Create
Notifications

WWE RAW रिजल्ट्स LIVE: 8 मार्च 2021 

WWE RAW का एपिसोड काफी ज्यादा जबरदस्त रहा
WWE RAW का एपिसोड काफी ज्यादा जबरदस्त रहा
reaction-emoji
मयंक मेहता

एजे स्टाइल्स vs रैंडी ऑर्टन

WWE RAW के मेन इवेंट की शुरुआत हो चुकी है। रैंडी ऑर्टन और एजे स्टाइल्स के बीच इतिहास काफी पुराना रहा है। रैंडी ऑर्टन इस समय हावी हो रहे हैं, लेकिन स्टाइल्स ने चालाकी दिखाई और मैच में कंट्रोल हासिल किया। स्टाइल्स अब पूरी तरह से रैंडी ऑर्टन के ऊपर अपना दबदबा बना चुके हैं। रैंडी इस समय वापसी का मौका देख रहे हैं, लेकिन स्टाइल्स बिल्कुल भी राहत नहीं दे रहे हैं। रैंडी ऑर्टन ने आखिरकार पलटवार किया और स्टाइल्स को क्लोथसलाइन लगाई। रैंडी ने अब नेकब्रेकर दे दिया, लेकिन पिन नहीं कर पाए। एजे स्टाइल्स के मुंह से खून निकल रहा है, लेकिन फिर भी कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। स्टाइल्स ने रैंडी ऑर्टन को काफ क्रशर दे दिया है। रैंडी ने मुश्किल से खुद को बचाया और डीडीटी दे दिया है। अब वो RKO देने की तैयारी कर रहे हैं। ओमोस ने एजे स्टाइल्स को रिंग के बाहर खींच लिया। स्क्रीन पर एलेक्सा ब्लिस नजर आ रही हैं और वो रैंडी ऑर्टन का ध्यान भटका रही हैं। रिंग पोस्ट में ब्लास्ट हुआ और रैंडी ऑर्टन के मुंह से एक बार फिर काला खून निकलने लगा। स्टाइल्स ने इसका फायदा उठाया और फिनोमिनल फोरआर्म लगाते हुए इस मैच को जीत लिया। रैंडी की हालत देखकर ब्लिस हंस रही हैं और इसी के साथ RAW के एपिसोड का अंत हुआ।

विजेता: एजे स्टाइल्स

नाया जैक्स और शायना बैजलर vs नेओमी और लाना (विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

RAW में विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच की शुरुआत हो गई है। नाया जैक्स और बैजलर के साथ रेजिनल्ड भी मौजूद हैं। चैलेंजर टीम ने मैच की जबरदस्त शुरुआत की है और दोनों शानदार टीम वर्क दिखा रही हैं। हालांकि शायना बैजलर और रेजिनल्ड के दखल देने का फायदा नाया जैक्स ने उठाया और उन्होंने अंत में लाना को स्लैम लगाते हुए पिन किया और अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड कर लिया।

विजेता: नाया जैक्स और शायना बैजलर

शेन मैकमैहन का सैगमेंट

शेन मैकमैहन पहले से ही रिंग में मौजूद हैं और अब ब्रॉन स्ट्रोमैन भी आ गए हैं। शेन मैकमैहन का माइक काम करना बंद हो गया और वो रिंग से बाहर चले गए। शेन एंट्री रैंप पर चले गए और उन्होंने स्ट्रोमैन को शब्दों में उलझाना शुरू कर दिया है। शेन मैकमैहन बुरी तरह से ब्रॉन स्ट्रोमैन का मजाक बना रहे हैं। स्ट्रोमैन का सब्र टूट गया और वो शेन मैकमैहन के पीछे भाग गए। स्ट्रोमैन को ऐसा लगा कि शेन कार में बैठकर चले गए हैं और वो भी वहां से निकल गए। हालांकि शेन वहीं पर मौजूद थे।

अगले हफ्ते RAW में न्यू डे vs हर्ट बिजनेस के बीच टैग टीम चैंपियनशिप और रिडल vs अली यूएस चैंपियनशिप के लिए मुकाबला देखने को मिलेगा।

रिडल vs स्लैपजैक

यूएस चैंपियन रिडल और स्लैपजैक के मैच की शुरुआत हो गई है। यह मुकाबला काफी तेज रफ्तार में चल रहा है और स्लैपजैक कई बार जीतने के करीब आए, लेकिन रिडल किकआउट करने में कामयाब हुए। अंत में रिडल ने स्लैपजैक को जबरदस्त मूव लगाया और पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: रिडल

शेल्टन बेंजामिन vs जेवियर वुड्स

RAW में जेवियर वुड्स और शेल्टन बेंजामिन के बीच एक छोटा लेकिन अच्छा सिंगल्स मुकाबला देखने को मिला। मैच के अंत में जेवियर वुड्स ने रोलअप के जरिए बेंजामिन को पिन किया और इस मैच को जीत लिया।

विजेता: जेवियर वुडस

बैकस्टेज एजे स्टाइल्स ने एक इंटरव्यू के दौरान रैंडी ऑर्टन-द फीन्ड-एलेक्सा ब्लिस के बीच जो कुछ भी चल रहा उसको लेकर निशाना साधा। इस बीच रैंडी ऑर्टन वहां आ गए और उन्होंने एजे स्टाइल्स को मैच के लिए चैलेंज कर दिया। WWE ने इस मैच को ऑफिशियल कर दिया।

शेमस vs ड्रू मैकइंटायर (NO DQ मैच)

ड्रू मैकइंटायर ने मैच शुरू होने से पहले ही शेमस के ऊपर अटैक कर दिया था। दोनों के बीच दुश्मनी काफी ज्यादा खतरनाक हो गई है और यह एक दूसरे को आस-पास भी देखना नहीं चाहते हैं। दोनों ही एक दूसरे पर अपने मूव्स से जबरदस्त तरीके से अटैक कर रहे हैं। मैकइंटायर ने केंडो स्टिक का इस्तेमाल करना चाहा, लेकिन शेमस ने पलटवार किया और हावी होने का प्रयास किया। इस बीच मैकइंटायर ने रिवर्सल लगाते हुए बैक टू बैक बेली टू बेली दे दिया और फिर नेक ब्रेकर लगा दिया है। मैकइंटायर ने केंडो स्टिक से शेमस को मारना शुरू कर दिया है और फिर पिन करना चाहा, लेकिन शेमस ने किकआउट किया। ड्रू ने फिर से केंडो स्टिक से मारना शुरू कर दिया है और शेमस रिंग से बाहर चले गए हैं। शेमस ने मैकइंटायर को रिंग पोस्ट पर धक्का दे दिया और फिर अनाउंसर्स टेबल पर पावरबॉम्ब दे दिया। मुकाबला एक बार फिर रिंग में पहुंचा, जहां मैकइंटायर ने पलटवार का प्रयास करते हुए सुपरप्लेक्स लगा दिया। शेमस ने हैरान करते हुए किकआउट कर दिया । दोनों एक दूसरे को पिन करने का भरपूर प्रयास कर रहे हैं, लेकिन अभी तक कामयाब नहीं हुए हैं। शेमस रिंग में चेयर लेकर आए थे, लेकिन मैकइंटायर ने शेमस को ही चेयर पर डीडीटी दे दिया। मैकइंटायर क्लेमोर किक देने गए, लेकिन शेमस ने चेयर उनके ऊपर फेंक दी। शेमस ने ब्रोग किक देकर पिन करना चाहा, लेकिन ड्रू ने किकआउट कर दिया। शेमस ने स्टील चेयर को साइड कॉर्नर पर अटैक दिया है, लेकिन मैकइंटायर ने शेमस को ही चेयर पर धक्का दे दिया। मैकइंटायर ने क्लेमोर किक लगा दी है, लेकिन शेमस रिंग के बाहर जाकर गिर गए। रिंग के बाहर दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे पर स्टील स्टेप्स से हमला कर दिया और दोनों की हालत काफी ज्यादा खराब हो गई है। रेफरी ने मैच को यहीं खत्म कर दिया है। शेमस और मैकइंटायर की हालत काफी ज्यादा खराब हो गई है और मेडिकल टीम को बाहर बुलाया गया है।

ब्रॉन स्ट्रोमैन का सैगमेंट

मॉनस्टर अमंग मैन ब्रॉन स्ट्रोमैन काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं। उन्होंने शेन मैकमैहर पर आरोप लगाया और कहा कि वो उनका मजाक बना रहे हैं। स्ट्रोमैन ने शेन मैकमैहन को रिंग में बुलाया और कहा कि वो उनसे माफी मांगे। शेन मैकमैहन रिंग में आ गए हैं और उन्होंने ब्रॉन स्ट्रोमैन से मीफी मांग ली है। यह कहकर शेन मैकमैहन रिंग से चले गए हैं और रैंप पर कुछ कहने के लिए रुके थे। हालांकि वो बिना कुछ बोले ही वहां से चले गए।

शेमस द्वारा किए गए अटैक के बार ड्रू मैकइंटायर काफी गुस्से में नजर आ रहे थे और उन्होंने एडम पीयर्स से शेमस के खिलाफ NO DQ मैच की मांग की थी। WWE ने RAW में इस मैच को ऑफिशियल भी कर दिया है।

बैकस्टेज ड्रू मैकइंटायर का इंटरव्यू हो रहा था, जहां उन्होंने कहा कि वो टाइटल के लिए कंटेंडर हैं। हालांकि तभी शेमस ने मैकइंटायर पर खतरनाक तरीके से हमला कर दिया और कह दिया कि यह फिउड अभी खत्म नहीं हुई है। मैकइंटायर काफी गुस्से में नजर आ रहे थे।

बॉबी लैश्ले vs द मिज (WWE चैंपियनशिप मैच)

RAW में इस हफ्ते पहला मुकाबला WWE चैंपियनशिप के लिए ही होने वाला है। द मिज पहले से रिंग में मौजूद हैं, अब बॉबी लैश्ले भी रिंग में आ गए हैं और उनके साथ MVP भी हैं। मैच शुरू होते ही द मिज रिंग से बाहर चले गए, लेकिन फिर से वो रिंग में आ गए हैं। लैश्ले ने मिज को खतरनाक सुपलेक्स के दिया है और उधर ड्रू मैकइंटायर अपनी नजर इस मैच पर बनाए हुए हैं। मिज ने पलटवार किया है और लगातार दो बार लैश्ले को रिंगपोस्ट पर दे मारा। लैश्ले ने एक बार फिर कंट्रोल हासिल कर लिया है और वो द मिज की बुरी हालत कर रहे हैं। लैश्ले ने मिज को बैरिकेड पर दे मारा और रिंग में भी पंच मार रहे हैं। लैश्ले ने जबरदस्त स्पाइनबस्टर दे दिया है और अब हर्टलॉक दे दिया है। मिज के पास एक बार फिर टैपआउट करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं था। लैश्ले ने WWE चैंपियनशिप को डिफेंड कर लिया।

विजेता: बॉबी लैश्ले

द मिज का सैगमेंट

पूर्व WWE चैंपियन द मिज रिंग में आ रहे हैं, उनके साथ जॉन मॉरिसन भी हैं। मिज ने कहा कि वो रिंग में खाली हाथ है और लैश्ले WWE चैंपियन बन गए हैं। मिज ने बहुत बड़ा आरोप शेन मैकमैहन पर लगाया है। मिज का कहना है कि उन्होंने WWE के लिए काफी कुछ किया है, लेकिन जब उन्होंने कहा कि उनकी तबियत खराब है लेकिन फिर उन्हें अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करनी पड़ी। मिज ने कहा कि वो काउंट हो गए थे, लेकिन रूल के मुताबिक वो WWE चैंपियन बने रहे। हालांकि उन्हें एक ही रात में इसके बावजूद दो बार अपने टाइटल को डिफेंड करना पड़ा। मिज ने कहा कि उन्हें धमकी दी गई कि अगर वो मैच नहीं लड़ते हैं, तो उनसे टाइटल लेकर लैश्ले को दे दिया जाएगा। मिज ने कहा कि उनके साथ अच्छा नहीं हुआ और लैश्ले ने भी उन्हें बेइज्जत किया। हालांकि WWE ने एक चीज बहुत अच्छी की है उन्हें उनका रीमैच मिल गया है। मिज ने दावा कर दिया है कि वो RAW में एक बार फिर WWE चैंपियन बनकर रहेंगे।

WWE RAW में बॉबी लैश्ले को अपनी WWE चैंपियनशिप को द मिज के खिलाफ डिफेंड करनी होगी। बैकस्टेज बॉबी लैश्ले का इंटरव्यू हुआ, जहां उन्होंने बताया कि वो काफी खुश हैं। इसके अलावा उन्होंने इस पल के लिए 16 साल इंतजार किया है। अब वो WrestleMania में बतौर WWE चैंपियनशिप जाएंगे और इसी के साथ All Mighty ऐरा की शुरुआत हो चुकी है।

नमस्कार WWE रॉ (Raw) की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। पिछले हफ्ते Raw में जो कुछ भी हुआ, उसके बाद इस हफ्ते होने वाले रेड ब्रांड के एपिसोड के लिए फैंस के लिए उत्सुकता काफी ज्यादा है। इसके अलावा पूरी उम्मीद की जा सकती है कि Raw में बवाल मच सकता है।

WWE RAW को आप सुबह 6:30 बजे से हिंदी में सोनी टेन 3, इंग्लिश में सोनी टेन 1 पर लाइव देख सकते हैं। इसके अलावा स्पोर्ट्सकीड़ा पर भी आपको RAW की लाइव कमेंट्री और पल-पल के अपडेट्स भी मिलेंगे।

पिछले हफ्ते WWE RAW में बॉबी लैश्ले ने द मिज को हराते हुए WWE चैंपियनशिप को जीता था। इसी के साथ RAW में ऑलमाइटी ऐरा की शुरुआत होने वाली है और हर्ट बिजनेस ने नए WWE चैंपियन के लिए खास सेलिब्रेशन प्लान कर रखी है। हर्ट बिजनेस के सीओओ ने इस पल के लिए 16 साल का इंतजार किया है।

इसके अलावा पूरी उम्मीद की जा सकती है कि द मिज या फिर ड्रू मैकइंटायर RAW में बॉबी लैश्ले की पार्टी को क्रैश करने की कोशिश करेंगे। इसके अलावा देखना दिलचस्प होगा कि WWE चैंपियनशिप के लिए आगे जाकर क्या स्टोरीलाइन देखने को मिलती है।

ब्रॉन स्ट्रोमैन इस समय अपनी बुकिंग से खुश नहीं है। पिछले हफ्ते RAW में वो टैग टीम चैंपियन बनने के काफी करीब आ गए थे, लेकिन शेन मैकमैहन के कारण स्ट्रोमैन को एडम पीयर्स को टैग देना पड़ा और इसका खामियाजा स्ट्रोमैन को हार के साथ चुकाना पड़ा। ब्रॉन स्ट्रोमैन ने शेन मैकमैहन से जवाब मांगा और निश्चित ही दोनों के बीच RAW में क्या होगा इसके ऊपर सभी की नजर रहने वाली है। हालांकि शेन मैकमैहन पूरी तैयारी के साथ आएंगे, लेकिन उन्हें खुद को स्ट्रोमैन के गुस्से से बचना होगा।

रेट्रीब्यूशन के लीडर अली ने पिछले हफ्ते RAW में यूएस चैंपियन रिडल को पिन किया था और इसके बाद से वो खुद को यूएस चैंपियनशिप के लिए दावेदार बता रहे हैं। हालांकि अभी तक इस बात का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन उम्मीद की जा सकती है कि RAW में रेट्रीब्यूशन और रिडल के बीच दिलचस्प फिउड देखने को मिल सकती है। यह पहला मौका होगा जब रेट्रीब्यूशन चैंपियनशिप स्टोरीलाइन का हिस्सा बन सकते हैं और इसी वजह से यह काफी खास रहने वाला है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...