Create
Notifications

Raw रिजल्ट्स: WWE के मौजूदा चैंपियन की नाक टूटी, फेमस सुपरस्टार ने अपने साथी को दिया धोखा

Raw
Raw
ANALYST

रॉ (Raw) का एपिसोड काफी अच्छा रहा और पिछले हफ्ते के मुकाबले शो में सुधार देखने को मिला। WWE ने कई जबरदस्त मैच और सैगमेंट्स बुक किये थे। खैर, आइए Raw के एपिसोड के नतीजों पर एक नजर डालते हैं।

- Raw की शुरुआत में मिज़ टीवी का सैगमेंट

द मिज़ ने WrestleMania Backlash के बाद वापसी की। उन्होंने कई चीज़ों को लेकर चर्चा की और बताया कि वो अब Zombie से बचने के लिए तैयारी कर चुके हैं। शार्लेट फ्लेयर और रिया रिप्ली ने भी एंट्री की। उनके बीच बातें शुरू हुई लेकिन फिर निकी क्रॉस ने भी एंट्री की। शार्लेट ने रिया का मजाक बनाते हुए कहा कि वो निकी को 2 मिनट के अंदर हराने में सफल नहीं रही थीं। निकी ने शार्लेट को 2 मिनट में हराने का दावा किया और एक थप्पड़ लगा दिया। शार्लेट ने निकी का चैलेंज स्वीकारा और बताया कि वो एक मिनट में क्रॉस को पराजित कर सकती हैं।

- Raw में शार्लेट फ्लेयर vs निकी क्रॉस (बीट द क्लॉक चैलेंज)

मैच ज्यादा खास नहीं रहा। दरअसल, शुरुआत में ही निकी क्रॉस रिंग में बाहर हो गईं और शार्लेट ने उनका पीछा किया। इसके बाद क्रॉस ने रिया रिप्ली के पीछे छुपने का निर्णय लिया। खैर, रिंग में मैच आ गया और शार्लेट फ्लेयर 2 मिनट होने के बावजूद निकी को हराने में सफल नहीं हुईं। इसके चलते निकी क्रॉस को जीत मिली।

नतीजा: निकी क्रॉस ने जीत दर्ज की

Raw में बैकस्टेज रिडल और डेमियन प्रीस्ट की बातें हो रही थी और इस दौरान रैंडी ऑर्टन वहां आए। ऑर्टन ने कहा कि रिडल को उनके मैच के दौरान रिंगसाइड पर आना चाहिए और कुछ बातें जाननी चाहिए।

- Raw में रैंडी ऑर्टन vs जेवियर वुड्स

रैंडी ऑर्टन ने मैच के शुरुआती समय में अपना दबदबा बनाया था। जेवियर वुड्स ने भी शानदार काम किया और कई मौकों पर ऑर्टन को कड़ी टक्कर दी। अंत में ऑर्टन ने सभी को चौंका दिया। दरअसल, उन्होंने जेवियर वुड्स पर रिडल का फिनिशर 'ब्रो डेरेक' लगाया। साथ ही मैच में जीत हासिल की।

नतीजा: रैंडी ऑर्टन को जीत मिली

रिडल काफी ज्यादा खुश दिखाई दिए और उन्हें इस चीज़ पर यकीन नहीं हुआ।

बॉबी लैश्ले Raw में बैकस्टेज महिलाओं के साथ दिखाई दिए और वो काफी खुश नजर आ रहे थे।

मैच से पहले नाया जैक्स ने रेजिनाल्ड को समझाने की कोशिश की। रेजिनाल्ड ने बताया कि वो इस चीज़ से निपट लेंगे।

- Raw में शायना बैजलर vs रेजिनाल्ड

ये मुकाबला काफी ज्यादा रोचक साबित हुआ। दरअसल, रेजिनाल्ड ने अपने हाई-फ्लाइंग मूव्स से काफी प्रभावित किया। बैजलर पर ज्यादा समय तक भारी पड़ना संभव नहीं था। उन्होंने अपनी ताकत का सही तरह से उपयोग किया। अंत में बैजलर ने रेजिनाल्ड को अपने फिनिशर में फंसाया लेकिन अचानक से रिंग पोस्ट में से आग निकलने लगी। इससे बैजलर का ध्यान भटका और विरोधी ने इसका फायदा उठाकर उन्हें पिन किया।

नतीजा: रेजिनाल्ड को जीत मिली

उन्होंने बैकस्टेज नाया जैक्स के साथ आकर सेलिब्रेट किया जबकि शायना को इसपर भरोसा नहीं हो रहा था।

ड्रू मैकइंटायर का Raw में बैकस्टेज इंटरव्यू लिया गया। इस दौरान ड्रू मैकइंटायर ने कई चीज़ों के बारे में बात की और बताया कि वो कोफी किंग्सटन को जरूर हराएंगे।

- Raw में मेस और टी-बार vs लूचा हाउस पार्टी

मेस और टी-बार ने मैच के शुरुआती समय से ही जबरदस्त काम किया। एक मौका आया था जब लगा कि लूचा हाउस पार्टी की जीत होगी। इसके बावजूद मेस और टी-बार ने लूचा सुपरस्टार्स की बुरी हालत कर दी और अंत में डबल चोकस्लैम लगाकर जीत दर्ज की।

नतीजा: मेस और टी-बार को जीत मिली

- Raw में शेमस vs रिकोशे

शेमस ने प्रोमो कट करते हुए पिछले हफ्ते हुए जबरदस्त हमले के बारे में बात की। शेमस ने दोनों सुपरस्टार को चैलेंज किया। उन्होंने बताया कि वो एक-एक करके दोनों सुपरस्टार्स का सामना करेंगे। रिकोशे ने इस चैलेंज का जवाब दिया। मैच ज्यादा लंबा साबित नहीं हुआ जहां शेमस ने शुरुआत में अच्छा प्रदर्शन किया। हम्बर्टो कारिलो ने इंटरफेयर किया और रिकोशे ने इंटरफेरेंस का फायदा उठाकर शेमस को पिन किया।

नतीजा: रिकोशे को जीत मिली

- Raw में शेमस vs हम्बर्टो कारिलो

शेमस और हम्बर्टो कारिलो ने जबरदस्त मैच दिया। मैच के दौरान शेमस का पलड़ा ज्यादातर समय भारी रहा। इसके बावजूद हम्बर्टो ने भी काफी अच्छा काम किया। मैच के दौरान शेमस की नाक से खून निकलने लग गया था। अंत में रिकोशे की इंटरफेरेंस का फायदा उठाकर कारिलो ने शेमस को पिन किया।

नतीजा: हम्बर्टो कारिलो ने जीत हासिल की

Raw में ईवा मरी का सैगमेंट देखने को मिला। इस दौरान उन्हें रिंग में तैयारी करते हुए दिखाया गया।

- Raw में नेओमी और लाना vs मैंडी रोज और डैना ब्रुक

मैच में ज्यादा कुछ खास देखने को नहीं मिला। मुकाबले के दौरान नटालिया और टमीना कमेंट्री टीम का हिस्सा थीं। खैर, मैच में लाना और नेओमी ने जरूर ही शानदार प्रतियोगिता दी लेकिन अंत में मैंडी रोज ने लाना के खिलाफ शानदार मूव्स का उपयोग किया। डैना ब्रुक ने टैग लिया और आसानी से लाना को पिन करते हुए जीत हासिल की।

नतीजा: मैंडी रोज और डैना ब्रुक को जीत मिली

- Raw में सेड्रिक एलेक्जेंडर vs शेल्टन बेंजामिन

सेड्रिक एलेक्जेंडर और शेल्टन बेंजामिन का मैच ज्यादा लंबा नहीं रहा। कुछ ही सेकंड्स में इसका अंत हो गया। सेड्रिक ने शेल्टन की आंखों पर हमला किया और फिर अपना फिनिशर लगाकर जीत दर्ज की।

नतीजा: सेड्रिक एलेक्जेंडर को जीत मिली

Raw में इलायस और जैक्सन राइकर का सैगमेंट देखने को मिला। इलायस थोड़े गुस्से में दिखाई दे रहे थे लेकिन राइकर ने अपना ध्यान केंद्रित किया था।

बैकस्टेज Raw में कोफी किंग्सटन ने ड्रू मैकइंटायर के बारे में बात की। उन्होंने स्कॉटिश सुपरस्टार की बेइज्जती की और बताया कि ड्रू 3 महीने से लैश्ले को हराने की कोशिश कर रहे हैं जबकि वो पहले प्रयास में ही ऐसा कर चुके हैं।

- Raw में एजे स्टाइल्स और ओमोस vs इलायस और जैक्सन राइकर (Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

दोनों टीमों का मैच काफी अच्छा रहा। एजे स्टाइल्स मैच में ज्यादातर समय दिखाई दिए। इलायस और जैक्सन राइकर ने अच्छा काम किया। अचानक से जब जैक्सन ने इलायस को टैग देने की कोशिश की तो वो रिंग से उतर गए। उन्होंने अपने साथी को धोखा दे दिया। स्टाइल्स ने ओमोस को टैग दिया और इसके बाद उन्हें रोक पाना मुश्किल हो गया। अंत में स्टाइल्स ने अपना फिनिशर लगाकर जीत दर्ज की।

नतीजा: एजे स्टाइल्स और ओमोस को जीत मिली

Raw में बैकस्टेज नाया जैक्स और रेजिनाल्ड दिखाई दिए। नाया ने रेजिनाल्ड को एलेक्सा ब्लिस के प्लेग्राउंड में जाने से पहले चेतावनी दी। इसके बावजूद रेजिनाल्ड ने जाने का निर्णय लिया।

- Raw में एलेक्सा ब्लिस का सैगमेंट

एलेक्सा ब्लिस ने अपने स्पेशल गेस्ट रेजिनाल्ड को बुलाया। उन्होंने लिली के बारे में पूछा और रेजिनाल्ड इसका जवाब देने वाले थे। शायना बैजलर ने आकर रेजिनाल्ड पर हमला किया। बैजलर ने एलेक्सा ब्लिस को चेतावनी दी। साथ ही लिली का भी मजाक बनाया।

Raw में बैकस्टेज वाइकिंग रेडर्स और मंसूर का सैगमेंट देखने को मिला। वाइकिंग रेडर्स ने मंसूर के साथ मिलकर फैंस की वापसी को लेकर चर्चा की। वाइकिंग रेडर्स चले गए और अली ने मंसूर से मुलाकात की। अली ने मंसूर को बताया कि उन्हें यहां किसी का भी भरोसा नहीं करना चाहिए। मंसूर ने कहा कि उन्हें अली का भरोसा भी क्यों करना चाहिए। अली इस सवाल से खुश दिखाई दिए और चले गए।

Raw में बैकस्टेज बॉबी लैश्ले और MVP से मेन इवेंट मैच से जुड़े सवाल किये गए। इस दौरान उन्होंने बताया कि वो अभी सेलिब्रेट करने पर ध्यान दे रहे हैं और Hell in a Cell में वो टाइटल रिटेन कर लेंगे।

- Raw में ड्रू मैकइंटायर vs कोफी किंग्सटन (विजेता को Hell in a Cell में WWE चैंपियनशिप मैच मिलेगा)

दोनों सुपरस्टार्स को मैच के लिए काफी समय दिया गया और उन्होंने शानदार काम किया। मैच में ड्रू मैकइंटायर ने अपना दबदबा बनाए रखा और कुछ मौकों पर कोफी किंग्सटन ने जबरदस्त मूव्स का उपयोग किया। मैच का अंत काफी रोचक रहा। कोफी ने टॉप रोप से मैकइंटायर पर स्प्लैश लगाने की कोशिश की लेकिन मैकइंटायर ने हवा में ही किंग्सटन पर क्लेमोर किक लगा दी। उन्होंने पिन करते हुए जीत दर्ज की।

नतीजा: ड्रू मैकइंटायर को जीत मिली

मैच के बाद कोफी किंग्सटन ने ड्रू मैकइंटायर से हाथ मिलाया। बॉबी लैश्ले ने स्टेज एरिया पर एंट्री की। बॉबी और ड्रू एक-दूसरे को घूरने लगे।

इस तरह से Raw के एपिसोड का अंत हुआ।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

Edited by Ujjaval Palanpure
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now