WWE Raw रिजल्ट्स: वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच को लेकर बड़ा ऐलान, पूर्व चैंपियन को खतरनाक अटैक के बाद ले जाया गया अस्पताल

इस हफ्ते Raw के जरिए रिकोशे ने WWE को अलविदा कह दिया?
इस हफ्ते Raw के जरिए रिकोशे ने WWE को अलविदा कह दिया?

WWE Raw Results: WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। रॉ (Raw) के इस एपिसोड में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच को लेकर बड़ा ऐलान हुआ। वहीं, पूर्व चैंपियन को खतरनाक हमले के बाद हॉस्पिटल में भर्ती किया गया। इसके अलावा भी रेड ब्रांड में काफी कुछ हुआ। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE Raw के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE Raw में ड्रू मैकइंटायर का सैगमेंट

- ड्रू मैकइंटायर ने Clash at the Castle में होने वाले अपने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच के बारे में बात की और दावा किया डेमियन प्रीस्ट अपने साथियों की वजह से चैंपियन बने हुए हैं। जल्द ही, वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन डेमियन अपने साथियों फिन बैलर और जेडी मैकडॉना के साथ वहां आ गए। प्रीस्ट ने ड्रू पर तंज कसते हुए कहा कि किस प्रकार टाइटल मैच मिलने के बावजूद भी वो बहाने बना रहे हैं। जजमेंट डे मेंबर ने यह भी कहा कि चीज़ें निजी मोड़ लेने वाली हैं। डेमियन प्रीस्ट ने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को जजमेंट डे का टाइटल बताया। डेमियन ने दावा किया कि वो अपने दम पर चैंपियन बने रह सकते हैं। इसके जवाब में ड्रू मैकइंटायर ने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने का दावा किया और कहा कि उन्हें उनकी बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता है। जल्द ही, प्रीस्ट ने बताया कि ड्रू को Raw में फिन बैलर के खिलाफ मैच लड़ना है। अगर स्कॉटिश वॉरियर यह मुकाबला जीत जाते हैं तो Clash at the Castle में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच के दौरान रिंगसाइड से जजमेंट डे को बैन कर दिया जाएगा। वहीं, ड्रू मैकइंटायर के फिन बैलर के खिलाफ हार की स्थिति में जजमेंट डे टाइटल मैच के दौरान रिंगसाइड पर मौजूद रहेंगे। ड्रू ने कहा कि डेमियन प्रीस्ट बड़ी गलती कर रहे हैं और वो एक बार फिर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने का दावा करके वहां से चले गए।

- लिव मॉर्गन ने बैकस्टेज डॉमिनिक मिस्टीरियो को अपने होटल रूम का 'की कार्ड' दिया लेकिन लिव के जाने के बाद डॉमिनिक ने टेबल पर कार्ड रख दिया।

WWE Raw में लायरा वैल्किरिया vs इयो स्काई

- लायरा वैल्किरिया का सिंगल्स मैच में इयो स्काई से सामना हुआ। इस मुकाबले में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त फाइट देखने को मिली। इयो को मैच के दौरान डैमेज कंट्रोल से मदद मिल रही थी। लायरा इस मुकाबले में स्काई को नाईटविंग मूव देकर जीत के करीब आ गईं लेकिन डकोटा काई ने रेफरी से नज़र बचाकर वैल्किरिया पर हमला करते हुए पिन पूरा होने नहीं दिया। इसके बाद पूर्व NXT विमेंस चैंपियन ने डकोटा और कायरी सेन पर हमला कर दिया। वहीं, मैच के अंतिम पलों में लायरा वैल्किरिया ने इयो स्काई को नाईटविंग मूव देना चाहा लेकिन इयो ने खुद को बचाते हुए लायरा को रोलअप के जरिए पिन करते हुए मैच जीत लिया। मुकाबले के बाद डैमेज कंट्रोल ने लायरा वैल्किरिया पर हमला कर दिया। जल्द ही, केडर कार्टर और कटाना चांस ने आकर लायरा को हील स्टार्स के हमले से बचाया।

विजेता: इयो स्काई

- बैकस्टेज डॉमिनिक मिस्टीरियो ने फिन बैलर, जेडी मैकडॉना और कार्लिटो को उन्हें लिव मॉर्गन द्वारा दिए गए कार्ड के बारे में बताया।

- सैमी ज़ेन बैकस्टेज अल्फा अकादमी मेंबर्स ओटिस, मैक्सिन डुप्री और अकीरा टोज़ावा से मिलते हुए दिखाई दिए। इस दौरान सैमी ने एक बार फिर 150 किलो के सुपरस्टार को समझाते हुए चैड गेबल से दूर करने की कोशिश की।

- डेमियन प्रीस्ट ने डॉमिनिक मिस्टीरियो से लिव मॉर्गन के साथ हुई घटना के बारे में पूछा और फिन बैलर ने कहा कि वो चीज़ों को ठीक कर देंगे।

WWE Raw में ब्रॉन स्ट्रोमैन, ड्रैगन ली और रे मिस्टीरियो vs जेडी मैकडॉना, कार्लिटो और डॉमिनिक मिस्टीरियो (सिक्स-मैन टैग टीम मैच)

- ब्रॉन स्ट्रोमैन, ड्रैगन ली और रे मिस्टीरियो ने सिक्स-मैन टैग टीम मैच में जजमेंट डे और ड्रैगन ली का सामना किया। इस मुकाबले में हील सुपरस्टार्स ने टीम के रूप में काफी शानदार काम किया। जब रिंग में संघर्ष कर रहे रे मिस्टीरियो ने ब्रॉन को टैग देना चाहा तो हील स्टार्स ने पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन पर जबरदस्त हमला कर दिया। जल्द ही, ड्रैगन ली ने रे से टैग ले लिया लेकिन वो भी हील टीम के आगे ज्यादा देर टिक नहीं पाए। लिव मॉर्गन वहां आ गईं और ज़ेलिना वेगा द्वारा धक्का दिए जाने के बाद वो डॉमिनिक मिस्टीरियो पर जा गिरी। इसके बाद लिव और ज़ेलिना के बीच ब्रॉल हुआ। हालांकि, जेडी मैकडॉना और रे मिस्टीरियो ने बीच-बचाव करते हुए ब्रॉल को खत्म कर दिया। आखिरकार ब्रॉन स्ट्रोमैन को टैग मिला और उन्होंने रिंगसाइड पर जजमेंट डे और कार्लिटो को धक्का देकर गिराया। इसके बाद ब्रॉन ने कार्लिटो को रिंग में पावरस्लैम देने के बाद ड्रैगन ली को टैग दिया। ली ने ब्रॉन के कंधे से पूर्व आईसी चैंपियन को स्प्लैश देकर पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

विजेता: ब्रॉन स्ट्रोमैन, रे मिस्टीरियो और ड्रैगन ली

- इल्या ड्रैगूनोव ने बैकस्टेज कहा कि वो ब्रॉन ब्रेकर को हराने के बाद रिकोशे के खिलाफ फाइट करने वाले हैं।

- इयो स्काई बैकस्टेज काफी गुस्से में थीं और उन्होंने डैमेज कंट्रोल में बदलाव लाने की बात कही।

WWE Raw में सैमी ज़ेन का सैगमेंट

- सैमी ज़ेन ने Clash at the Castle में चैड गेबल के खिलाफ आईसी चैंपियनशिप डिफेंड करने को लेकर बात की। उन्होंने बताया कि यह दुश्मनी निजी मोड़ ले चुकी है। उन्होंने कहा कि वो अगले इवेंट में चैड को हराकर उनसे जुड़े बिजनेस को पूरी तरह खत्म करेंगे और इसके बाद अपने आईसी चैंपियनशिप रन पर ध्यान देंगे। जल्द ही, गेबल ने अल्फा अकादमी के साथ एंट्री की। उन्होंने उनके फैक्शन में चीज़ों के ठीक होने की बात कही और सैमी जे़न को हराकर नया आईसी चैंपियन बनने का दावा किया। इसके बाद सैमी ने अकीरा टोज़ावा, मैक्सिन डुप्री और ओटिस से पूछा कि क्या वो खुश हैं? ज़ेन ने आगे कहा कि बाकी अल्फा अकादमी मेंबर्स चैड गेबल को छोड़ने के बाद ही खुश रह पाएंगे। इसके जवाब में चैड ने अल्फा अकादमी को फैमिली बताया और कहा कि फैमिली हर स्थिति में साथ रहती है। गेबल ने कहा कि वो सैमी ज़ेन का ओटिस के सबसे खतरनाक वर्जन से सामना कराने वाले हैं।

WWE Raw में सैमी ज़ेन vs ओटिस

- ओटिस ने सैमी ज़ेन पर अटैक कर दिया और जल्द ही उन्होंने जेन को दो बार स्प्लैश दे दिए। इसके बाद चैड गेबल एप्रन पर अपने साथी से बात करने आ गए। इससे सैमी को वापसी करने का मौका मिल गया और उन्होंने 150 किलो के सुपरस्टार को हैलुवा किक देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया। मुकाबला खत्म होते ही गेबल ने आईसी चैंपियन पर अटैक कर दिया। जल्द ही, उन्होंने मैक्सिन डुप्री और अकीरा टोज़ावा को बैकस्टेज जाने का आदेश दिया। चैड गेबल ने ओटिस को सैमी ज़ेन पर हमला करने का ऑर्डर दिया और उनके ऐसा नहीं करने पर उन्हें थप्पड़ जड़ दिया। इसके बाद 150 किलो के सुपरस्टार ने सैमी ज़ेन को स्प्लैश और स्लैम हिट किया। ऐसा लगा कि ओटिस अपने लीडर चैड गेबल पर भी हमला करना चाहते हैं लेकिन उन्होंने बैकस्टेज जाने का फैसला किया।

विजेता: सैमी ज़ेन

- बैकस्टेज पता चला कि आर-ट्रुथ और द मिज़ को ऑथर्स ऑफ पेन के खिलाफ अपनी वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप डिफेंड करनी है।

- एल्बा फायर और आईला डौन ने अपने देश स्कॉटलैंड में विमेंस टैग टीम चैंपियन बनने का दावा किया। इसके अलावा इन दोनों ने Raw में होने वाले टैग टीम मैच को भी जीतने का दावा किया।

WWE Raw में शेना बैज़लर और ज़ोई स्टार्क vs आईला डौन और एल्बा फायर

- ज़ोई स्टार्क और आईला डौन ने इस टैग टीम मुकाबले की शुरूआत की। डौन ने शेना बैज़लर के चोटिल पैर पर हमला कर दिया। फायर और आईला ने इस मुकाबले में थोड़े समय तक दबदबा जरूर बनाया। हालांकि, अंत में शेना और ज़ोई स्टार्क का पलड़ा भारी रहा। बैज़लर ने एल्बा फायर को किरिफुदा लॉक मूव में जकड़ लेते हुए अपनी टीम को जीत भी दिला दी। मुकाबले के बाद विजेता टीम का रिंगसाइड पर मौजूद विमेंस टैग टीम चैंपियन बियांका ब्लेयर और जेड कार्गिल के साथ स्टेयरडाउन देखने को मिला।

विजेता: शेना बैज़लर और ज़ोई स्टार्क

WWE Raw में ब्रॉन ब्रेकर vs इल्या ड्रैगूनोव

- मैच शुरू होते ही ब्रॉन ब्रेकर और इल्या ड्रैगूनोव एक-दूसरे पर हमला करके मुकाबले में दबदबा बनाने की कोशिश करने लगे। इल्या ने ब्रॉन को कई चॉप्स जड़ दिए और बूट के जरिए ब्रेकर के चेहरे पर वार किया। जल्द ही, पूर्व NXT चैंपियन ने ड्रैगूनोव की मिड रोप से टक्कर कराके उन्हें रिंग के बाहर कर दिया। इसके बाद भी इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच काफी समय तक जबरदस्त मुकाबला जारी रहा और इन दोनों ने एक-दूसरे का बुरा हाल करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। अंत में, ब्रेकर ने ड्रैगूनोव को रिंगसाइड पर स्पीयर लगा दिया। जब पूर्व NXT चैंपियन रिंग में आए तो हील सुपरस्टार ने उन्हें एक बार फिर स्पीयर दिया और पिन करते हुए बड़ी जीत दर्ज की। मुकाबले के बाद पूर्व NXT चैंपियन ने मैड ड्रैगन पर एक बार फिर हमला करना चाहा लेकिन रिकोशे ने उनपर अटैक किया और ब्रॉन ने जाने का फैसला किया।

विजेता: ब्रॉन ब्रेकर

- बैकस्टेज जजमेंट डे का सैगमेंट देखने को मिला। इस दौरान फिन बैलर ने नज़रें बचाकर लिव मॉर्गन के होटल रूम का 'की कार्ड' अपने पास रख लिया।

- शेमस ने बैकस्टेज ड्रू मैकइंटायर से मिलकर Money in the Bank विजेता बनने का दावा किया। ड्रू ने उनके वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने की स्थिति में केल्टिक वॉरियर को उनपर कॉन्ट्रैक्ट कैश इन नहीं करने को कहा। इसके बाद दोनों ने सहमति जताई कि कॉन्ट्रैक्ट कैश इन होने पर दोनों के बीच बैंगर मैच होगा।

- कैरियन क्रॉस ने वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप मैच में ऑथर्स ऑफ पेन की जीत का दावा करने के बाद ज़ेवियर वुड्स को अपने साथ लाने की बात कही।

WWE Raw में आर-ट्रुथ और द मिज़ vs ऑथर्स ऑफ पेन (वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

- रेज़ार और द मिज़ ने इस टैग टीम मुकाबले की शुरूआत की। जल्द ही, ऑथर्स ऑफ पेन ने मिज़ पर पूरी तरह दबदबा बना लिया। पूर्व WWE चैंपियन ने काफी देर संघर्ष करने के बाद आखिरकार आर-ट्रुथ को टैग दे दिया। ट्रुथ ने रिंग में आने के बाद ऑथर्स ऑफ पेन पर जबरदस्त हमला करते हुए अपनी टीम की वापसी करा दी। जल्द ही, न्यू डे ने आकर कैरियन क्रॉस पर हमला कर दिया। वहीं, रिंग में आर-ट्रुथ ने एकम पर टाइटल से हमला करने के बाद चैंपियनशिप उन्हें दे दी। उसके बाद द मिज़ ने एकम को रोलअप के जरिए पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

विजेता: आर-ट्रुथ और द मिज़

- ब्रॉन ब्रेकर ने बैकस्टेज इल्या ड्रैगूनोव को स्पीयर दे दिया। इसके बाद ब्रॉन का रिकोशे के साथ ब्रॉल देखने को मिला और इस ब्रॉल के अंत में ब्रेकर ने पूर्व Speed चैंपियन को कार पर पटकते हुए उनकी हालत खराब कर दी।

- रिकोशे को एंबुलेंस के जरिए हॉस्पिटल भेजा गया और इस दौरान एंबुलेंस में समांथा इरविन भी मौजूद थीं। पूर्व Speed चैंपियन को इस हालत में देखकर इल्या ड्रैगूनोव काफी दुखी दिखाई दिए।

WWE Raw के मेन इवेंट में ड्रू मैकइंटायर vs फिन बैलर

- ड्रू मैकइंटायर ने फिन बैलर को शोल्डर टैकल देकर गिराया और जल्द ही एप्रन पर मौजूद बैलर को क्लोथ्सलाइन देकर रिंग के बाहर किया। फिन ने ड्रू की रिंग पोस्ट से टक्कर कराई और पूर्व WWE चैंपियन के हाथ को रिंग पोस्ट पर पटकने लगे। मैकइंटायर ने अपने प्रतिद्वंदी को रिंग के बाहर किया और बैलर ने उन्हें एप्रन पर गिरा दिया। जल्द ही, स्कॉटिश वॉरियर ने पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन को चेहरे के बल एप्रन पर गिराया और बेली टू बेली सुपलेक्स देकर उनकी हालत खराब कर दी। थोड़ी देर बाद फिन बैलर ने ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ अपने बेहतरीन मूव्स का इस्तेमाल करके दबदबा बनाया और उन्हें आर्मबार में जकड़ा। ड्रू ने फिन को पावरबॉम्ब देकर इससे आजाद कराया। स्कॉटिश वॉरियर ने बैलर को दो बेली टू बेली सुपलेक्स देने के बाद नेकब्रेकर दिया। जजमेंट डे मेंबर ने ड्रू मैकइंटायर के क्लेमोर किक को काउंटर करके उन्हें स्लिंगब्लेड दिया और जल्द ही रिंग के बाहर उनपर छलांग दी। इसके बाद फिन बैलर ने ड्रू को रिंग कॉर्नर में ड्रॉपकिक दिया और टर्नबकल पर चढ़ गए। इसके बाद मैकइंटायर ने फाइट बैक किया और बैलर को सुपरप्लेक्स देकर उन्हें पिन करने की नाकाम कोशिश की। जल्द ही, पूर्व WWE चैंपियन ने अपने प्रतिद्वंदी को फ्यूचर शॉक डीडीटी दिया और उसी वक्त वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन डेमियन प्रीस्ट और उनके बाकी साथी वहां आ गए। इससे ड्रू मैकइंटायर का ध्यान भटका लेकिन उन्होंने अंत में फिन बैलर को क्लेमोर किक देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया। मुकाबले के बाद ड्रू का डेमियन प्रीस्ट के साथ स्टेयरडाउन देखने को मिला। मैकइंटायर की जीत की वजह से अब उनके Clash at the Castle में डेमियन प्रीस्ट के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच से जजमेंट डे को बैन कर दिया गया है।

विजेता: ड्रू मैकइंटायर