Create
Notifications

Raw रिजल्ट्स: WWE चैंपियन समेत 174 किलो के दिग्गज की हुई बुरी हालत, बड़े सुपरस्टार का हुआ धमाकेदार डेब्यू

Raw
Raw
Ujjaval Palanpure

रॉ (Raw) का एपिसोड काफी अच्छा रहा। पिछले हफ्ते के मुकाबले WWE ने काफी सुधार किये और जबरदस्त स्टोरीलाइन दी। खैर, आइए Raw के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों पर नजर डालते हैं।

- Raw की शुरुआत में एजे स्टाइल्स का सैगमेंट

एजे स्टाइल्स और ओमोस का सैगमेंट देखने को मिला। उन्होंने अपनी जीत को लेकर बात की और खुद की तारीफ की। साथ ही बड़ी जीत को सेलिब्रेट किया। न्यू डे ने इंटरफेयर किया और उन्हें बधाई दी। इसके साथ ही उन्होंने पिछले कुछ हफ्ते से Raw टैग टीम चैंपियंस के दिखाई न देने का मजाक बनाया। इसके बाद मैच देखने को मिला।

- एजे स्टाइल्स और ओमोस vs न्यू डे (Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

ओमोस ने शुरुआत में न्यू डे के सदस्यों की बुरी हालत कर दी। इसके बावजूद एजे स्टाइल्स के आने के बाद न्यू डे का पलड़ा थोड़े समय के लिए भारी रहा। बाद में ओमोस ने एक बार फिर मुकाबले में एंट्री की और कोफी को धराशाई की और फिर जेवियर को निशाना बनाया। एजे स्टाइल्स ने टैग लिया और फिनॉमिनल फोरआर्म लगाकर जीत दर्ज की।

नतीजा: एजे स्टाइल्स और ओमोस ने सफलतापूर्वक टाइटल को रिटेन किया

Raw में बैकस्टेज एडम पीयर्स और सोन्या डेविल की बातचीत हुई। देखकर साफ लग रहा है कि सोन्या की वजह से एडम पीयर्स खुश नहीं है।

ईवा मरी की वापसी से जुड़ा एक वीडियो पैकेज देखने को मिला।

बैकस्टेज Raw में बॉबी लैश्ले और MVP का इंटरव्यू लिया गया और उन्होंने यहां टाइटल रिटेन करने का दावा किया। इसके साथ ही घोषणा हुई कि बॉबी का सामना Raw में ब्रॉन स्ट्रोमैन से होगा।

पिछले हफ्ते की तरह इस बार Raw में इलायस और जैक्सन राइकर ने न्यू डे पर हमला करने की कोशिश की लेकिन बीच में रैंडी ऑर्टन आ गए और उनपर निशाना लग गया। ऑर्टन काफी गुस्से में थे।

- Raw में शार्लेट फ्लेयर vs डैना ब्रुक

मैच में शुरुआत से ही शार्लेट फ्लेयर का पलड़ा भारी रहा और उन्होंने जबरदस्त काम किया। बीच में एक समय आया जब डैना ब्रुक ने काम किया और उनका पलड़ा भारी रहा। इसके बावजूद अंत में शार्लेट फ्लेयर ने ब्रुक को फिगर फोर में फंसाया और उन्होंने टैपआउट कर दिया।

नतीजा: शार्लेट फ्लेयर को जीत मिली

मैच के बाद मैंडी रोज ने शार्लेट पर हमला किया लेकिन WWE ऑफिशियल ने एंट्री की। इस दौरान शार्लेट फ्लेयर ने Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच में जुड़ने के लिए कहा। उन्होंने अपनी बात रखी और सोन्या डेविल ने उन्हें मैच में शामिल किया। रिया रिप्ली और असुका वहां आई। इस दौरान बहस हुई। सभी सुपरस्टार्स के बीच छोटा ब्रॉल देखने को मिला जहां असुका का पलड़ा भारी रहा।

Raw में बैकस्टेज हम्बर्टो कारिलो का इंटरव्यू देखने को मिला और उन्होंने शेमस को लेकर बात की। शेमस ने आकर उनपर हमला किया।

एडम पीयर्स बैकस्टेज Raw में सोन्या डेविल के निर्णय को लेकर बिल्कुल भी खुश दिखाई नहीं दे रहे थे।

- Raw में द मिज़ और जॉन मॉरिसन का सैगमेंट

द मिज़ ने खुद की तारीफ की और बताया कि उनकी बेइज्जती नहीं होनी चाहिए थी। साथ ही उन्होंने डेमियन प्रीस्ट को सबक सिखाने को लेकर बात की। जॉन मॉरिसन के साथ उनका मैच होगा। डेमियन प्रीस्ट ने एंट्री की और मैच शुरू हुआ।

- Raw में डेमियन प्रीस्ट vs जॉन मॉरिसन

डेमियन प्रीस्ट और जॉन मॉरिसन का मैच अच्छा रहा। शुरुआत में डेमियन का पलड़ा भारी रहा लेकिन फिर जॉन ने काफी समय तक अपना दबदबा बनाया। इसके बावजूद अंत में द मिज़ की इंटरफेरेंस हुई लेकिन इसके चलते जॉन मॉरिसन की जीत का चांस चला गया। खैर, डेमियन प्रीस्ट ने अपने फिनिशर लगाकर जीत दर्ज की।

नतीजा: डेमियन प्रीस्ट को जीत मिली

बैकस्टेज Raw में एडम पीयर्स ने मंसूर से कॉन्ट्रैक्ट साइन कराया। इस दौरान शेमस वहां आए और एडम पीयर्स से ओपन चैलेंज को लेकर बात की। इसके बाद शेमस ने मंसूर के बारे में पूछा और उन्होंने मंसूर को उनके खिलाफ मैच लड़ने का न्योता दिया। दोनों का मैच होगा।

Raw में बैकस्टेज MVP ने मेन इवेंट को हाइप करने की कोशिश की।

- Raw में लूचा हाउस पार्टी vs शेल्टन बेंजामिन और सेड्रिक एलेक्जेंडर

मैच में ज्यादा कुछ खास नहीं रहा और उन्होंने लगातार अच्छे मूव्स दिखाए। दोनों टीमों ने जबरदस्त काम किया और अंत में ग्रेन मेटालिक ने शेल्टन बेंजामिन को पिन करते हुए बड़ी जीत दर्ज की। सेड्रिक शॉक में दिखाई दिए।

नतीजा: लूचा हाउस पार्टी को जीत मिली

मैच के बाद सेड्रिक एलेक्जेंडर ने माइक लेकर शेल्टन बेंजामिन की बेइज्जती की। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि उनकी टैग टीम अब अलग हो गई है।

बैकस्टेज एंजल गार्जा रोज लेकर जा रहे थे। इस दौरान ड्रू गुलक ने उन्हें रोका और मैच के लिए चुनौती दी। दोनों के बीच मैच होगा।

Raw में बैकस्टेज शेल्टन बेंजामिन ने बताया कि उनकी वजह से ही सेड्रिक हर्ट बिजनेस में थे। साथ ही उन्होंने सेड्रिक को सबक सिखाने का दावा किया।

- Raw में एंजल गार्जा vs ड्रू गुलक

मैच अच्छा रहा लेकिन ये ज्यादा लंबा नहीं चल पाया। बीच में ड्रू गुलक ने कुछ समय तक अपनी ताकत दिखाई थी। इसके बावजूद एंजल गार्जा ने अपना फिनिशर विंग क्लिपर लगाया और जीत हासिल की।

नतीजा: एंजल गार्जा ने जीत हासिल की

मैच के बाद एंजल गार्जा ने गुलाब लिया और गुलक पेंट्स में डालकर किक लगाई।

बैकस्टेज रिडल की मुलाकात वाइकिंग रेडर्स से हुई। इसके बाद वो रैंडी ऑर्टन से मिले और ऑर्टन ने रिडल के साथ एक और मैच जीतने की इच्छा जताई।

- रैंडी ऑर्टन और रिडल vs इलायस और जैक्सन राइकर

मैच जबरदस्त रहा और इसकी शुरुआत रैंडी ऑर्टन ने शानदार तरीके से की। इसके बावजूद रिडल ने टैग लिया और फिर कुछ समय तक हील स्टार्स का पलड़ा भारी रहा। खैर, रैंडी ऑर्टन ने टैग लेने के बाद सभी को चौंका दिया। उन्होंने इलायस पर DDT लगाया और रिडल ने टैग लेकर टॉप रोप से अपना मूव लगाकर उन्हें पिन किया। साथ ही जीत दर्ज की।

नतीजा: रैंडी ऑर्टन और रिडल ने मैच जीता

Raw में बैकस्टेज ड्रू मैकइंटायर ने रेट्रीब्यूशन की बेइज्जती की। साथ ही बताया कि वो फिर टाइटल जीत लेंगे। ब्रॉन स्ट्रोमैन इस दौरान आए और चैंपियन बनने का दावा दिया।

- Raw में शेमस vs मंसूर

शेमस ने मैच की शुरुआत से ही अपना दबदबा दिखाया। कई मौकों पर मंसूर ने अपने प्रदर्शन से सबको चौंका दिया। इस दौरान उन्होंने बाद में अपनी ताकत दिखाने की कोशिश की और वो सफल भी हुए। शेमस मैच को खत्म करने वाले थे और तैयारी में थे। इसके बावजूद हम्बर्टो कारिलो ने आकर उनपर हमला किया। मैच का अंत DQ से हुआ। खैर, शेमस ने अंत में कारिलो और मंसूर पर ब्रॉग किक लगाई।

नतीजा: शेमस की DQ से जीत हुई

- Raw में एलेक्सा ब्लिस का सैगमेंट

ब्लिस ने कहा कि लिली ने पहले कई खराब काम किये हैं और उनकी निगाहें फिर किसी पर टिक गई है। एलेक्सा ब्लिस ने बताया कि आगे जो भी होगा, उसमें उनकी कोई गलती नहीं होगी। साथ ही उन्होंने लिली को लेकर गाना गाया और वो हँसने लगी। इस तरह से सैगमेंट का अंत हुआ।

- Raw में नाया जैक्स और शायना बैजलर vs लाना और नेओमी (विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप)

नाया जैक्स और शायना बैजलर का ये मैच ज्यादा लंबा नहीं चला। दोनों टीमों ने जल्द से जल्द अच्छा मैच देने की कोशिश की। खैर, लाना ने शायना बैजलर को पिन किया था लेकिन रेजिनाल्ड की इंटरफेरेंस से रेफ्रे का ध्यान भटक गया। इसके बाद लाना ने बैजलर से बचने की पूरी कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हुई। बैजलर ने अपना फिनिशर लगाकर बड़ी जीत हासिल की।

नतीजा: नाया जैक्स और शायना बैजलर ने टाइटल रिटेन किया

- Raw में बॉबी लैश्ले vs ब्रॉन स्ट्रोमैन

दोनों के मैच में जबरदस्त ताकत देखने को मिली। बॉबी लैश्ले ने कुछ मौकों पर प्रभावित किया जबकि ब्रॉन स्ट्रोमैन ने अपनी ताकत दिखाई। ड्रू मैकइंटायर ने एंट्री की और ब्रॉन स्ट्रोमैन का ध्यान भटक गया और इससे लैश्ले को फायदा हुआ। मुकाबला काफी लंबा चलता रहता और अंत में ब्रॉन स्ट्रोमैन कमेंट्री पर बैठे ड्रू मैकइंटायर से टकरा गए। इसके बाद ड्रू की इंटरफेरेंस हुई और बॉबी लैश्ले ने इसका फायदा उठाते हुए जीत दर्ज की।

नतीजा: बॉबी लैश्ले को जीत मिली

मैच के बाद ड्रू मैकइंटायर ने बॉबी लैश्ले पर क्लेमोर किक लगाई और फिर ब्रॉन स्ट्रोमैन को भी इसी तरह से धराशाई कर दिया।

इस तरह से Raw के एपिसोड का अंत देखने को मिल गया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

comments icon3 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...