस और निकी क्रॉस के बीच मैच होगा।

- Raw में लाना vs पेयटन रॉयस vs लेसी इवांस vs निकी क्रॉस

मैच में शुरुआत शानदार तरीके से हुई और शानदार मूव्स देखने को मिले। मैच के अंत में लाना ने पेयटन रॉयस की मेहनत पर पानी फेर दिया। दरअसल, रॉयस को जीत मिलने वाली थी लेकिन लाना ने उन्हें बाहर किया और जीत दर्ज की।

नतीजा: लाना को जीत मिली

इस नतीजे ने नाया जैक्स, शायना बैजलर, मैंडी रोज़ और डैना ब्रुक समेत सबको चौंका दिया था। लाना ने यहां सबसे गले मिलने की कोशिश की। इस दौरान उन्होंने सबसे पहले नाया को गले लगाया लेकिन उन्होंने लाना को छोड़ा ही नहीं। बाद में नाया जैक्स ने लाना को टेबल पर पटक दिया।

बैकस्टेज अली और रेट्रीब्यूशन नजर आए। अली ने अपना प्रोमो कट किया

- Raw में मैट रिडल vs शेमस (सर्वाइवर सीरीज में Raw टीम का हिस्सा बनने के लिए क्वालीफायर्स)

मैच जबरदस्त साबित हुआ। इसे Raw का सबसे अच्छा मैच कहा जा सकता है। दोनों सुपरस्टार्स ने शानदार तरीके से मैच में प्रदर्शन किया। अंत में जाकर दोनों काफी थक गए थे लेकिन शेमस ने ब्रॉग किक की मदद से मैट रिडल पर जीत दर्ज की।

नतीजा: शेमस को जीत मिली

- Raw में मोमेंट ऑफ ब्लिस सैगमेंट

मोमेंट ऑफ ब्लिस में रैंडी ऑर्टन ने एंट्री की और वो थोड़े डर में नजर आए। उन्होंने यहां अपनी जीत और द फीन्ड के बारे में बात की। इतनी देर में ड्रू मैकइंटायर आ गए। उन्होंने ऑर्टन पर हमला किया और उन्हें क्लेमोर लगाने ही वाले थे लेकिन लाइट बंद हो गयी। लाल लाइट देखने को मिली और इस दौरान रैंडी स्टेज एरिया पर चले गए थे। फीन्ड उनके पीछे खड़े थे वहीं ड्रू रिंग में मौजूद थे। उन्होंने ड्रू से फाइट लेने का निर्णय लिया। दोनों के बीच जबरदस्त ब्रॉल देखने को मिला। अंत में ड्रू का पलड़ा भारी नजर आया।

इस तरह से Raw के एपिसोड का अंत देखने को मिला।

Quick Links

App download animated image Get the free App now