WWE Raw रिजल्ट्स: 6 अप्रैल, 2020

Enter caption

रेसलमेनिया का पीपीवी काफी ज्यादा बढ़िया साबित हुआ। WWE ने शानदार तरीके से दो अलग-अलग दिनों तक शो को बुक किया। रेसलमेनिया की सफलता के बाद दर्शक रॉ के एपिसोड के लिए उत्साहित थे। इसलिए हम बात करने वाले हैं रॉ के एपिसोड में हुए सभी मैचों के नतीजों और सैगमेंट्स के बारे में।

# असुका vs लिव मॉर्गन

रेसलमेनिया के मैचों की हाईलाइट्स दिखाने के बाद ये मैच देखने को मिला। असुका और लिव का ये मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं चला और जल्द ही पूर्व विमेंस टैग टीम चैंपियन ने लिव को अपने असुका लॉक में फंसा लिया और उन्हें जीत मिली।

नतीजा: असुका ने लिव मॉर्गन को सबमिशन से हराया

# स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स और बियांका ब्लेयर vs एंजल गार्जा, ऑस्टिन थ्योरी और जेलिना वेगा

स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स और एंजल गार्जा और ऑस्टिन थ्योरी के बीच टैग टीम मैच देखने को मिला था और यहां जेलिना वेगा ने कई मौकों पर इंटरफेरेंस की। इस वजह से मैच में DQ के जरिये स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स को जीत मिली। मैच के बाद चैंपियंस पर हमला हुआ और इसके बाद NXT स्टार बियांका ब्लेयर आयी और प्रॉफ़िट्स को बचाया। बाद में जेलिना और ब्लेयर के बीच मैच हुआ और ये भी नो कांटेस्ट में खत्म हो गया। आखिर में एक मिक्स्ड टैग टीम मैच देखने को मिला और यहां जबरदस्त एक्शन के बाद अंत में बियांका ने जेलिना वेगा पर अपना फिनिशर KOD लगाकर जीत हासिल की।

नतीजा: स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स और बियांका ब्लेयर ने एंजल गार्जा, ऑस्टिन थ्योरी और जेलिना वेगा को हराया

# एलिस्टर ब्लैक vs अपोलो क्रूज

WWE ने स्मैकडाउन से अपोलो को रॉ में बुलाया और यहां उनका सामना एलिस्टर ब्लैक से हुआ। ये मुकाबला काफी लंबा चला और क्रूज ने पूर्व NXT चैंपियन को अच्छा कॉम्पिटिशन दिया। कई मौकों पर लगा कि एलिस्टर ब्लैक की हार हो जाएगी लेकिन अंत में ब्लैक को फायदा मिला और उन्होंने ब्लैक मास का उपयोग करके जीत हासिल की।

नतीजा: एलिस्टर ब्लैक ने पिनफॉल की मदद से अपोलो को हराया

# सेड्रिक एलेक्सजेंडर और रिकोशे vs ओनी लोर्कन और डैनी बर्च

रॉ में कमेंट्री टीम द्वारा बताया गया कि सेड्रिक और रिकोशे ने टैग टीम बनाने का निर्णय लिया और उनका पहला मैच NXT स्टार्स के साथ हुआ। मैच ज्यादा लंबा नहीं चला और आसानी से मूनसॉल्ट और रिकॉइल कि मदद से नई टैग टीम जोड़ी ने मैच जीता।

नतीजा: रिकोशे और सेड्रिक ने NXT स्टार्स को पिनफॉल की मदद से हराया

# केविन ओवेंस का परफॉर्मेंस सेंटर के बाहर से प्रोमो

केविन ओवेंस को रॉलिंस पर रेसलमेनिया 36 में जीत मिली थी। इसके बाद उन्होंने रॉ के दौरान एक प्रोमो में बताया कि सैथ को लगाए गए स्टनर ने उनकी महीनों की मेहनत को सफल बना दिया। केविन ने कहा की वे भविष्य के लिए तैयार है और लोग उन्हें प्राइजफाइटर बोलते हैं और अब उसका समय है। उन्होंने रॉ को केविन ओवेंस शो बताया।

# सैथ रॉलिंस vs डेन्ज़ेल

सैथ रॉलिंस का मुकाबला NXT के सुपरस्टार डेन्ज़ेल से हुआ। इस मैच में बड़ी आसानी से रॉलिंस ने जीत हासिल कर ली। इसके बावजूद भी वे ज्यादा खुश नजर नहीं आए।

नतीजा: सैथ रॉलिंस ने डेन्ज़ेल को पिनफॉल की मदद से हराया

# नाया जैक्स vs डियोना पुराज़ो

नाया जैक्स ने रॉ में महीनों बाद वापसी की और उनका सामना NXT की डियोना से हुआ जो पहले भी रॉ में नजर आ चुकी है। नाया ने शुरुआत से ही हमला करना शुरू कर दिया और डियोना को मौका नहीं मिला। अंत में DDT की मदद से जैक्स को जीत मिली।

नतीजा: जैक्स ने डियोना को पिन करके हराया

# हम्बर्टो कारिलो vs ब्रेंडन विंक

ब्रेंडन विंक ने शुरुआत से अटैक करना जारी रखा और कारिलो पर दबाव बनाया लेकिन जल्द ही कारिलो ने शानदार प्रदर्शन किया और कई बढ़िया मूव्स का उपयोग करके विंक को चित कर दिया। कारिलो ने लगातार 2 मूनसॉल्ट लगाकर जीत दर्ज की।

नतीजा: हम्बर्टो को ब्रेंडन पर पिनफॉल से जीत मिली

# शार्लेट फ्लेयर का प्रोमो

शार्लेट फ्लेयर ने NXT विमेंस चैंपियन बनने के बाद बैकस्टेज इंटरव्यू में अपनी जीत के बारे में बात की। इसके अलावा उन्होंने कहा कि NXT चैंपियनशिप ने उन्हें सफल नहीं बनाया बल्कि उन्होंने NXT चैंपियन को सफल बनाया। उन्होंने कहा कि हर एक स्टार की तरह रिया को भी मेरे आगे हार माननी पड़ी।

# ड्रू मैकइंटायर का प्रोमो सैगमेंट

WWE ने रेसलमेनिया में मैकइंटायर की जीत के बाद उसी पीपीवी का एक सैगमेंट दिखाया। ड्रू ने अपने मुकाबले के कुछ समय बाद चैंपियनशिप के साथ एक प्रोमो कट किया और जीत के बारे में बात की। इस दौरान बिग शो की चौंकाने वाली एंट्री हुई। उन्होंने ड्रू को मैच के लिए चैलेंज किया और इस दौरान थप्पड़ भी लगाया। ड्रू ने मैच के चैलेंज को स्वीकार किया।

# ड्रू मैकइंटायर vs बिग शो (WWE चैंपियनशिप)

बिग शो ने आते ही नए चैंपियन को धराशाई किया। इसके बाद वे लंबे समय तक ड्रू पर हमला करते रहे। पूरे मैच में बिग शो का पलड़ा लगभग भारी रहा और अंत में उन्होंने अपने फिनिशर KO की तैयार कर ली थी लेकिन ड्रू ने इस मूव से बचाव किया और क्लेमोर लगाकर रेसलमेनिया में ही टाइटल को डिफेंड किया।

नतीजा: ड्रू ने बिग शो को पिनफॉल से हराया

इस प्रकार से रॉ का अंत हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं