Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स: 28 सितंबर 2020

Raw
Raw
Ujjaval Palanpure

क्लैश ऑफ चैंपियंस का सफलतापूर्वक अंत हो चुका था और WWE के पास Raw के एपिसोड को अच्छा बनाने का भार था। Raw का एपिसोड बढ़िया साबित हुआ क्योंकि WWE ने काफी सारी बढ़िया चीज़ें बुक की। कहा जा सकता है कि Raw के एपिसोड ने निराश नहीं किया। खैर, आइए Raw के एपिसोड के नतीजों पर नजर डालते हैं।

- Raw का शुरुआती सैगमेंट

रिक फ्लेयर ने Raw की शुरुआत में एंट्री की। उनके अलावा बिग शो, क्रिश्चियन और शॉन माइकल्स की एंट्री हुई। शॉन माइकल्स ने ड्रू मैकइंटायर को बुलाया। ड्रू ने एंट्री की और दिग्गजों के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि बिग शो और क्रिश्चियन ने उनके शुरुआती करियर में मदद की। साथ ही NXT में शॉन माइकल्स उनके मेंटर रहे। उन्होंने खुद को रिक फ्लेयर का फैन बताया। शॉन और ड्रू बात कर रहे थे और इस दौरान रैंडी ऑर्टन बड़ी स्क्रीन पर नजर आए। उन्होंने कहा कि ड्रू मैकइंटायर और उनकी स्टोरीलाइन खत्म नहीं हुई है। रैंडी ने बताया कि उन्हें टाइटल मैच मांगना नहीं पड़ेगा, उन्हें मुकाबला मिलेगा। रैंडी फिर वहां से चले गए। WWE चैंपियन ने इसके बाद चैंपियनशिप के लिए ओपन चैलेंज रखा। ड्रू मैकइंटायर को सिर्फ वो ही सुपरस्टार चैलेंज कर सकता है, जिसने अबतक उनका सामना नहीं किया हो।

- असुका (c) vs जेलिना वेगा: Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच

क्लैश ऑफ चैंपियंस का रीमैच शानदार रहा। जेलिना वेगा ने मैच में काफी ज्यादा प्रभावित किया। मैच के दौरान काफी सारे सबमिशन देखने को मिले। मैच का अंत शानदार तरीके से हुआ जब जेलिना वेगा टॉप रोप से मूनसॉल्ट लगा रही थी लेकिन लैंड करते ही असुका ने उन्हें 'असुका लॉक' में फंसाया। वेगा ने जल्द ही टैपआउट किया और उनकी हार हुई।

नतीजा: असुका ने सफलतापूर्वक चैंपियनशिप को डिफेंड किया।

बैकस्टेज WWE दिग्गज रिक फ्लेयर, बिग शो, शॉन माइकल्स और क्रिश्चियन नजर आए।

वेगा बैकस्टेज जाने का प्रयास कर रही थी और एंड्राडे ने इस दौरान कहा कि उनके बिना वेगा कुछ नहीं कर सकती। साथ ही उन्होंने अपनी हार के बारे में भी बात की। उन्होंने किसी भी सुपरस्टार को चैलेंज किया और कीथ ली मैच लड़ने के लिए सामने आए।

- Raw में कीथ ली vs एंड्राडे

कीथ ली और एंड्राडे दोनों को इस जीत की काफी जरूरत थी। मैच छोटा था और इस दौरान दोनों सुपरस्टार्स ने जबरदस्त एक्शन से फैंस का दिल जीता। एंड्राडे अंत में ताकतवर नजर आ रहे थे लेकिन अचानक से कीथ ने एंड्राडे को उठाकर स्पिरिटबॉम्ब लगा दिया। साथ ही बड़ी जीत दर्ज की।

नतीजा: कीथ ली ने एंड्राडे को हराया।

- 24/7 चैंपियनशिप सैगमेंट

आर-ट्रुथ का बैकस्टेज सैगमेंट देखने को मिला और यहां एक निंजा ने उन्हें लेटर दिया। इसके बाद निंजा ने बक्सा खोलकर ट्रुथ को अकीरा का ब्लैकबेल्ट दिया। इस दौरान अकीरा टोजावा ने पीछे से आकर ट्रुथ को पिन किया और जीत दर्ज की। अचानक से निंजा ने अपने बॉस अकीरा पर हमला किया और 24/7 चैंपियन बन गए। उन्होंने मास्क निकाला और पता चला कि वो ड्रू गुलक थे। ट्रुथ ने अंत में फिर गुलक को पिन करके टाइटल पर कब्जा किया।

Raw में बैकस्टेज सैथ रॉलिंस और मर्फी का सैगमेंट देखने को मिला यहां रॉलिंस ने मर्फी को तैयार होने के लिए भेजा और इस दौरान मर्फी का फोन उठा लिया।

- Raw में जैरी लॉलर का किंग्स कोर्ट

जैरी लॉलर ने किंग्स कोर्ट में मिस्टीरियो फैमिली को बुलाया। रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक ने सैथ के बारे में बात की। अलाया भी प्रोमो कट करते हुए नजर आयी और उन्होंने अपने साथ हुई चीज़ों के बारे में बताया। इस दौरान सैथ रॉलिंस बड़ी स्क्रीन पर नजर आए। उन्होंने कहा कि मिस्टीरियो परिवार में कोई बड़ी चीज़ें छुपा रहा है। इसके बाद रॉलिंस ने मर्फी और अलाया की चैटिंग दिखाई। अलाया ने इसके बाद अपने पिता को बताया कि मर्फी, रॉलिंस की तरह नहीं है। वो यहां से चली गयी। इस दौरान मर्फी, सैथ के पास आए और मर्फी को ये चीज़ पसंद नहीं आयी। उन्होंने पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन की कॉलर पकड़ी लेकिन डॉमिनिक ने इतनी देर में एंट्री की और मर्फी पर हमला किया। दोनों के बीच ब्रॉल हुआ और उन्हें आपस में अलग किया गया।

लाना और नटालिया ने रिंग में एंट्री की और कहा कि विमेंस टैग टीम चैंपियन नाया जैक्स चोटिल है। इस वजह से उनसे चैंपियनशिप लेकर उन्हें दे देनी चाहिए। एडम पियर्स ने एंट्री की और कहा कि Raw में नई विमेंस सुपरस्टार्स आयी है। इसके बाद मैंडी रोज़ और डैना ब्रूक ने एंट्री की। टैग टीम मैच हुआ।

- Raw में नटालिया और लाना vs मैंडी रोज़ और डैना ब्रूक

मैच काफी ज्यादा छोटा रहा। मुकाबले में काफी कम एक्शन देखने को मिला। खैर, अंत जबरदस्त रहा जहां मैंडी रोज़ ने टैग लेकर एंट्री की। साथ ही उन्होंने लाना पर नी स्ट्राइक लगाई और उन्हें पिन किया।

नतीजा: मैंडी रोज़ और डैना ब्रूक को जीत मिली

एलिस्टर ब्लैक का प्रोमो देखने को मिला और उन्होंने यहां केविन ओवेंस के बारे में बात की।

Raw में रिक फ्लेयर, बिग शो, शॉन माइकल्स और क्रिश्चियन बैकस्टेज ओपन चैलेंज के बारे में बात कर रहे थे और इस दौरान स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स ने वहां एंट्री की।

- Raw में केविन ओवेंस vs एलिस्टर ब्लैक

एलिस्टर ब्लैक और केविन ओवेंस ने आते ही फाइट करना शुरू कर दिया और वो काफी गुस्से में नजर आए। रिंगसाइड पर भी उनकी जबरदस्त फाइट देखने को मिली। मैच काफी ज्यादा लंबा रहा और दोनों सुपरस्टार्स ने शानदार मूव्स का उपयोग किया। मैच का अंत अजीब तरह से देखने को मिला जहां ब्लैक ने गलती से रेफरी पर हमला कर दिया। इस वजह से रेफरी ने DQ से मैच को खत्म किया और ओवेंस को विजेता घोषित किया। मैच के बाद ब्लैक रेफरी से बहस कर रहे थे और ओवेंस ने इस दौरान पीछे से ब्लैक पर स्टनर लगा दिया।

नतीजा: केविन ओवेंस को DQ से जीत मिली

Raw में बैकस्टेज द हर्ट बिजनेस ने अली पर हमला किया। इस दौरान अपोलो और रिकोशे ने आकर अली को रोका।

- Raw में आर-ट्रुथ (c) vs अकीरा टोजावा vs ड्रू गुलक: 24/7 चैंपियनशिप मैच

मैच काफी छोटा रहा और यहां शुरुआत में अकीरा और गुलक ने साथ काम किया लेकिन पिन करते समय उनके बीच अनबन देखने को मिली। आर-ट्रुथ ने अंत में अकीरा पर हमला किया और फिर ड्रू गुलक पर एटीट्यूड एडजस्टमेंट लगाया। साथ ही पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: आर-ट्रुथ ने चैंपियनशिप को डिफेंड किया।

बैकस्टेज मैंडी रोज़ और डैना ब्रूक का सैगमेंट देखने को मिला। इस दौरान डॉमिनिक, मर्फी के साथ अपने मैच के लिए तैयार होते हुए नजर आए।

- Raw में डॉमिनिक मिस्टीरियो vs मर्फी

मैच की शुरुआत में दोनों सुपरस्टार्स काफी गुस्से में नजर आए। पूरे मैच में दोनों ने अपनी भड़ास निकाली और मर्फी इस दौरान कई मौकों पर डॉमिनिक पर भारी पड़े। मिस्टीरियो ने वापसी की। डॉमिनिक ने मैच में केंडो स्टिक निकाली लेकिन अलाया ने उन्हें आकर रोकने की कोशिश की। डॉमिनिक रिंग में गए और अलाया ने उन्हें फिर रोकने की कोशिश की। मर्फी ने इसका फायदा उठाया और रोलअप की मदद से जीत दर्ज की।

नतीजा: मर्फी को जीत मिली

मैच के बाद डॉमिनिक ने केंडो स्टिक से मर्फी पर हमला करना शुरू किया लेकिन अलाया ने उन्हें रोका। इस दौरान उनके बीच बहस हुई और डॉमिनिक ने अपनी बहन को 19 साल की बच्ची बोल दिया। अलाया को ये चीज़ पसंद नहीं आयी और उन्होंने अपने भाई को थप्पड़ लगा दिया।

Raw में बैकस्टेज एडम पियर्स और डॉल्फ ज़िगलर मौजूद थे। ज़िगलर के खुदको मैच में डालने की मांग की लेकन एडम ने बताया कि उन्हें एक ऐसा सुपरस्टार चैलेंज कर सकता है, जिसने अबतक ड्रू का सामना नहीं किया हो।

हर्ट बिजनेस ने एंट्री की और अपना प्रोमो कट किया। उन्होंने यहां काफी सारी चीज़ों के बारे में बात की।

- द हर्ट बिजनेस (MVP, बॉबी लैश्ले और शेल्टन बेंजामिन) vs अली, अपोलो क्रूज और रिकोशे

मैच की शुरुआत में ही दोनों टैग टीम के बीच ब्रॉल देखने को मिल गया। इस दौरान लाइट बंद हो गयी और सारी एलईडी स्क्रीन पर रेट्रीब्यूशन का नाम लिखा हुआ आने लगा। इसके बावजूद मैच आगे बढ़ा। मैच में जबरदस्त एक्शन देखने को मिला और अंत शॉकिंग रहा। अली ने रिंग के बीच मौजूद MVP पर टॉप रोप से 450 स्प्लैश लगाया और जीत दर्ज की।

नतीजा: अली, अपोलो क्रूज और रिकोशे को जीत मिली।

एक बार फिर चारों WWE दिग्गज बैकस्टेज नजर आए।

Raw में बियांका ब्लेयर का शानदार सैगमेंट देखने को मिला और यहां उन्होंने कुछ लोगों रेस लगाई।

Raw में ड्रू मैकइंटायर ने ओपन चैलेंज के लिए सुपरस्टार को बुलाया। डॉल्फ ज़िगलर ने इसके बाद एंट्री की और यहां रॉबर्ट रूड का रिटर्न देखने को मिला।

- Raw में ड्रू मैकइंटायर vs रॉबर्ट रूड; WWE चैंपियनशिप मैच

रॉबर्ट रूड महीनों बाद वापस आए और आते ही शानदार मूव्स दर्शाए। मैच में डॉल्फ ज़िगलर की इंटरफेरेंस हुई और रूड ने इसका फायदा उठाया। ड्रू ने वापसी की और अपने विरोधी पर जबरदस्त हमला किया। रिंग में सबमिशन मूव्स देखने को मिले। एक बार फिर जिगलर की इंटरफेरेंस हुई और रॉबर्ट रूड ने ग्लोरियस DDT लगाया लेकिन मैकइंटायर ने किकआउट किया। अंत में मैकइंटायर ने क्लेमोर किक लगाकर जीत दर्ज की।

नतीजा: ड्रू मैकइंटायर ने WWE चैंपियनशिप सफलतापूर्वक डिफेंड की।

- Raw के अंत में रैंडी ऑर्टन का सैगमेंट

Raw में बैकस्टेज मास्क में एक आदमी देखने को मिला और असल में ये रैंडी ऑर्टन थे। उन्होंने WWE दिग्गजों के कमरे में नाईट विजन ग्लास पहनकर एंट्री की और लाइट बंद की। साथ ही उन्होंने दिग्गजों पर अंधेरे में बुरी तरह हमला किया और फिर मास्क पहनकर वापस चले गए। इस दौरान Raw ऑफिशियल्स ने पहुँचने की कोशिश की लेकिन जबतक ऑर्टन बाहर आ चुके थे। ये काफी शॉकिंग चीज़ रही।

इस तरह से Raw के एपिसोड का अंत हुआ।


Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...