Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स: 29 जून, 2020

  • जानिए Raw के एपिसोड में WWE ने क्या बड़ी चीज़ें बुक की थी?
  • Raw के एपिसोड में कई सारी बड़ी चीज़ें देखने को मिली है।
ANALYST
न्यूज़
Modified 30 Jun 2020, 09:11 IST
Raw
Raw

Raw का एपिसोड बढ़िया रहा। WWE इस परिस्थिति में प्रशंसकों का Raw द्वारा मनोरंजन कर रहा है और कम स्टार्स के साथ भी अच्छा शो देने की पूरी कोशिश की जा रही है। खैर, आइए Raw के इस एपिसोड के सभी मैचों के नतीजों और सैगमेंट्स के बारे में बात करते हैं। 

- Raw की शुरुआत में कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग

Raw की शुरुआत में दोनों मुख्य टाइटल्स के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग देखने को मिली। डॉल्फ ज़िगलर ने प्रोमो कट किया और फिर उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। ड्रू ने भी कॉन्ट्रैक्ट साइन किया और बताया कि डॉल्फ ज़िगलर स्टिप्युलेशन चुन सकते हैं। दोनों की बहस के दौरान असुका अपनी भाषा में बोलने लगी। इसके बाद असुका और साशा ने अपने मैच के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। बाद में दोनों के बीच ब्रॉल हुआ। डॉल्फ और ड्रू क बीच भी हाथापाई होने वाली थी लेकिन हील स्टार्स वहां से चले गए। 

बिग शो ने एंजल गार्जा और एंड्राडे को इंटरफेयर किया और फिर ऑर्टन को ढूंढने के लिए गए। 

- Raw में बिग शो का सैगमेंट

बिग शो ने रिंग में एंट्री की लेकिन गार्जा और एंड्राडे वहां आए। बिग शो असल में रैंडी ऑर्टन की तलाश में थे लेकिन ये दोनों स्टार्स आए। बिग शो उनका सामना करने के लिए तैयार थे लेकिन रिक फ्लेयर ने एंट्री की और गार्जा और एंड्राडे की तारीफ की और कहा कि ऑर्टन उसी समय आएंगे जब उनका मन होगा। इसके बाद वाइकिंग रेडर्स ने एंट्री की और गार्जा-एंड्राडे पर हमला किया। 

- Raw में वाइकिंग रेडर्स vs एंजल गार्जा और एंड्राडे

Advertisement

ब्रॉल के बाद दोनों टीमों के बीच मैच तय हो गया। मैच काफी छोटा और मनोरंजक रहा। दोनों टैग टीम ने अपनी ताकत दर्शायी लेकिन अंत में एंजल गार्जा और एंड्राडे का पलड़ा भारी रहा, जब गार्जा ने एरिक पर विंगक्लीपर लगा दिया और पिन किया, इस दौरान एंड्राडे ने आईवार को रोका। 

नतीजा: एंजल गार्जा और एंड्राडे को जीत मिली

बैकस्टेज आइकॉनिक्स ने रूबी रायट का मजाक बनाया और कहा कि अभी भी उनका कोई दोस्त नहीं है। इसके बाद रायट ने उन्हें मैच के लिए चैलेंज कर दिया। 

रिक फ्लेयर ने बैकस्टेज एंजल गार्जा और एंड्राडे की तारीफ की और उन्हें कैमरा से अलग बुलाया। लग रहा है कि रिक कुछ बड़ा चाहते हैं। 

- Raw में आर-ट्रुथ vs अकीरा टोजावा (24/7 टाइटल मैच)

मैच काफी छोटा रहा। शुरुआत में अकीरा ने अपना दबदबा बनाने की कोशिश की लेकिन आर-ट्रुथ ने रोलअप की मदद से उन्हें पिन कर दिया और फिर 24/7 चैंपियन बन गए। 

नतीजा: आर-ट्रुथ नए 24/7 चैंपियन बने। 

मैच के बाद अकीरा और अन्य निंजा ने फिर रोलअप करने की कोशिश की लेकिन ट्रुथ भाग गए। 

बैकस्टेज रॉलिंस और मर्फी का सैगमेंट देखने को मिला और वो रिंग में जा रहे थे। 

- Raw में सैथ रॉलिंस का सैगमेंट 

रॉलिंस ने एंट्री की और रे मिस्टीरियो से भविष्य में होने वाली मुश्किलों का लिए माफी मांगी। इसके बाद रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक स्क्रीन पर नजर आए और उन्होंने भी रॉलिंस से भविष्य में रॉलिंस को तबाह करने के लिए अभी से माफी मांगी। इसके बाद एलिस्टर ब्लैक और हम्बर्टो कारिलो ने एंट्री की और यहां से एक टैग टीम मैच तैयार हुआ। 

- Raw में एलिस्टर ब्लैक और हम्बर्टो कारिलो vs सैथ रॉलिंस और बडी मर्फी

एलिस्टर ब्लैक और बडी मर्फी ने मैच की जबरदस्त शुरुआत की। इसके बाद रॉलिंस और कारिलो द्वारा भी शानदार एक्शन देखने को मिला। खैर, बडी मर्फी के जबरदस्त हमले के बाद कारिलो धराशाई हो गए। इसके बावजूद उन्होंने किकआउट किया लेकिन रॉलिंस ने रोलअप की मदद से जीत दर्ज की।

नतीजा: सैथ रॉलिंस और बडी मर्फी को जीत मिली

मैच के बाद रॉलिंस ने घायल कारिलो को मास्क पहनाया और मिस्टीरियो की तरह उनकी आंख फोड़ने कोशिश की लेकिन एलिस्टर ब्लैक ने उन्हें बचाने की कोशिश की। रॉलिंस जैसे-तैसे स्टील स्टेप्स पर कारिलो को स्टॉम्प लगा पाए और वहां से चले गए। 

द अंडरटेकर को ट्रिब्यूट दिखाया गया। इसके साथ ही लाना ने रूबी रायट की मदद करने के लिए उनसे पूछा लेकिन उन्होंने मना किया। 

- Raw में रूबी रायट vs पैटन रॉयस

बिली के की शुरुआत में ही इंटरफेरेंस देखने को मिल गयी। रॉयस ने इसका फायदा उठाया और अपना दबदबा बनाया। रायट ने वापसी करने की कोशिश की लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। अंत में रोलअप्स देखने को मिले। इसी दौरान रॉयस ने स्पिनिंग ब्रेनबस्टर लगाया और पिन किया।

नतीजा: पैटन रॉयस को जीत मिली

- Raw में बिग शो vs एंजल गार्जा और एंड्राडे (हैंडीकैप मैच)

एंजल गार्जा और बिग शो ने शुरुआत की और शुरुआत से ही बिग शो का पलड़ा भारी रहा। एंड्राडे भी रिंग में आए लेकिन वो भी बिग शो पर भारी नहीं पड़ पाए। मैच में एक समय आया जब एंड्राडे ने अचानक से टैग ले लिया और ये चीज़ गार्जा को पसंद नहीं आयी। दोनों के बीच बहस हुई और एंजल रिंग से चले गए। इसने एंड्राडे का ध्यान भटका दिया और बिग शो ने यहां से जीत दर्ज की।

नतीजा: बिग शो की जीत हुई

मैच के बाद भी बिग शो का जबरदस्त हमला देखने को मिला। 

Raw में बैकस्टेज अपोलो क्रूज, रिकोशे और सेड्रिक बात कर रहे थे और वहां आर-ट्रुथ की एंट्री हुई। वो काफी कन्फ्यूज नजर आ रहे थे और इसने तीनों स्टार्स की हँसी छोड़ दी। 

- Raw में MVP vs अपोलो क्रूज 

मैच की शुरुआत के पहले MVP ने प्रोमो कट किया और उन्हें झूठा बताया। इसके बाद क्रूज ने एंट्री की और प्रोमो कट किया। मैच की शुरुआत में क्रूज का पलड़ा भारी रहा लेकिन इंटरफेरेंस ने उनका ध्यान भटका दिया और फिर MVP ने दबदबा बनाया। अंत में MVP ने जीत दर्ज की। 

नतीजा: MVP को जीत मिली

मैच के बाद बॉबी लैश्ले ने क्रूज को फुल नेल्सन में फंसाया और रेफरी के कहने पर भी वो नहीं छोड़ रहे थे। इसके बाद रिकोशे और सेड्रिक ने एंट्री की और बॉबी पर हमला करके उन्हें धराशाई किया। 

- Raw में बॉबी लैश्ले vs रिकोशे

ब्रॉल के बाद ये मैच देखने को मिला। पूरे मैच में बॉबी का पलड़ा भारी रहा। एक समय आया जब रिकोशे भारी पड़ रहे थे लेकिन MVP की इंटरफेरेंस ने फिर चीज़ें बदल दी। मैच के अंत में MVP ने रिकोशे को फुल नेल्सन में फंसाने की कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हुए। रिकोशे ने वापसी की लैश्ले को धराशाई किया लेकिन लैश्ले ने रिकोशे को फुल नेल्सन में फंसाया और जीत दर्ज की।

नतीजा: बॉबी लैश्ले को जीत मिली 

मैच के बाद लैश्ले ने सेड्रिक को भी फुल नेल्सन में फंसाया। 

- Raw में ड्रू मैकइंटायर और असुका vs डॉल्फ ज़िगलर और साशा बैंक्स (चैंपियन vs चैलेंजर मिक्स्ड टैग टीम मैच)

मिक्स्ड टैग टीम मैच काफी लंबा चला। दोनों ही टीमों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और एक शानदार फाइट दी। हील सुपरस्टार्स के साथ ही बेबीफेस स्टार्स ने भी प्रभावित किया। खैर, अंत में ड्रू ने ज़िगलर को धराशाई किया वहीं असुका ने साशा को असुका लॉक में फंसाया लेकिन साशा ने उन्हें इसी दौरान पिन कर दिया। 

नतीजा: डॉल्फ ज़िगलर और साशा बैंक्स को जीत मिली

इसी प्रकार से Raw के एपिसोड का अंत देखने को मिला। 

Published 30 Jun 2020, 09:11 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit